• Weekly Rashifal 30 april to 6 may 2018 hindi Horoscope
विज्ञापन

मई के पहले सप्ताह में बदल सकती है कुछ लोगों की किस्मत, संभलकर रहे ये 3 राशियां

Dainik Bhaskar

Apr 29, 2018, 12:59 PM IST

Weekly Rashifal: मई के शुरुआती 7 दिन मेष, वृष, मिथुन, तुला और मीन राशि वाले लोगों के लिए शुभ रहेंगे।

Weekly Rashifal 30 april to 6 may 2018 hindi Horoscope
  • comment

मई के शुरुआती 7 दिन मेष, वृष, मिथुन, तुला और मीन राशि वाले लोगों के लिए शुभ रहेंगे इस हफ्ते इन 5 राशियों की किस्मत बदल सकती है। इन लोगों की लाइफ में अचानक कुछ अच्छा हो सकता है। नौकरीपेशा और बिजनेस करने वालों को सितारों का साथ मिलेगा। धन लाभ के भी योग बन रहे हैं। वहीं सिंह, कन्या, धनु और मकर राशि वाले लोगों के लिए समय मिला-जुला रहेगा। इनके अलवा कर्क, वृश्चिक और कुंभ राशि वाले लोगों को संभलकर रहना होगा।
पढ़ें पूरे सप्ताह का राशिफल -
मेष - इन दिनों में आप जितनी जिम्मेदारी से काम करेंगे, ऑफिस में उतने सफल और सुरक्षित रहेंगे। ऑफिस में बॉस को भी बड़े फैसलों में आपकी सलाह की जरूरत होगी। सप्ताह के बीच में आपको कई अच्छे मौके मिल सकते हैं। आपके लिए संतान और उससे जुड़े काम महत्वपूर्ण रहेंगे। किसी पुराने साथी से भी मुलाकात हो सकती है। सोचे हुए कुछ काम इस सप्ताह देरी से होने के कारण आप परेशान हो सकते हैं। बिजनेस और कार्यक्षेत्र में आपके पैसों को लेकर दूसरे लोग क्या सोच रहे हैं, यह आप पहले ही समझ जाएंगे। आपको कुछ समझौते भी करने पड़ सकते हैं। बाकी मामलों में यह सप्ताह सामान्य रहेगा। दुश्मनों से डर रहेगा, लेकिन आपके सोचे हुए काम पूरे भी हो जाएंगे। वाणी पर संयम रखे। जरूरी कामों में बड़े फैसले लेने से पहले किसी अनुभवी की सलाह जरूर लें। किसी रिश्तेदार से मन-मुटाव भी हो सकता है जो लंबे समय तक रहेगा। ससुराल पक्ष से कोई कोई अच्छी खबर मिल सकती है। इस सप्ताह आखिरी दिनों में आपके लिए समय अच्छा रहेगा।


लव लाइफ - लव लाइफ के लिए यह सप्ताह अनुकूल है। पति-पत्नी के बीच कोई गलतफहमी है तो वह दूर होगी। प्रेमियों के बीच संबंध मधुर हो सकते हैं। समय भी अच्छा बीतेगा।

करियर- आर्थिक मामलों में यह सप्ताह आपके अनुकूल रहेगा। आपके कामकाज की तारीफ होगी। अधिकारियों से मदद मिल सकती है। बिजनेस करने वाले लोगों के लिए फायदे का समय है। नौकरीपेशा लोगों के लिए भी समय अच्छा रहेगा। स्टूडेंट्स के लिए समय ठीक है। करियर को लेकर कन्फ्यूजन हो सकता है। आप अपना ध्यान न भटकने दें। कुछ समय में सब ठीक भी हो जाएगा।

हेल्थ- इस सप्ताह आपकी सेहत पहले से ठीक रहेगी, फिर भी मौसमी बीमारियों से बचकर रहें। अधिक ठंडी चीजें खाने से बचें। दांत दर्द भी हो सकता है। कामकाज ज्यादा होने से थकावट भी हो सकती है।

आगे पढ़ें वृष से मीन राशि का फल -



Weekly Rashifal 30 april to 6 may 2018 hindi Horoscope
  • comment
वृष  - इन दिनों में चंद्रमा गोचर कुंडली के छठे से नौवें भाव तक जाएगा। सप्ताह के बीच में बहुत समय से अटकी आ रही कोई बात बन जाएगी। आखिरी दिनों में सितारे आपको अजीब सी स्थिति में डाल सकते हैं। इस सप्ताह आपको कुछ बड़े फैसले करने होंगे। आपके कुछ फैसले सही भी रहेंगे। पूरे सप्ताह आप उत्साह में रहेंगे। जमीन-जायदाद या मकान का विचार तेज होगा या मौजूदा मकान में बदलाव हो सकता है। नौकरी में सब सामान्य रहेगा। नई तकनीक की ओर आपका रुझान बढ़ सकता है। पुरानी अड़चनें खत्म हो सकती है। अटका हुआ काम बन जाएगा। सप्ताह की शुरुआत शांतिपूर्ण ढंग से होगी। सामाजिक कामकाज हो सकते हैं। दुश्मनों पर आपका असर पड़ेगा। इन दिनों में आप कुछ संवेदनशील और भावुक भी हो सकते हैं। दोस्तों का सहयोग भी मिलेगा। सप्ताह के आखिरी दिनों में कलहपूर्ण स्थिति भी बन सकती है। आप खुद को असुरक्षित भी महसूस कर सकते हैं। किसी बात पर आप दु:खी भी हो सकते हैं। अपनी सेहत पर ध्यान दें। 
 
लव लाइफ - लव लाइफ के लिए समय मिला-जुला रहेगा। सप्ताह की शुरुआत और बीच के समय में जीवनसाथी के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं। सप्ताह के आखिरी दिनों में किसी बात पर जीवनसाथी से अनबन के योग हैं। वाणी पर संयम रखें।

करियर-  नौकरीपेशा लोगों के लिए समय अनुकूल है। पदोन्नति के योग बन रहे हैं। साझेदारी के बिजनेस में हाथ न डालें। निवेश करते समय सावधानी रखनी होगी। धन लाभ होगा। आंख बंद कर के किसी पर भरोसा न करें। इस सप्ताह करियर संबंधी कोई अच्छी खबर मिल सकती है। मेहनत का फायदा होगा, लेकिन कोई बड़ा फैसला जल्दबाजी में न लें।

हेल्थ- यह सप्ताह आपकी सेहत के लिए ठीक नहीं रहेगा। छोटे बच्चों की सेहत को लेकर थोड़ी चिंता रहेगी। मौसमी बीमारियों का असर छोटे बच्चों पर रहेगा। परिवार का कोई बड़ा सदस्य भी बीमार हो सकता है।
Weekly Rashifal 30 april to 6 may 2018 hindi Horoscope
  • comment
मिथुन  - इन दिनों में परिवार या पैसों से जुड़ी कोई अच्छी खबर मिल सकती है। नौकरी या बिजनेस में स्थितियां धीरे-धीरे आपके फेवर में हो सकती है। इस सप्ताह प्रॉपर्टी संबंधी कुछ खास मामले सामने आ सकते हैं। पैसों के मामले में आप जितने धैर्य से रहेंगे, उतने सफल और सुखी हो सकते हैं। घर के बाहर लगभग हर मामले में सफलता मिल सकती है। रुका हुआ पैसा मिल सकता है। कोई बारीक बात आप भूल सकते हैं, जो सप्ताह के आखिरी दिनों में आपको याद आ सकती है। इस सप्ताह परिवार में शांति रहेगी। सेहत पहले से ठीक रहेगी। सप्ताह के बीच में दुश्मनों पर जीत मिलेगी। आप संयम में रहें। मेहनत कुछ ज्यादा करनी पड़ सकती है। कामकाज पूरी लगन के साथ करेंगे। चिंताओं से राहत मिलेगी। सप्ताह के बीच में नई वस्तु खरीदने के योग हैं। स्त्री सुख भी मिलेगा। कुछ मामलों में आप लकी रहेंगे। पुरानी बातों को लेकर पारिवारिक माहौल प्रभावित हो सकता है। सभी से सोच-समझकर व्यवहार करें। सप्ताह के आखिरी दिनों से पहले तक सब सामान्य हो जाएगा।

 
लव लाइफ - दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा। पत्नी के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं। प्रेमियों के लिए भी यह समय अनुकूल रहेगा।

करियर-  जरूरत से ज्यादा खर्चा हो सकता है। बिजनेस करने वालों के लिए समय अच्छा है। नौकरीपेशा लोगों को काम ज्यादा करना पड़ेगा। निवेश सोच-समझकर करें। स्टूडेंट्स के लिए समय ठीक नहीं है। पढ़ाई में मन नहीं लगेगा। पढ़ाई से जुड़ा फैसला परिवार के किसी बड़े सदस्य से पूछ कर लें। 

हेल्थ- सेहत के नजरिए से यह समय आपके लिए ठीक नहीं रहेगा। किसी न किसी बात को लेकर आप परेशान रहेंगे। परिवार में बच्चों व बुजुर्गों की सेहत ठीक रहेगी।
Weekly Rashifal 30 april to 6 may 2018 hindi Horoscope
  • comment

कर्क   - पिछले कुछ दिनों में आप परेशान थे, तो अब राहत मिल जाएगी। करियर में बदलाव करने के मौके भी आपको मिल सकते हैं। इस सप्ताह इनकम बढ़ सकती है। सामूहिक कामों में सफलता मिलेगी। आपका ज्ञान भी बढेगा। सप्ताह की शुरुआत में किसी तरह की टेंशन रहेगी। किसी बात को लेकर टेंशन हो सकता है। जो बुरे ख्याल आएं, उन पर ध्यान न दें तो आने वाले दिन अच्छे रहेंगे। 
बोरियत भी महसूस कर सकते हैं। फिर भी, कुछ न कुछ नया कर लेंगे। इस सप्ताह के आखिरी दिनों में जब चंद्रमा छठे भाव में रहेगा तब धन लाभ में देरी हो सकती है। कुछ कामों में रुकावटें आ सकती हैं। प्रिय वस्तु के खोने या चोरी होने का भी डर रहेगा। मेहनत का पूरा परिणाम नहीं मिलने से परेशान हो सकते हैं। निवेश में सावधानी रखें। सप्ताह के आखिरी दिनों में पार्टनर से सहयोग मिलेगा। आपके काम पूरे हो जाएंगे।
 
लव लाइफ - लव लाइफ के मामले में सप्ताह के बीच में आपको किस्मत का साथ मिलेगा। अविवाहित लोगों की विवाह संबंधी चर्चाएं हो सकती है। दाम्पत्य जीवन में मधुरता रहेगी। प्रेमियों के लिए भी समय अच्छा है। 

करियर- नौकरीपेशा लोगों को मेहनत का फल मिल सकता है। बिजनेस में भी कुछ रुकावटें आने के योग बन रहे हैं। सप्ताह के आखिरी दिनों में इस राशि के व्यापारियों को फायदा मिलेगा। स्टूडेंट्स इस सप्ताह पढ़ाई के साथ-साथ अन्य गतिविधियों में भी शामिल होंगे। स्टूडेंट्स के लिए यह समय अनुकूल और उचित लाभ देने वाला रहेगा।

हेल्थ- इस सप्ताह आप सेहत को लेकर थोड़ा अवेयर जरूर रहें। सेहत के नजरिए से यह समय आपके अनुकूल नहीं है। खाने-पीने पर ध्यान दें। पुराने रोग परेशान कर सकते हैं।

Weekly Rashifal 30 april to 6 may 2018 hindi Horoscope
  • comment
सिंह  - सिंह राशि वाले लोगों के लिए ये सात दिन मिले-जुले रहेंगे। अपनी स्वतंत्रता के प्रति सावधान रहें। निजी जीवन में उतार-चढ़ाव की स्थिति बन सकती है। इस सप्ताह अपने संपर्कों और संबंधों से आपको फायदा होगा और उन पर आपको गर्व भी होगा। किसी से उधार पैसे न लें और न ही उसकी उम्मीद रखें। बुजुर्गों का ध्यान रखें। इस सप्ताह आप बिजनेस या नौकरी में कुछ नए बदलाव न करें। बेहतर होगा कि जैसा चल रहा है वैसा ही चलने दें। सप्ताह की शुरुआत में सोचे हुए काम पूरे हो सकते हैं। बिजनेस में फायदा मिलेगा। स्टूडेंट्स के लिए समय अच्छा रहेगा। सप्ताह के बीच के दिनों में कुछ काम बिगड़ सकते हैं, लेकिन आखिरी तक पूरे हो सकते हैं। कोई अच्छी खबर मिल सकती हैं। कामकाज ज्यादा होने के कारण आसपास के लोगों या परिवार वालों से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं।
 
