• Weekly horoscope, horoscope of the third week of June, 18 to 24 june horoscope, साप्ताहिक राशिफल, जून के पहले सप्ताह का राशिफल
--Advertisement--

साप्ताहिक राशिफल: चंद्रमा पर रहेगी शनि-मंगल की नजर, 6 राशि वालों को रहना होगा सावधान

शनि की टेढ़ी नजर का अशुभ असर वृष, मिथुन, कर्क, कन्या, वृश्चिक और धनु राशि वालों पर होगा।

Danik Bhaskar | Jun 17, 2018, 05:33 PM IST

रिलिजन डेस्क। 18 से 24 जून के बीच चंद्रमा सिंह से तुला राशि तक भ्रमण करेगा। इन दिनों में शनि और मंगल की दृष्टि चंद्रमा पर रहेगी और गुरु-चंद्रमा की जोड़ी तुला राशि में बनेगी। जिसका शुभ-अशुभ असर सभी राशियों पर रहेगा। शनि की टेढ़ी नजर का अशुभ असर वृष, मिथुन, कर्क, कन्या, वृश्चिक और धनु राशि वालों पर होगा। इसके अलावा मेष, सिंह, तुला, मकर, कुंभ और मीन राशि वाले लोगों को गुरु और मंगल से बन रहे राजयोग का फायदा मिलेगा। इस तरह ये सप्ताह 6 राशियों के लिए शुभ है वहीं अन्य 6 राशि वाले लोगों को संभलकर रहना होगा।


मेष- इन दिनों में आप जोखिम उठाने के मूड में रहेंगे। इस सप्ताह के बीच के दिनों में साझेदार से अनबन होने के योग बन रहे हैं। आपको अपनी सेहत पर ध्यान देना चाहिए। इस सप्ताह सेहत को लेकर सावधान रहें, मौसमी बीमारियां भी हो सकती हैं। इन सात दिनों में नौकरी और बिजनेस से जुड़ी यात्रा के योग बन रहे हैं। आने वाले दिनों के लिए बनाई गई योजनाओं से अचानक धन लाभ हो सकता है।
इन दिनों में नई नौकरी तलाश कर सकते हैं। इस सप्ताह आप इंटरनेट और फोन के भरोसे बैठने के बजाए एक बार लोगों से सीधा संपर्क करने की कोशिश करें। इस राशि के लोग इन सात दिनों में अपनी भावनाएं पार्टनर पर न थोपें। वरना संबंध भी बिगाड़ सकते हैं। सप्ताह के आखिरी दिनों में परिवार में खुशियों का माहौल बन सकता है। इस सप्ताह थकान हो सकती है। सप्ताह के कुछ दिन आलस्य में भी बीत सकते हैं।

अन्य राशियों के लिए कैसा रहेगा ये सप्ताह, जानने के लिए आगे की स्लाइड्स पर क्लिक करें-

वृष - आपका सही समय कुछ सप्ताह बाद आएगा। इन दिनों में आपके साथ कुछ सुखद घटना भी हो सकती हैं। आप अपने मौजूदा काम पर ही ध्यान दें। आपकी प्रतिभा दूसरों को प्रेरित करती रहेगी। सप्ताह की शुरुआत में आप चंद्रमा के कारण परेशान हो सकते हैं। थोड़ी टेंशन भी आपको रहेगी। कामकाज धीमी गति से हो सकते हैं। इन दिनो में चंद्रमा गोचर कुंडली के चौथे से छठे भाव तक रहेगा। इन सात दिनों में लव पार्टनर के साथ नए नए अनुभव मिलेंगे। गलतफहमियां खत्म होगी।

करियर के बारे में कोई बड़ा फैसला करने का सही समय अभी नहीं है। हालांकि, अभी आपके पास सुझाव और प्रस्ताव काफी रहेंगे। किसी समस्या की जड़ तक पहुंच कर आप उसका निवारण करने में सफल हो सकते हैं। सेहत संबंधित परेशानियां भी हो सकती हैं। पेट के रोगों से परेशानी होने के योग हैं। इन सात दिनों में आपके रुके हुए काम पूरे होंगे।  

 

मिथुन - नया काम या नई नौकरी शुरू करने के लिए समय ठीक है। इनकम और सेविंग के मामले में आपको सावधान रहना होगा। सोचे हुए काम पूरे हो सकते हैं। नई योजनाएं बन सकती हैं। आत्मविश्वास भी बढ़ेगा। मान-सम्मान भी बढ़ सकता है। काम पूरे होंगे। साझेदारी के कामकाज से फायदा हो सकता है।  इस सप्ताह आपको संभलकर रहना होगा। मेहनत से सफलता मिलेगी। सप्ताह के कुछ दिन आपके लिए थोड़ी परेशानियों वाले हो सकते हैं।
अपने मन की बात किसी से शेयर न करें। पैसों के मामलों में रिस्क न लें। जोश या जल्दबाजी में पैसों से जुड़ा कोई फैसला न लें। इन दिनों में आपको जो कहना है, नपे-तुले शब्दों में कहें। महत्वपूर्ण लोगों के साथ मुलाकात और बातचीत होने के योग हैं।  

लव- इन दिनों में पार्टनर के साथ यादगार समय बीत सकता है। समय अच्छा रहेगा। परिवार और दोस्तों से कुछ मामलो में मदद नहीं मिलने से आप परेशान हो सकते हैं।

 

कर्क - आपको सप्ताह के आखिरी दिन थोड़ी सावधानी से निकालने चाहिए। परेशानी भरी स्थिति से बाहर निकलने का समय आ गया है। आपको इसी सप्ताह इसके इशारे भी मिलेंगे। आपके लिए मिला-जुला समय हो सकता है। आप सभी रिश्तों को लेकर धैर्य रखें। अपनी ओर से टीका टिप्पणी न करें। सप्ताह खत्म होते-होते आपको थोड़ी राहत महसूस हो सकती है। इस सप्ताह परेशानी और चिंता तो रहेगी, लेकिन जल्दी उसका समाधान भी हो सकता है।
आपको बीच की स्थिति से छुटकारा मिल सकता है। जीवनसाथी से जुड़ी कोई चिंता आपको परेशान कर सकती है। आत्मविश्वास में भी कमी आ सकती है। वाणी से आपके सोचे हुए काम पूरे हो सकते हैं। संयम रखें, धन लाभ के भी योग बन रहे हैं। कोई नया काम भी शुरू हो सकता है।  लव लाइफ के मामले में सावधान रहें। पार्टनर या लवर के साथ कुछ गलतफहमियां भी होने के योग बन रहे हैं। संयम रखें परिवार का कोई खास मामला इन सात दिनों में सुलझ सकता है।

सिंह - नए काम की योजनाएं बन सकती हैं। इन दिनों में आप लोगों को आकर्षित करेंगे। यात्राओं के योग बन रहे हैं। संतान से कोई अच्छी खबर मिल सकती है। इंटरव्यू और प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलने के योग हैं। सप्ताह के आखिरी दिनों में दोस्तों, भाइयों या साथ काम करने वालों की मदद नहीं मिलने से भी आपका मूड  खराब हो सकता है।

सप्ताह की शुरुआत आपकी राशि से होगी। चंद्रमा जैसे-जैसे आगे बढ़ता जाएगा आपके दिन भी अच्छे होते जाएंगे।
इनकम और सेविंग बढ़ सकती है। नौकरी और बिजनेस के कुछ मामलों में आप लकी रहेंगे। लंबी बहस में पड़ेंगे, तो अपना ही नुकसान करवा सकते हैं। अपने कामकाज पर ध्यान दें। इन दिनों में जमीन-जायदाद के सौदों में फायदा होने के योग बन रहे हैं। लोग आपकी ईमानदारी की तारीफ कर सकते हैं। लव लाइफ अच्छी हो सकती है। इन दिनों को अपने पार्टनर के साथ अच्छे से बिताएं। पार्टनर आपकी बातें मानेगा। लव लाइफ के लिए दिन ठीक हैं।

 

कन्या- मन में उत्साह और उम्मीदें भी हो सकती हैं। हालांकि, बार-बार कई तरह के विचार आप पर हावी रहेंगे। जिनसे एकाग्रता में परेशानी हो सकती हैं। आप बहुत चतुराई से बात करेंगे। ज्यादातर मामलों में यह सप्ताह आपके लिए ठीक-ठीक रहेगा। चंद्रमा इन दिनों में गोचर कुंडली के खर्चे के घर से शुरू होकर धन भाव तक जाएगा। सप्ताह की शुरुआत में आपके खर्चे बढ़े हुए रहेंगे। पुरस्कार, सम्मान, प्रमोशन, प्रतियोगिता में भी जीत हासिल हो सकती है।
कोई अच्छी खबर इन दिनों में मिल सकती है। इन दिनों में कोई आपको चैलेंज कर सकता है। कोई भी फैसला बहुत सोच- विचार कर ही लें। किसी काम की टेंशन लगातार हो सकती है। उसका जल्दी ही समाधान हो सकता है। अचानक धन मिलने के भी योग बन रहे हैं।  लव लाइफ सामान्य रहेगी। इन दिनों में लव लाइफ में कुछ खास बदलाव होने के आसार नहीं दिख रहें हैं। दोस्तों या परिवार के साथ यात्रा होने के भी योग बन रहे हैं। सप्ताह के शुरुआती दिनों में आपका खर्चा बढ़ सकता है।

तुला -  किसी ऐसे काम में या ऐसी बहस में उलझ सकते हैं, जिसका कोई परिणाम न निकलना हो। किसी पार्टटाइम काम की जरूरत आपको महसूस हो सकती है। अपनी क्षमताओं पर भरोसा रखें। बिजनेस के लिए सप्ताह शुभ रहेगा। भूमि, भवन, वाहन से फायदा हो सकता है। यात्राएं भी होंगी। धन लाभ के योग बन रहे हैं। इन दिनों की शुरुआत में गोचर कुंडली में चंद्रमा लाभ भाव से शुरू होकर धन भाव तक आएगा। आप सेविंग करना चाहते हैं तो कुछ दिन आपके लिए ठीक-ठाक रहेंगे। किसी व्यक्ति विशेष से भी विवाद होने के योग बन रहे हैं।
पारिवारिक जिम्मेदारियां निभाने मे संतुलन रखें। समस्याएं सुलझेंगी और आप बड़े फैसले भी इन दिनों में निपटा सकते हैं। इन दिनों मे सेहत से जुड़ा कोई खास बदलाव नहीं आएगा, लेकिन सेहत थोड़ी नरम जरूर हो सकती है। कार्यक्षेत्र और बिजनेस के लिए ये सात दिन अच्छे हो सकते हैं। स्टूडेंट्स के लिए पूरा सप्ताह शुभ हो सकता है। ग्लैमर जगत में करियर बनाने वाले स्टूडेंट्स इस सप्ताह आगे बढ़ेंगे।

वृश्चिक - इस सप्ताह के आखिरी दिनों में आपका पैसा अचानक कहीं अटक सकता है और खर्चा भी बढ़ सकता है। सोचे हुए काम समय पर नहीं होने से आपको थोड़ा मानसिक तनाव भी रहेगा। आप परेशान हो सकते हैं। धीरे-धीरे सप्ताह के आखिरी दिनों तक परेशानियां खत्म हो सकती है। मां का आशीर्वाद लेकर काम के लिए निकले, काम पूरे होने के चांस और बढ़ जाएंगे। सप्ताह सामान्य रहेगा। कोई खास उथल-पुथल नहीं होगी। कार्यक्षेत्र के साथ-साथ योजनाओं में भी महत्वपूर्ण बदलाव हो सकते हैं।
बिना सोचे समझे कोई खरीददारी कर सकते हैं। इस सप्ताह आप लोगों की बातों में फंस सकते हैं। सावधान रहें। इन दिनों में दूसरों का व्यवहार आपके लिए ज्यादा ही संवेदनशील हो सकता है। उसके प्रति भी आपको सचेत रहना होगा। नौकरी में सफलता मिल सकती है। नई चुनौतियां आपको नई दिशाओं में आगे बढ़ा सकती हैं। इन दिनों आपको लव लाइफ में सावधान रहना होगा। पार्टनर से झूठ न बोलें वरना संबंध खत्म होने तक बात बढ़ सकती है।

 

धनु - पैसों के मामलों में जहां तक हो सके, किसी तरह के झमेले में न पड़ें। पैसों को लेकर किसी के साथ विवाद या कहा-सुनी हाेने की संभावना है। इन दिनों में गोचर कुंडली का चंद्रमा किस्मत और कर्म भाव में रहेगा। ऑफिस, फील्ड और बिजनेस में भी कुछ रुकावटों का सामना करने के बाद आपको मेहनत से सफलता मिल सकती है।इस सप्ताह समस्याएं तो रहेंगी, लेकिन घबराने की बात नहीं है। आपको कोई बड़ा नुकसान नहीं होगा। दौड़-भाग और टेंशन हो सकती है। इन दिनों में आप फालतू झंझट में पड़ने से बचें।
आपके लिए यह सप्ताह मिला-जुला परिणाम देने वाला हो सकता है। कुछ लोग तरह-तरह की सलाह आपको दे सकते हैं। आप कोई भी फैसला लें तो अच्छे से सोच विचार कर ही करें।  

