Hindi News »Business» Walmart To Open 20 Cash And Carry Stores Across India

वॉलमार्ट इंडिया तीन साल में 20 नए कैश एंड कैरी स्टोर खोलेगी, लखनऊ में खोला दूसरा फुलफिलमेंट सेंटर

यूपी में 15 स्टोर खोलने के लिए राज्य सरकार के साथ एमओयू

DainikBhaskar.com | Last Modified - Jul 23, 2018, 05:55 PM IST

वॉलमार्ट इंडिया तीन साल में 20 नए कैश एंड कैरी स्टोर खोलेगी, लखनऊ में खोला दूसरा फुलफिलमेंट सेंटर
लखनऊ. अमेरिकी रिटेल कंपनी वॉलमार्ट अगले तीन साल में भारत में 20 नए होल सेल कैश एंड कैरी स्टोर खोलेगी। इस साल दो स्टोर खोले जाएंगे। अगले साल 8 और तीसरे साल में 10 स्टोर की शुरुआत की जाएगी। अगले 5 से 7 साल में 50 स्टोर खोलने की योजना है। वॉलमार्ट इंडिया के प्रेसिडेंट और सीईओ कृष अय्यर ने ये जानकारी दी।
यूपी में 15 स्टोर खोलने की योजना : कंपनी ने अगले कुछ साल में यूपी में 15 स्टोर खोलने के लिए राज्य सरकार से एमओयू किया है। कानपुर, मुरादाबाद, वाराणसी, गोरखपुर, सारनपुर, लखनऊ और गाजियाबाद में ये स्टोल खोले जाएंगे। तीन लोकेशन तय की जा चुकी हैं और 9 पर विचार चल रहा है। वॉलमार्ट फिलहाल देश के 9 राज्यों में बेस्ट प्राइस ब्रैंड के तहत 21 स्टोर चला रही है।
लखनऊ में दूसरा फुलफिलमेंट सेंटर शुरू: वॉलमार्ट इंडिया ने सोमवार को लखनऊ में फुलफिलमेंट सेंटर की की शुरुआत की। देश में ये दूसरा सेंटर है। पहला सेंटर पिछले साल मुंबई में खोला गया था। फुलफिलमेंट सेंटर के जरिए कंपनी ऑनलाइन बिजनेस-टू-बिजनेस ग्राहकों से डील करती है। वॉलमार्ट इंडिया करीब 50% कारोबार बी-टू-बी ई-कॉमर्स, कॉल सेंटर और दूसरे आउट ऑफ स्टोर माध्यमों के जरिए कर रही है। बाकी 50% बिजनेस स्टोर के जरिए चल रहा है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Business

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×