विज्ञापन

अमेरिका: तूफान फ्लोरेंस मजबूत हुआ, वॉशिंगटन समेत 5 राज्यों में इमरजेंसी घोषित / अमेरिका: तूफान फ्लोरेंस मजबूत हुआ, वॉशिंगटन समेत 5 राज्यों में इमरजेंसी घोषित

DainikBhaskar.com

Sep 12, 2018, 08:59 AM IST

इससे पहले वर्जिनिया, मैरीलैंड, नॉर्थ कैरोलिना और साउथ कैरोलिना में इमरजेंसी का ऐलान किया गया

तटों से हटाए गए लोगों को अस्था तटों से हटाए गए लोगों को अस्था
  • comment

वॉशिंगटन. अमेरिका पर तूफान फ्लोरेंस की वजह से भारी बारिश और बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है। देश के पूर्वी तटीय इलाकों में रहने वाले करीब 10 लाख लोगों को घर छोड़कर सुरक्षित स्थानों पर जाने का आदेश दिया गया है। इसी बीच वॉशिंगटन के मेयर म्यूरियल ने मंगलवार को इमरजेंसी का ऐलान कर दिया।
म्यूरियल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया कि इमरजेंसी को तत्काल प्रभाव से लागू किया गया है। उन्होंने कहा कि इस कदम के जरिए हमें फ्लोरेंस से निपटने के लिए जरूरी संसाधन जुटाने में आसानी होगी।

गुरुवार तक पूर्वी तट से टकरा सकता है फ्लोरेंस: वैज्ञानिकों का अनुमान है कि तूफान फ्लोरेंस गुरुवार तक अमेरिका के पूर्वी तट से टकरा सकता है। इसे कैटेगरी-4 के तूफान में रखा गया है। तूफान के चलते 220 किमी/घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। इससे पहले वर्जीनिया, नॉर्थ और साउथ कैरोलिना में भी इमरजेंसी का ऐलान किया जा चुका है। नेशनल हरिकेन सेंटर के मुताबिक, फ्लोरेंस तूफान मंगलवार और बुधवार को बरमूडा और बहामास से गुजरेगा। तूफान पश्चिम की तरफ 28 किमी/घंटे की रफ्तार से बढ़ रहा है। माना जा रहा है कि यह मंगलवार रात और बुधवार तक और ज्यादा मजबूत हो सकता है।

X
तटों से हटाए गए लोगों को अस्थातटों से हटाए गए लोगों को अस्था
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543
विज्ञापन