Rashi Aur Nidaan

--Advertisement--

मेन डोर के लिए 7 उपाय, एक भी कर लेंगे तो घर से दूर रहेगी गरीबी, बढ़ सकती है इनकम

घर के दरवाजे के उपाय करेंगे तो आपकी सभी परेशानियां दूर हो सकती हैं।

Dainik Bhaskar

Jun 12, 2018, 05:15 PM IST
we can do these astrological measures for main door, darwaje ke upay

रिलिजन डेस्क। जिस घर में हम रहते हैं, वहां सकारात्मकता और पवित्रता हो तो कार्यों में बाधाएं नहीं आती हैं, सफलता मिलती है और परिवार में खुशहाली बनी रहती है। घर का मुख्य द्वार हमारी सुख-समृद्धि बढ़ाने में खास भूमिका निभाता है। दरवाजा अगर शुभ लक्षणों वाला होगा तो घर में गरीबी का प्रवेश नहीं होता है। शुभ दरवाजा देवी-देवताओं को भी आकर्षित करता है।

कोलकाता की एस्ट्रोलॉजर डॉ. दीक्षा राठी के अनुसार जानिए दरवाजे को शुभ बनाने के कुछ खास उपाय...

1. घर के मुख्य द्वार पर अशोक या आम के पत्तों की वंदनवार बनाकर लगाएं। पत्ते सूख जाए तो नई वंदनवार बनाकर लगाएं। ऐसा करने से सभी परेशानियां दूर हो सकती हैं।

2. मुख्य द्वार पश्चिम दिशा में हो तो रविवार को सूर्योदय से पहले दरवाजे के सामने नारियल के साथ कुछ सिक्के रखकर किसी लाल कपड़े में बांधें और दरवाजे कर लटका देना चाहिए।

3. उत्तर दिशा का दरवाजा लाभदायक होता है। इस दिशा में दरवाजा हो तो भगवान विष्णु की पूजा रोज करें। पीले फूले की माला बनाएं और दरवाजे पर लगाएं।

4. दक्षिण दिशा में में दरवाजा हो तो बुधवार या गुरुवार को नींबू या सात कौड़ियां धागे में बांधकर दरवाजे पर लटका देना चाहिए।

5. मुख्य दरवाजे कोई पवित्र चिह्न लगाएं, जैसे ऊँ, श्रीगणेश, स्वस्तिक, शुभ-लाभ आदि। ऐसा करने पर घर पर सभी देवी-देवताओं की कृपा बनी रहती है और बुरी नजर से घर की रक्षा होती है।

6. घर का मुख्य द्वार पूर्व या दक्षिण-पूर्व दिशा की ओर है तो घर के अंदर एक बर्तन में पानी भरें और उसमें फूल की पंखुड़िया डालें। ये उपाय रोज करें।

7. अगर घर का दरवाजा पूर्व दिशा में हो तो किसी भी सोमवार को एक रुद्राक्ष दरवाजे के बीच में लगा देना चाहिए। इस उपाय से घर में नकारात्मकता नहीं आती है।

X
we can do these astrological measures for main door, darwaje ke upay

Related Stories

Click to listen..