जिले के गांव होंगे सेनिटाइज, 5 ब्लॉकों को कलस्टरों में बांट टीमें तैयार कीं

Kapurthala News - कोरोना वायरस से बचाव के लिए जिले के गांवों को सेनिटाइज करने का बीड़ा उठाया है। डीसी दीप्ति उप्पल ने बताया कि पंजाब...

Mar 27, 2020, 07:41 AM IST
Kapurthala News - villages in the district will be sanitized teams divided into 5 blocks in clusters prepared

कोरोना वायरस से बचाव के लिए जिले के गांवों को सेनिटाइज करने का बीड़ा उठाया है। डीसी दीप्ति उप्पल ने बताया कि पंजाब सरकार की हिदायत पर ग्रामीण विकास व पंचायत विभाग की ओर से जिलेे के गांवों में पंचायतों के सहयोग से सेनिटाइजर का छिड़काव किया जा रहा है। जिले में पड़ते 5 ब्लॉकों को आगे कलस्टरों में बांटा गया है। हर पंचायत स्तर पर सेनिटाइजर के छिड़काव के लिए टीमें तैयार की गईं हैं। उन्होंने ग्राम पंचायतों को अपील की है कि इस बीमारी से बचाव के लिए अपने आसपास की सफाई की जाए। गलियों में घूमने और छोटे-छोटे इकट्‌ठ करने से भी गुरेज किया जाए। ग्रामीण विकास व पंचायत िवभाग के डायरेक्टर अवतार िसंह भुल्लर ने लोगों को इस भयानक बीमारी से बचाव रखने के लिए सरकार की ओर से जारी हिदायत का पालन करने की अपील की। इस अवसर पर जिला विकास व पंचायत अधिकारी हरजिंदर सिंह संधू, मुख्य खेतीबाड़ी अधिकारी नाजर सिंह, डिप्टी डायरेक्टर बागबानी नरिंदर सिंह मल्ली आदि मौजूद थे।

आलू उत्पादक किसानों के लिए आदेश जारी

कपूरथला| कोरोना वायरस के फैलने से बचाव संबंधी जिला मजिस्ट्रेट कपूरथला दीप्ति उप्पल ने जिले में 24 मार्च को लोकहित को मुख्य रखते कर्फ्यू दौरान दी कुछ छूट में आदेश जारी किए है कि जिले के समूह आलू उत्पादक किसान आलू की पुटाई व संभाल के लिए काम करते समय लेबर में एक-दूसरे से एक मीटर से अधिक दूरी बना कर रखने, लेबर के लिए मास्क, दस्ताने, सेनिटाइजर आदि मुहैया करवाने के लिए जिम्मेदार होंगे। लेबर को काम करने वाली जगह तक ले जाने, छोड़ने की जिम्मेदारी भी किसान की होगी।

फगवाड़ा के एसडीएम गुरविंदर सिंह ने कर्फ्यू में सब्जी मंडी का किया दौरा

फगवाड़ा|सब्जी मंडी में आढ़तियों की ओर से महंगी सब्जी बेचने को लेकर फगवाड़ा के एसडीएम गुरविंदर सिंह जोहल ने सब्जी मंडी का दौरा किया। उन्होंने सब्जी मंडी के सेक्रेटरी से इस संबंधी रिपोर्ट तलब की है। एसडीएम ने महंगी सब्जी बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के आदेश जारी भी की है। एसडीएम फगवाड़ा गुरविंदर सिंह जोहल ने बताया उन्हें शिकायत मिली थी कि रेहड़ी चालकों को आढ़तियों की ओर से महंगी सब्जी बेची जा रही है। इसके कारण लोगों को घरों में जाने वाली रेहड़ियों को महंगी सब्जी बेचने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। इस संबंध में उन्हें शिकायत मिलने पर उन्होंने सब्जी मंडी का दौरा किया है। सब्जी मंडी सेक्रेटरी को मंडी के चारों ओर बोर्ड लगाकर रोजाना सब्जी के रेट डिस्प्ले करने के आदेश जारी किए हैं। उन्होंने कहा महंगी सब्जी बेचने वालों के खिलाफ कड़ा एक्शन लिया जाएगा। उन्होंने कहा वह खुद इस संबंधी जांच करवाएंगे।

राज्यसभा सदस्य नरेश गुजराल ने कपूरथला को एक करोड़ रुपए देने का किया ऐलान

कपूरथला | शिअद हलका इंचार्ज एडवोकेट परमजीत सिंह, जिला प्रधान जगीर सिंह वडाला, एसजीपीसी सदस्य जत्थेदार जरनैल सिंह डोगरांवाल ने राज्य सभा मेंबर नरेश गुजराल की ओर से जिला कपूरथला को कोरोना वायरस के फैलने से बचाव कार्यों के लिए एमपी लैंड से एक करोड़ रुपए दिए जाने की घोषणा का स्वागत किया है इस मौके जिला योजना बोर्ड के पूर्व चेयरमैन अमरवीर सिंह लाली, बख्शीश सिंह धम्म, इंद्रजीत सिंह, दविंदर सिंह ढपई, दविंदर बीर सिंह चाहल, अजय बबला, किशन कुमार टंडन, इंद्रजीत सिंह सिद्धू, गुरप्रीत सिंह वालिया, सुखविंदर सिंह, जरनैल सिंह बाजवा, अवि राजपूत, इंद्रजीत सिंह जुगनू, सोहन लाल, अवतार सिंह, जगजीत सिंह शम्मी, गुरप्रीत सिंह चीमा आदि समेत कई लोग मौजूद थे।

कोरोना वायरस से बचाव के लिए सोम प्रकाश ने जारी की 50 लाख की ग्रांट

फगवाड़ा| होशियारपुर के सांसद और केंद्रीय राज्य मंत्री सोम प्रकाश कैंथ ने होशियारपुर हलका के लिए काेरोना वायरस संबंधी एमपी लैंड फंड में 50 लाख रुपए की ग्रांट जारी की है। सोम प्रकाश ने कहा कि 50 लाख की ग्रांट का हेल्थ सर्विसेस के लिए प्रयोग किया जाएगा। इसमें होशियारपुर और फगवाड़ा के सभी अस्पतालों में कोरोना जैसी बीमारी बचाव के लिए पैरामेडिकल इक्विपमेंट और अन्य सामान खरीदा जाएगा। ताकि इस बीमारी से लोगों को निजात मिल सके। कैंथ ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की ओर से 1 लाख 70 हजार करोड़ पर का पैकेज जारी करने के लिए केंद्र का धन्यवाद किया है। उन्होंने कहा इस स्कीम से 80 करोड़ गरीब लोगों के लिए 5 किलो गेहूं चावल और दाल का प्रबंध किया गया है। मनरेगा स्कीम अधीन 5 करोड़ लोगों की वेतन 182 रुपए से बढ़ाकर 202 रुपए कर दी गई है।

जिले के गांवों में सेनिटाइजर का छिड़काव करते लोग। -भास्कर

X
Kapurthala News - villages in the district will be sanitized teams divided into 5 blocks in clusters prepared

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना