--Advertisement--

13 जून से पहले घर ले आएं श्रीकृष्ण की प्रिय 5 चीजें, हर इच्छा हो सकती है पूरी

श्रीकृष्ण की पूजा से कुंडली के सभी दोष दूर हो सकते हैं।

Danik Bhaskar | May 16, 2018, 06:58 PM IST

रिलिजन डेस्क। हिन्दी पंचांग के अनुसार अभी अधिक मास चल रहा है और ये महीना 3 साल में एक बार आता है। इस बार 16 मई से 13 जून तक अधिक मास यानी पुरुषोत्तम मास रहेगा। इन दिनों में भगवान विष्णु की विशेष पूजा की जाती है। उज्जैन के इंद्रेश्वर महादेव मंदिर के पुजारी पं. सुनील नागर के अनुसार इस माह में भगवान विष्णु के अवतार श्रीकृष्ण से जुड़ी पवित्र चीजें घर लेकर आने से हमारी परेशानियां दूर हो सकती हैं। पं. सुनील नागर करीब 12 वर्षों से पूजा-पाठ और ज्योतिष के क्षेत्र में कार्य कर रहे हैं।

यहां जानिए ये चीजें कौन-कौन सी हैं...

पहली चीज है बांसुरी
श्रीकृष्ण को बांसुरी बहुत प्रिय है, इसी वजह घर में श्रीकृष्ण के साथ ही बांसुरी भी जरूर रखें। बांसुरी की वजह से घर के कई वास्तु दोष दूर हो सकते हैं।

दूसरी चीज है गाय की मूर्ति
आज के समय में ये सभी के लिए संभव नहीं है कि वे घर में गाय पाल सके। ऐसी स्थिति में हमें घर में गाय की एक मूर्ति जरूर रखनी चाहिए। मान्यता है कि गाय में सभी देवी-देवता वास करते हैं। श्रीकृष्ण को गौ माता से विशेष लगाव है। इसीलिए घर के मंदिर में श्रीकृष्ण के साथ ही गाय की मूर्ति भी रखनी चाहिए।

तीसरी चीज है मोर पंख
श्रीकृष्ण अपने मस्तक पर मोर पंख हमेशा धारण किए रहते हैं। मोर पंख की वजह से आकर्षण बढ़ता है। घर के मंदिर में श्रीकृष्ण के साथ ही मोर पंख भी रखें। घर में मोर पंख रखने से वास्तु दोष भी दूर होते हैं।

चौथी चीज है वैजयंती माला
महाभारत में भगवान श्रीकृष्ण गले में वैजयंती माला हमेशा धारण किए रहते हैं। ये माला जो कमल के बीजों से बनी होती है। ये माला घर में रखने से श्रीकृष्ण की विशेष कृपा बनी रहती है।

पांचवीं चीज है पीले वस्त्र
श्रीकृष्ण को पीतांबर धारी भी कहा जाता है। पीतांबर धारी यानी पीले वस्त्र धारण करने वाला। अधिक मास में श्रीकृष्ण के लिए पीले वस्त्र लेकर आएं और भगवान को अर्पित करें।

Related Stories