मांडर-तमाड़ विस में क्यू सिस्टम के तहत वोटरों को टोकन दिया जाएगा

News - रांची जिले के मांडर और तमाड़ विस में 7 दिसंबर को होने वाले मतदान को लेकर जिला प्रशासन की ओर से पूरी तैयारियां अंतिम...

Dec 04, 2019, 09:51 AM IST
रांची जिले के मांडर और तमाड़ विस में 7 दिसंबर को होने वाले मतदान को लेकर जिला प्रशासन की ओर से पूरी तैयारियां अंतिम चरण में है। इस बार दोनों विस में मतदान की प्रक्रिया को वोटरों के लिए सरल बनाए जाने को लेकर क्यू मैनेजमेंट सिस्टम लागू रहेगा। वोटरों को टोकन उपलब्ध करवाया जाएगा और नंबर सिस्टम के जरिए मतदान करने का मौका दिया जाएगा। इसको लेकर जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीसी राय महिमापत रे ने मंगलवार को दोनों विस के निर्वाची पदाधिकारी सहित अन्य पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की।

इसमें उन्होंने पदाधिकारियों से कहा कि क्यू मैनेजमेंट के लिए 15 से 18 साल के बच्चों को स्वेच्छा से वॉलेंटियर के तौर पर इस्तेमाल किया जा सकता है। जिससे कि मतदान कर्मियों को मतदान कार्य में और सुरक्षा कर्मियों को सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने में किसी प्रकार की परेशानी ना हो। इसके अलावा बूथ पर कर्मियों और पोलिंग एजेंट के बैठने की व्यवस्था इस तर्ज पर करने को कहा गया है जिससे कि वेबकास्टिंग में कोई समस्या न आए। बैठक में एडीएम कानून व्यवस्था-सह-निर्वाची पदाधिकारी हटिया को निर्देश दिया गया कि निर्वाचन के दिन सभी एस्टेब्लिशमेंट को बंद रखा जाएगा। जिसके लिए एक आदेश निकाल कर संबंधित को सूचित किया जाए। वहीं, सभी निर्वाची पदाधिकारियों को से डीसी ने कहा कि अपने निर्वाचन क्षेत्र के प्रत्याशियों को पोस्टल बैलेट के बंटने के समय और संबंधित व्यक्तियों के संबंध में जानकारी उपलब्ध कराएंगे।

लोगों को नंबर सिस्टम से मतदान करने का मिलेगा मौका

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना