• Jyotish
  • Jyotish Nidaan
  • If you have money problem rise early in morning. पैसों की किल्लत है तो सुबह जल्दी जागने की आदत डालें
--Advertisement--

अगर घर में नहीं रहती पैसों की बरकत, तो सुबह जागने का समय बदल दीजिए

अगर आपके साथ भी ये परेशानी है कि कई कोशिशों के बाद घर में पैसा नहीं टिकता है।

Danik Bhaskar | Apr 18, 2018, 06:08 PM IST

रिलिजन डेस्क. अगर आपके साथ भी ये परेशानी है कि कई कोशिशों के बाद घर में पैसा नहीं टिकता है। जितनी भी सेविंग करो, खर्च हो जाती है, तो फिर आपको अपनी आदतों में थोड़ा बदलाव करने की जरूरत है। अगर ज्योतिष के उपाय करने का समय नहीं है, परिस्थिति ऐसी नहीं बन रही है कि पूजा-पाठ कर सके तो आपको अपनी आदतों में थोड़ा बदलाव करना चाहिए। आप सुबह अपने जागने के समय में थोड़ा बदलाव करके भी अपनी किस्मत बदल सकते हैं। बस आपको अपनी जागने की आदतों में बदलाव करने की जरुरत है। आप रोज सुबह 4 से 5 के बीच जागने की आदत डाल लें।

इसके पीछे का कारण सिर्फ ज्योतिष नहीं है, बल्कि साइंटिफिक भी है। अगर आप सुबह 4 से 5 के बीच जागते हैं तो ये सिर्फ आपकी हेल्थ के लिए ही नहीं बल्कि धन के मामलों में फायदा मिलेगा। ज्योतिषाचार्य पं. संतोष व्यास के मुताबिक सुबह जल्दी जागने से हमारी कुंडली का दूसरा भाव ठीक होता है। सुबह 4 से 5 के बीच सूर्य कुंडली के धन भाव में होता है। ये ग्रहों का राजा है। अगर आप सुबह इस समय जागते हैं तो सूर्य का शुभ प्रभाव आपको मिलता है। आपको धन संबंधी जितनी भी योजनाएं बनानी है, वो सुबह 4 से 5 बजे के बीच करने से काफी फायदा मिलेगा। ये प्रयोग लंबे समय में आपको लाभ देगी। इससे हेल्थ इश्यू खत्म होंगे।

इसके पीछे साइंटिफिक रीजन ये है कि सुबह 4 से 5 के बीच जागने से दिमाग तरोताजा रहता है। इस समय आप जो भी प्लानिंग करेंगे वो बहुत गहराई वाली हो सकती है। इस समय माहौल भी शांति भरा होता है। उस समय आप बहुत अच्छे से सारे पहलुओं पर सोच सकते हैं।

सुबह जल्दी जागना आपकी कुंडली पर ऐसे असर डालता है

अगर आप सुबह जल्दी जागते हैं तो ये समय आपकी सेहत के लिए भी बहुत अच्छा होता है। सुबह जल्दी जागने से हमारी कुंडली में सूर्य का शुभ प्रभाव बढ़ता है। अगर आप सुबह बिजनेस प्लानिंग के साथ थोड़ी एक्सरसाइज भी करते हैं तो इससे आपके शरीर से पसीना निकलेगा, पसीना निकलना शनि के अशुभ प्रभाव को कम करता है। इससे शरीर में आलस कम होता है और काम के लिए एकाग्रता बनती है। शनि का प्रभाव खत्म होगा तो स्वतः आपको कामों में सफलता मिलने लगेगी। इस लिए सुबह 4 से 5 के बीच में जागने से आपको धन संबंधी मामलों में ज्यादा सफलता मिल सकती है।