लव- इन दिनों में लव पार्टनर से कोई बड़ा वादा न करें। पार्टनर से छोटी-छोटी बातों पर झूठ बोलना बंद कर दें। स्टूडेंट्स को एक्स्ट्रा मेहनत करनी पड़ सकती है तभी सफलता मिल पाएगी।  उलझे हुए पारिवारिक मामले सुलझ सकते हैं। सप्ताह के बीच के कुछ दिन आपके लिए अच्छे हो सकते हैं।

 

मकर - इन दिनों में चलता काम निपटने से आप में जो कॉन्फिडेंस आएगा, उससे आपके लिए नए रास्ते खुलते जाएंगे। ओवर कॉन्फिडेंस या अहंकार से ऑफिस में समस्या खड़ी हो सकती है। इन दिनों में आपको मान-सम्मान मिल सकता है। अपनी सेहत पर भी पूरा ध्यान दें। यह सप्ताह अच्छा रहेगा। सोचे हुए कामों में सफलता इन दिनों में मिल सकती है। रुका हुआ पैसा मिलने के भी योग हैं। मानसिक संतोष भी रहेगा।
चंद्रमा गोचर कुंडली के आठवें घर से शुरू होकर दसवें भाव तक जाएगा। इन दिनों में आपके रुके हुए काम पूरे हो सकते हैं। छिटपुट मामलों पर दूसरों के साथ विवाद से बचें। इस सप्ताह आपको पार्टनर से सरप्राइज और खुशी मिल सकती है। मकर  राशि वालों के लिए सात दिन अच्छे हो सकते हैं। इस सप्ताह आप परिवार और परम्परा के विरुद्ध जाने की कोशिश भी कर सकते हैं। पुराने रोग फिर परेशान कर सकते हैं। सावधान रहें।

 

कुंभ - आप कोई भी काम पूरे आत्मविश्वास से खुद ही निपटाने की कोशिश में रहेंगे। बेचैनी के कारण हो सकता है कि नियमित कामों में भी आपका मन न लगे। यात्रा के योग भी बन रहे हैं। चंद्रमा इस सप्ताह की शुरुआत में गोचर कुंडली के रोजमर्रा के भाव में रहेगा और दसवें  घर तक जाएगा। इन दिनों में दुश्मनों पर जीत मिल सकती है। समय आपके करियर के लिए खास हो सकता है। धन लाभ के योग बनेंगे। प्रॉपर्टी के मामले में भी दिन आपके लिए अच्छे हो सकते हैं।
स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। आप में जो खासियत है, उस पर गौर किया जा सकता है। ऐसा मौका भी मिल सकता है, जिसके बारे में आपने पहले कभी सोचा भी न हो। सप्ताह के आखिरी दिनों में आपको सावधान रहना होगा। इस राशि के लोगों के लिए यह सप्ताह कुछ उतार चढ़ाव भरा हो सकता है। सप्ताह के आखिरी दिनों में उधारी से बचें।  आप अपने पारिवारिक खास कामों की जिम्मेदारी दूसरों को देने के लिए राजी नहीं होंगे। इस सप्ताह के कुछ दिन पार्टनर से दूर रहेंगे और कुछ दिन पार्टनर के साथ।

मीन-  ये सप्ताह उतार-चढ़ाव भरा रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में रुके हुए काम पूरे होंगे। दुश्मनों का सामना करना पड़ेगा। थोड़ी परेशानियां भी आ सकती हैं। सप्ताह की शुरुआत में नए काम दुश्मनों के कारण रुक सकते हैं। धीरे-धीरे सोचे हुए काम पूरे होने लगेंगे। बिजनेस में अचानक फायदा होने के योग बन हैं। सेहत के मामले में भी समय अच्छा हो सकता है। नौकरी में बदलाव के बारे में विचार करेंगे। कार्यक्षेत्र में प्रगति होगी और यह दौर पूरे सप्ताह चलता रहेगा। अपनी प्रगति से आपको संतोष भी मिलेगा।
कई तरह के कन्फ्यूजन खत्म होंगे। नकारात्मकता और डर खत्म होगा। सप्ताह के आखिरी दिनों में आपको सावधान रहना चाहिए। इन दिनों में ज्यादा से ज्यादा समय पार्टनर के साथ बिताने की कोशिश करेंगे। लव लाइफ के लिए समय अच्छा है। परिवार में नए कामकाज की योजनाएं बनेंगी। मांगलिक कार्यक्रम का योग भी बन रहा है। इस राशि के लोग पेट और सिरदर्द से परेशान हो सकते हैं। सात दिनों में योजनाएं बनाएंगे। जो पूरी होगी। इनके सोचे हुए काम पूरे होंगे। नया निवेश सोच समझ कर करें।