विज्ञापन

घर से बाहर जाते समय अपने साथ रखें एक पवित्र चीज, गणेशजी की कृपा से सबकुछ होगा अच्छा / घर से बाहर जाते समय अपने साथ रखें एक पवित्र चीज, गणेशजी की कृपा से सबकुछ होगा अच्छा

dainikbhaskar.com

May 23, 2018, 05:34 PM IST

कहीं यात्रा पर जा रहे हैं तो ज्योतिष के ये 5 उपाय आ सकते हैं आपके काम...

we can do these measures at the time of travelling, astro tips about travel time
  • comment

रिलिजन डेस्क। घर से बाहर निकलते समय अगर शुभ काम कर लिए जाते हैं तो पूरे दिन सकारात्मक फल मिल सकते हैं। कहीं यात्रा पर जाते समय ज्योतिष के उपाय करने से यात्रा में सफलता मिलने की संभावनाएं बढ़ सकती हैं। यहां जानिए उज्जैन के इंद्रेश्वर महादेव मंदिर के पुजारी और ज्योतिर्विद पं. सुनील नागर के अनुसार घर से निकलते समय कौन-कौन से उपाय किए जा सकते हैं...

# पहला उपाय

जब भी किसी खास यात्रा पर जाना हो तो ये उपाय करें। उपाय करने के अनुसार घर से निकलने से पहले गणेशजी की पूजा जरूर करें। पूजा में एक साबुत सुपारी पर लाला धागा (कलावा) लपेटें। इसकी भी पूजा करें। पूजा के बाद ये सुपारी अपने साथ ले जाएं। ऐसा करने से गणेशजी प्रसन्न होते हैं और जिस मनोकामना के लिए यात्रा की जा रही है, उसमें सफलता मिलने के योग बन सकते हैं।

# दूसरा उपाय

घर से निकलने से पहले थोड़ा सा गुड़ या मीठे दही का सेवन करना चाहिए। साथ ही, तुलसी के पत्ते का भी सेवन करें। ये शुभ शकुन है। इसके असर से सफलता मिलने के योग बन सकते हैं।

# तीसरा उपाय

सुबह जल्दी उठें और अपनी दोनों हथेलियां देखें। हथेलियां देखते समय मंत्र बोलें- कराग्रे वसते लक्ष्मी: करमध्ये सरस्वती। करमूले तू गोविंद, प्रभाते करदर्शनम्।। ये उपाय रोज करना चाहिए। खासतौर पर जिस दिन किसी खास काम पर जाना हो, उस दिन ये काम जरूर करें।

# चौथा उपाय

जब महत्वपूर्ण यात्रा पर जाना हो तो घर से निकलने से पहले अपने माता-पिता और घर के अन्य बड़े लोगों के चरण स्पर्श करें, उनका आशीर्वाद लें। ऐसा करने पर अशुभ घटनाएं टल सकती हैं।

# पांचवां उपाय

घर से निकलने से पहले अपने पूर्वजों का यानी पितर देवताओं का ध्यान जरूर करें। पितर देवता से यात्रा सफल करने की प्रार्थना करें।

ये बातें भी ध्यान रखें-

> घर के मंदिर में पूजा जरूर करें।

> यात्रा में किसी का दिल न दुखाएं। महिलाओं और वृद्धों का सम्मान करें।

> रास्ते में जहां मंदिर दिखाई दे तो शिखर के दर्शन अवश्य करें। शिखर दर्शन से भी वही पुण्य मिलता है जो मंदिर में स्थापित मूर्ति के दर्शन से मिलता है।

> रास्ते में जहां भी नदी दिखाई तो नदी को प्रणाम जरूर करें।

> अगर कोई गरीब, जरूरतमंद दिखाई दे तो उसे अन्न का दान अवश्य करें। उसकी दुआओं से यात्रा में सफलता मिलने के योग बढ़ सकते हैं।

X
we can do these measures at the time of travelling, astro tips about travel time
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543
विज्ञापन