--Advertisement--

वॉलमार्ट इंडिया तीन साल में 20 नए कैश एंड कैरी स्टोर खोलेगी, लखनऊ में खोला दूसरा फुलफिलमेंट सेंटर

यूपी में 15 स्टोर खोलने के लिए राज्य सरकार के साथ एमओयू

Dainik Bhaskar

Jul 23, 2018, 05:55 PM IST
वॉलमार्ट फिलहाल देश के 9 राज्य वॉलमार्ट फिलहाल देश के 9 राज्य
लखनऊ. अमेरिकी रिटेल कंपनी वॉलमार्ट अगले तीन साल में भारत में 20 नए होल सेल कैश एंड कैरी स्टोर खोलेगी। इस साल दो स्टोर खोले जाएंगे। अगले साल 8 और तीसरे साल में 10 स्टोर की शुरुआत की जाएगी। अगले 5 से 7 साल में 50 स्टोर खोलने की योजना है। वॉलमार्ट इंडिया के प्रेसिडेंट और सीईओ कृष अय्यर ने ये जानकारी दी।
यूपी में 15 स्टोर खोलने की योजना : कंपनी ने अगले कुछ साल में यूपी में 15 स्टोर खोलने के लिए राज्य सरकार से एमओयू किया है। कानपुर, मुरादाबाद, वाराणसी, गोरखपुर, सारनपुर, लखनऊ और गाजियाबाद में ये स्टोल खोले जाएंगे। तीन लोकेशन तय की जा चुकी हैं और 9 पर विचार चल रहा है। वॉलमार्ट फिलहाल देश के 9 राज्यों में बेस्ट प्राइस ब्रैंड के तहत 21 स्टोर चला रही है।
लखनऊ में दूसरा फुलफिलमेंट सेंटर शुरू: वॉलमार्ट इंडिया ने सोमवार को लखनऊ में फुलफिलमेंट सेंटर की की शुरुआत की। देश में ये दूसरा सेंटर है। पहला सेंटर पिछले साल मुंबई में खोला गया था। फुलफिलमेंट सेंटर के जरिए कंपनी ऑनलाइन बिजनेस-टू-बिजनेस ग्राहकों से डील करती है। वॉलमार्ट इंडिया करीब 50% कारोबार बी-टू-बी ई-कॉमर्स, कॉल सेंटर और दूसरे आउट ऑफ स्टोर माध्यमों के जरिए कर रही है। बाकी 50% बिजनेस स्टोर के जरिए चल रहा है।

X
वॉलमार्ट फिलहाल देश के 9 राज्यवॉलमार्ट फिलहाल देश के 9 राज्य
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..