लव लाइफ - इस सप्ताह जीवनसाथी के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। प्रेमियों के लिए यह समय ठीक है। दिल की बात बताने के लिए समय उत्तम है। सकारात्मक परिणाम मिल सकते हैं।

करियर-  नौकरीपेशा लोगों को कार्यक्षेत्र में कुछ समस्याएं हो सकती हैं। व्यापारियों को अपेक्षा से अधिक धन लाभ हो सकता है। जोखिम भरे निवेश करने से बचें नहीं तो नुकसान हो सकता है। करियर के नजरिए से ये सात दिन आपके लिए सामान्य रहेंगे। जॉब के लिए तैयारी करते रहें। इस राशि के स्टूडेंट्स को सफलता के योग हैं।

हेल्थ- इस सप्ताह आपकी सेहत पिछले दिनों की तुलना में अच्छी रहेगी। पिता की सेहत को लेकर टेंशन हो सकती है। परिवार के किसी सदस्य को आंखों से संबंधित कोई रोग हो सकता है।
Weekly Rashifal 30 april to 6 may 2018 hindi Horoscope
  • comment
कन्या  - इन दिनों में आपकी कोई ऐसी महत्वाकांक्षा पूरी हो सकती है जिसके बारे में आप काफी दिनों से सोच रहे हैं। चंद्रमा की स्थिति सप्ताह की शुरुआत और बीच में अच्छी रहेगी। भाइयों और दोस्तों से मतभेद खत्म हो सकते हैं। अधिक मेहनत से सम्मान मिलेगा। साहित्य और कला में रुचि बढ़ेगी। इस सप्ताह आप कोई राज की बात किसी से भी शेयर न करें। ऑफिस में काम भी ज्यादा हो सकता है। दृढ़ निश्चय के दम पर कोई भी काम इन दिनों में आप करेंगे तो, सफल रहेंगे। बेरोजगार लोगों को नौकरी मिल सकती है। सप्ताह के आखिरी दिनों में पुराने मित्रों और रिश्तेदारों से मिलने के योग बन रहे हैं। आपकी सेहत में भी सुधार हो सकता है। सावधानी रखें। परिवार के साथ किसी यात्रा पर जा सकते हैं। माता-पिता की मदद मिल सकती है। अपनी वाणी पर काबू रखें।
 
लव लाइफ - इस सप्ताह जीवनसाथी से अनुकूल व्यवहार करें वरना बात बिगड़ सकती है। प्रेमियों के लिए समय उतार-चढ़ाव वाला हो सकता है। लव लाइफ  के लिए समय सामान्य है।

करियर- नौकरीपेशा लोगों को इस सप्ताह खास उपलब्धि मिल सकती है। व्यापारियों के लिए निवेश के नजरिए से समय अच्छा है। पिछले निवेश से भी धन लाभ होगा। आप अचल संपत्ति में निवेश करने का मन बना सकते हैं। स्टूडेंट्स के लिए समय बहुत अच्छा नहीं कहा जा सकता, लेकिन नकारात्मक भी नहीं है। सिर्फ अपने करियर पर ही ध्यान दें तो सफलता मिलेगी।

हेल्थ- यह सप्ताह आपकी सेहत के लिए ठीक रहेगा। परिवार के किसी बड़े सदस्य की सेहत खराब हो सकती है। किसी को पेट संबंधी विकार हो सकते हैं। खान-पान पर ध्यान रखें।
Weekly Rashifal 30 april to 6 may 2018 hindi Horoscope
  • comment

तुला  - बेरोजगार लोगों और स्टूडेंट्स के लिए समय अच्छा कहा जा सकता है। तरक्की और सफलता मिल सकती है। सप्ताह के बीच के दिनों में रुकावटें खत्म होने की संभावना है। आपको धैर्य रखना होगा। अधिकारियों से आपको मदद मिल सकती है। सप्ताह के आखिरी दिनों में अचानक धन लाभ हो सकता है। काम पूरे होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। जहां तक हो सके, इस सप्ताह आप किसी विवाद में न पड़ें और अपनी तरफ से कोई टीका-टिप्पणी न करें। इन दिनों में धन लाभ के योग बन रहे हैं। परिवार के साथ कहीं घूमने भी जा सकते हैं। मेहमानों का आना-जाना लगा रहेगा।

लव लाइफ - आपकी लव लाइफ इस सप्ताह अच्छी रहेगी। जीवनसाथी के साथ घूमने जा सकते हैं। प्रेमियों के लिए भी समय अनुकूल है। दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा। 

करियर -  व्यापारियों के लिए समय अच्छा है। धन लाभ के योग हैं, लेकिन लेन-देन सोच-समझकर करें। किसी को पैसा उधार न दें। नौकरीपेशा लोगों के लिए भी समय अनुकूल है। करियर के लिए यह सप्ताह बहुत ही महत्वपूर्ण है। करियर पर ध्यान रखें और अपने विवेक से ही फैसला करें। बेकार की बातों पर ध्यान देंगे तो आपका ही नुकसान होगा।

हेल्थ- आपकी सेहत इस सप्ताह सामान्य रहेगी। छोटे बच्चों की सेहत का ध्यान रखें। खट्टी व बासी चीजें खाने से बचें।

Weekly Rashifal 30 april to 6 may 2018 hindi Horoscope
  • comment

वृश्चिक  - किसी खास व्यक्ति के साथ बातचीत हो सकती है। शिक्षा, राजनीति या कानूनी क्षेत्र में अच्छी सफलता मिलेगी। लगभग हर समस्या का समाधान आपके पास होगा। सप्ताह के बीच से आपका अच्छा समय शुरू हो सकता है। आप बहुत व्यावहारिक ढंग से जीवन के लगभग हर क्षेत्र में प्रगति करेंगे। किसी कार्यक्रम या समारोह के कारण पारिवारिक संबंधों में मजबूती आ सकती है। नौकरी और कामकाज सामान्य से बेहतर रहेगा। सप्ताह के कुछ दिन आपके लिए बहुत अच्छे  साबित हो सकते हैं। नए काम भी शुरू हो सकते हैं, लेकिन सावधान रहें, कोई आपको ठगने और धोखा देने की कोशिश कर सकता है। महत्वपूर्ण फैसले इस समय टाल दें। आपको पारिवारिक सहयोग मिल सकता है। मान-सम्मान मिलेगा।  परिवार में कोई नया सदस्य भी आ सकता है या कोई रिश्तेदार लंबे समय के लिए रहने भी आ सकता है। इन दिनों में रुका हुआ पैसा वापस मिलने के योग हैं।
 
लव लाइफ - लव लाइफ  के लिए यह सप्ताह ठीक है। प्रेम संबंधों में गहराई आएगी। सप्ताह के बीच में जीवनसाथी के साथ कुछ अनबन हो सकती है। वाणी पर काबू रखें। 

करियर-  इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति ठीक रहेगी। नौकरीपेशा लोगों के लिए भी समय अनुकूल है। निवेश सोच-समझकर करें, लेकिन थोड़ा सावधान रहें, कोई आपके साथ धोखा भी कर सकता है। स्टूडेंट्स के लिए समय अच्छा है। प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए भी समय ठीक है।

हेल्थ- आपकी सेहत इस सप्ताह ठीक-ठीक रहेगी। बदहजमी या गैस संबंधी विकार परेशान कर सकते हैं। परिवार के बुजुर्गों और बच्चों की सेहत इस सप्ताह सामान्य रहेगी।

Weekly Rashifal 30 april to 6 may 2018 hindi Horoscope
  • comment
धनु  - इन दिनों की शुरुआत फायदे के साथ होगी। सप्ताह की शुरुआत में ही चंद्रमा गोचर कुंडली के लाभ भाव में रहेगा। रुके हुए काम पूरे हो सकते हैं। भूमि, भवन संबंधी खर्चा हो सकता है। घर और मकान को लेकर ज्यादा उम्मीद न रखें। जहां तक हो सके, बताए गए तरीकों से ही चलने की कोशिश करें। नए विचार तो आपके पास बहुत हैं, लेकिन उनसे आपको नुकसान भी हो सकता है। इस सप्ताह आपको अच्छा-खासा धन लाभ होने के योग हैं। जिस जानकारी का इंतजार आपको काफी टाइम से था, वह इस सप्ताह आपको अचानक मिल जाएगी। बड़े लोगों से कॉन्टैक्ट करने का मौका मिलेगा। आपको ये भी अहसास होगा कि आपके इरादे थोड़े अव्यवहारिक हैं। बड़ों का सम्मान करेंगे, तो परिवार में शांति रहेगी। पिता से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। 
 
लव लाइफ - यदि आप किसी को अपने दिल की बात बताना चाहते हैं तो उसके लिए यह समय उत्तम है। पति-पत्नी के बीच संबंध सामान्य रहेंगे। आपकी लव लाइफ के लिए सप्ताह ठीक रहेगा।

करियर-  नौकरीपेशा लोगों के लिए समय अच्छा है। खर्चा ज्यादा हो सकता है। निवेश के लिए समय ठीक नहीं है। भूमि-भवन संबंधित खर्चा होने के योग बन रहे हैं। स्टूडेंट्स के लिए समय अच्छा है। प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिल सकती है। मेहनत अधिक करनी पड़ेगी। इस समय की मेहनत आने वाले समय में फल जरूर देगी।

हेल्थ- यदि आप किसी पुराने रोग से परेशान हैं, तो इस सप्ताह आपको उससे मुक्ति मिल जाएगी। परिवार में किसी को रक्त विकार होने की संभावना इस सप्ताह बन रही है। नियमित चेकअप करवाते रहें।
Weekly Rashifal 30 april to 6 may 2018 hindi Horoscope
  • comment

मकर  - यह सप्ताह अच्छा रहेगा। धन लाभ भी होगा। भूमि-भवन खरीदने के योग बन रहे हैं। फिजूलखर्ची न करें और हो सके, तो थोड़ी बचत भी कर लें। सप्ताह के आखिरी दिनों में आपका खर्चा बढ़ सकता है। नया दौर भी शुरू हो सकता है। संचार से संबंधित काम होंगे और मानसिक तनाव भी रहेगा। 
धैर्य रखेंगे तो मेहनत का फल भी मिलेगा। कर्म भाव का चंद्रमा सप्ताह की शुरुआत में आपको लाभ देने वाला रहेगा। जैसे-जैसे दिन बीतेंगे फायदा ज्यादा हो सकता है। सप्ताह के कुछ दिनों में खर्चा बढ़ सकता है। भावनाओं या उत्साह में फैसला करने से बचें। सप्ताह के बीच के दिनों में उधार दिया गया पैसा वापस मिलने की उम्मीद न करें। परिवार के साथ घूमने जाने की योजना बनेगी। सेहत को लेकर लापरवाही न करें। आपका दाम्पत्य जीवन भी सामान्य हो सकता है।
 
लव लाइफ - विवाहितों के लिए सप्ताह ठीक रहेगा। सप्ताह के आखिरी दिनों में आपके वैवाहिक जीवन में तनाव बढ़ सकता है, लेकिन जल्दी ही सबकुछ ठीक हो जाएगा। प्रेमियों के लिए समय ठीक है।

करियर-  इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति अनुकूल रहेगी। व्यापारियों के लिए  समय अच्छा कहा जा सकता है। नौकरीपेशा लोगों के लिए समय ठीक है। इस सप्ताह उत्तम लाभ के योग बन रहे हैं। कुछ स्टूडेंट्स को सफलता मिलने के योग हैं। 

हेल्थ- परिवार के बड़े सदस्यों की सेहत को लेकर चिंता रहेगी। खासतौर पर माता की सेहत का ध्यान रखें। पुराने रोग के कारण परेशान हो सकते हैं।

