विज्ञापन

शनिवार और 2 शुभ योग : आपकी हर इच्छा हो सकती है पूरी, 26 मई को कर लें कोई 1 उपाय

Dainik Bhaskar

May 25, 2018, 04:46 PM IST

अधिक मास में विशेष रूप से भगवान विष्णु की पूजा की जाती है।

we should pray to lord shani and vishnu on 26 May, Saturday, shani ke upay
  • comment

रिलिजन डेस्क। 26 मई को अधिक मास का दूसरा शनिवार है। इस दिन दो शुभ योग बन रहे हैं। पहला शुभ योग है सर्वार्थ सिद्धि योग और दूसरा है द्विपुष्कर योग। दोनों ही योग सभी कार्यों में सफलता दिलाने वाले माने गए हैं। इन योगों में किसी काम की शुरुआत की जाती है तो सफलता मिलने की संभावनाएं काफी अधिक होती हैं।

अधिक मास के स्वामी हैं विष्णुजी

अधिक मास के स्वामी भगवान विष्णु हैं। इस माह में विष्णुजी और उनके अवतारों की पूजा की जाती है। ज्योतिष में शनिवार का स्वामी शनि है। अधिक मास के शनिवार को विष्णु भगवान के साथ ही शनि को प्रसन्न करने के लिए विशेष उपाय किए जा सकते हैं। यहां जानिए उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. दयानंद शास्त्री के अनुसार शुभ योग वाले शनिवार को कौन-कौन से उपाय किए जा सकते हैं...

# उपाय 1

शनिवार को किसी ऐसे मंदिर जाएं, जहां पीपल हो। पीपल को जल चढ़ाएं। पूजा करें। सात परिक्रमा करें। ये उपाय करने से शनि के साथ ही राहु-केतु के दोष भी दूर हो सकते हैं।

# उपाय 2

हनुमानजी की मूर्ति पर लाल गुलाब की माला चढ़ाएं। इस उपाय से कुंडली के दोष और धन संबंधी परेशानियां दूर हो सकती हैं।

# उपाय 3

अगर आप धन लाभ पाना चाहते हैं तो पीपल के 11 पत्ते लेकर मंदिर जाएं। इसके बाद इन पत्तों पर लाल चंदन से श्रीराम का नाम लिखें। पीपल के पत्तों की माला बनाकर हनुमानजी को चढ़ाएं।

# उपाय 4

शनि के लिए तेल का दान करें। लोहे की एक कटोरी में तेल लें और उसमें अपना चेहरा देखें। इसके बाद तेल का दान करें। ये उपाय पूरे परिवार के लोग कर सकते हैं। सभी सदस्य एक-एक कटोरी में तेल लें और अपनी-अपनी कटोरी में खुद का चेहरा देखें। इसके बाद सभी कटोरियों का तेल एक साथ मिला लें और फिर दान कर दें। इस उपाय से पूरे परिवार के शनि दोष दूर हो सकते हैं।

# उपाय 5

नौकरी की परेशानियों को दूर करने के लिए पान के एक पत्ते पर बूंदी के दो लड्डू रखें, साथ ही एक लौंग भी रखें। इसमें चांदी की भस्म लगाकर हनुमानजी को चढ़ाएं। इस उपाय से नौकरी में लाभ मिल सकता है।

# उपाय 6

सिंदूर और चमेली के तेल से एक कागज पर स्वस्तिक बनाएं और हनुमानजी की पूजा में रखें। पूजा के बाद इस कागज को तिजोरी या धन स्थान में रखें। ऐसा करने से व्यय में कमी हो सकती है और धन वृद्धि के योग बन सकते हैं।

# उपाय 7

शिवलिंग पर तांबे के लोटे से जल चढ़ाएं और फिर काले तिल चढ़ाएं। भगवान से परेशानियां दूर करने की प्रार्थना करें।

# उपाय 8

इस शनिवार किसी गरीब व्यक्ति को लोहे के बर्तन का दान करें। लोहे के दान से शनि के दोष दूर होते हैं।

X
we should pray to lord shani and vishnu on 26 May, Saturday, shani ke upay
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन