लॉकडाउन में पॉजिटिव रहने के तरीके

News - इस समय वर्कआउट जरूर करें, अच्छे दिन के लिए रुटीन जरूरी इस तरह आपको ये सुनिश्चित करना है कि दिनभर में आप कम से...

Mar 27, 2020, 07:20 AM IST

इस समय वर्कआउट जरूर करें, अच्छे दिन के लिए रुटीन जरूरी

}इस तरह आपको ये सुनिश्चित करना है कि दिनभर में आप कम से कम 40 मिनट का मूवमेंट ज़रूर कर रहे हों। साथ ही पर्याप्त मात्रा में पानी पीना और समय पर नींद लेना जारी रखें ताकि अगले दिन सुबह उठने में आपको दिक्कत न हो।

{ सुबह ठीक उसी वक्त जागिए, जब आप काम पर जाने के लिए उठते थे।

{ नाश्ता समय पर कीजिये। अच्छी मात्रा में प्रोटीन, थोड़े कार्ब्स और गुड फैट होना चाहिए।

{ अब अपने वर्कआउट वाले कपड़े पहनकर तैयार हो जाइये। भले ही सिर्फ 20 मिनट के लिए ही वर्कआउट क्यों न करना हो। मेरे यूट्यूब चैनल yasmin karachiwala पर ऐसे कई वीडियोज़ हैं जिन्हें देखकर आप वर्कआउट कर सकते हैं।

{ सुबह रूटीन खत्म होने के बाद आप चाहें तो दोपहर के खाने की तैयारी कर सकते हैं या किसी कमरे या अलमारी को व्यवस्थित करने का काम कर सकते हैं। इससे आप दिनभर एक्टिव रहेंगे।

{ सुनिश्चित करें कि हर एक घंटे बाद आप घर में ही 5 मिनट वॉक करें। इतना ही नहीं फोन पर बात करते समय भी वॉक करते रहें।

कोरोना वायरस संक्रमण के बचने के लिए लॉकडाउन... यह हम सभी के लिए संकट का समय है। लेकिन सकारात्मक रहकर हम इस मुश्किल वक्त को बेहतर तरीके से गुजार सकते हैं। इस दौर में फिटनेस के साथ आत्ममंथन की बात, साथ में कुछ ऐसे राग जो देंगे पॉजिटिविटी**

कोरोना वायरस की त्रासदी से लड़ने के लिए हम घर में समय बिता रहे हैं। लेकिन एक दिन कब दूसरे दिन में तब्दील हो रहा है पता ही नहीं चल रहा। दिन को अच्छी तरह से गुज़ारने के लिए हमें एक रूटीन पर अमल करने की जरूरत है-

यासमीन कराचीवाला

सेलिब्रिटी फिटनेस एक्सपर्ट

health**

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना