--Advertisement--

जब मिलने लगे 5 संकेत तो समझ लें आपको मिल रही है भगवान की कृपा

यहां जानिए दैवीय शक्तियों के 5 इशारे, जो बताते हैं भगवान प्रसन्न हैं आपसे

Dainik Bhaskar

May 24, 2018, 06:53 PM IST
we should worship to god to get good luck, how to avoid bad luck, religious tips

रिलिजन डेस्क। भगवान को प्रसन्न करने के लिए पूजा-पाठ करने की परंपरा पुराने समय से ही चली आ रही हैं। लोग घर में भी मंदिर बनाते हैं, सुबह-शाम दीपक जलाते हैं, ताकि भगवान की कृपा से जीवन की सभी परेशानियां दूर हो सके। हमारी पूजा-पाठ से देवी-देवता प्रसन्न हैं या नहीं, इस बात के संकेत हमें दैनिक जीवन में मिलते हैं।

यहां जानिए उज्जैन के भागवत कथाकार पं. मनीष शर्मा के अनुसार ये शुभ संकेत कौन-कौन से हैं...

1. पूर्वाभास होने लगता है

जिन लोगों पर दैवीय शक्तियां मेहरबान रहती हैं, उन्हें भविष्य में होने वाली घटनाओं के संकेत मिलने लगते हैं। ऐसे लोग ये समझ लेते हैं कि भविष्य में कुछ शुभ होगा या अशुभ।

2. सपने में दिखाई देते हैं भगवान

अगर किसी को सपने में बार-बार भगवान की मूर्ति, फोटो या मंदिर दिखते हैं तो समझ लेना चाहिए कि देवी-देवता उस व्यक्ति से प्रसन्न हैं।

3. मिलती है सफलता और बच जाते हैं बड़ी-बड़ी मुसीबतों से

जिन लोगों पर भगवान की कृपा होती हैं, उन्हें कम मेहनत में भी सफलता हासिल हो सकती है। भगवान अपने भक्तों को परेशानियों से बचा लेते हैं।

4. व्यक्ति हमेशा प्रसन्न रहता है

जिन लोगों पर दैवीय शक्तियों की कृपा रहती है, वे हर परिस्थिति में खुश रहते हैं। जीवन में सुख हो या दुख, ऐसे लोग प्रसन्न ही रहते हैं। इन्हें परेशानियों से डर नहीं लगता। अपने लक्ष्य तक पहुंचने में जितनी बाधाएं आती हैं, उन्हें आसानी से पार कर लेते हैं।

5. हर जगह मिलता है सम्मान

भगवान के सच्चे भक्त चाहे अमीर या गरीब, हर जगह सम्मान पाते हैं। अगर किसी व्यक्ति को समाज में खास मुकाम हासिल होता है तो ये भगवान की कृपा की निशानी है।

X
we should worship to god to get good luck, how to avoid bad luck, religious tips
Bhaskar Whatsapp
Click to listen..