Weekly Rashifal 30 april to 6 may 2018 hindi Horoscope
  • comment

कुंभ  - सोचे हुए काम सही समय पर हो सकते हैं। ये 7 दिन आपके लिए शुभ रहेंगे। बड़ा फायदा भी जल्दी मिल सकता है। इन दिनों में आप लोगों को अपनी योजना या इच्छा से सहमत कर लेंगे। इस सप्ताह आपके लिए घर-परिवार, रिश्तेदार और जमीन-जायदाद खास हो सकते हैं। आपकी योजनाओं को अच्छी सफलता इन दिनों में मिल सकती है। किसी बुजुर्ग की सलाह आपके लिए कारगर रहेगी। कामकाज का दबाव दिनों में कम होगा। सप्ताह के आखिरी दिनों में योजनाएं पूरी हो सकती हैं। किस्मत का साथ मिलेगा और फायदा होगा। परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा। 
 
लव लाइफ - प्रेम संबंधों के लिए समय ठीक है। इन दिनों में पार्टनर आपसे संतुष्ट और खुश रहेगा। लव लाइफ से जुड़े बड़े फैसले इन दिनों में हो सकते हैं।

करियर-  धन संबंधी मामलों में किसी पर भरोसा न करें। साझेदारी के कामों में सावधानी रखें। नौकरीपेशा लोगों के लिए समय सामान्य रहेगा। अधिकारियों से बहस न करें। स्टूडेंट्स के लिए समय मिला-जुला रहेगा। तकनीकी क्षेत्र के स्टूडेंट्स के लिए समय अच्छा है। अन्य स्टूडेंट्स को सफलता के लिए थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है।

हेल्थ- इस सप्ताह चिंता रहेगी। जरूरी चेकअप करवा लें। बच्चों की सेहत पर भी मौसम का प्रतिकूल असर रहेगा। सावधानी रखें।

Weekly Rashifal 30 april to 6 may 2018 hindi Horoscope
  • comment

मीन  - इन दिनों में आप घर-परिवार के मामले समझदारी से निपटा लेंगे। घर से कोई बिजनेस या पार्ट टाइम काम शुरू हो सकता है। बिजनेस करते हैं, तो उसमें अच्छी सफलता मिलने के योग हैं। सप्ताह की शुरुआत में सेहत और सुरक्षा को लेकर सावधानी रखनी होगी। छोटी चीजों में बदलाव करके आप सबका मन भी जीत लेंगे। धन संबंधित मामलों में महत्वपूर्ण फैसले आपको लेने पड़ेंगे। शेयर, जमीन, जायदाद आदि में फायदा होने की सम्भावना है। किस्मत का साथ मिलेगा। सामाजिक कारणों से सबको साथ लेकर चलना होगा। इस सप्ताह के आखिरी दिनों में परिवार का तनावपूर्ण वातावरण खत्म हो जाएगा। संतान के मामले में थोड़ी चिंता रहेगी, लेकिन सब ठीक हो जाएगा। ससुराल पक्ष में कोई मांगलिक कार्यक्रम भी हो सकता है। 
 
लव लाइफ - लव लाइफ इस सप्ताह सामान्य रहेगी। जीवनसाथी से सहयोग मिल सकता है। छोटी-छोटी बातों पर ध्यान न दें तो अच्छा रहेगा। कहीं घूमने जाने का योग बनेगा। 

करियर-  नौकरीपेशा लोगों के लिए समय अच्छा रहेगा। बिजनेस में धन लाभ के योग बन रहे हैं। शेयर, जमीन-जायदाद तथा कपड़ों का व्यापार करने वालों के लिए समय अच्छा है। आप किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहें तो जल्दी ही सफलता मिलने वाली है। पूरा मन लगाकर इस परीक्षा की तैयारी करें, सफलता जरूर मिलेगी।

हेल्थ- इस सप्ताह आपकी सेहत थोड़ी खराब हो सकती है। पुरानी बीमारी फिर से सामने आ सकती है, इसलिए खान-पान पर ध्यान दें। अस्वस्थता के कारण मानसिक परेशानी हो सकती है।

X
Weekly Rashifal 30 april to 6 may 2018 hindi Horoscope
Weekly Rashifal 30 april to 6 may 2018 hindi Horoscope
Weekly Rashifal 30 april to 6 may 2018 hindi Horoscope
Weekly Rashifal 30 april to 6 may 2018 hindi Horoscope
Weekly Rashifal 30 april to 6 may 2018 hindi Horoscope
Weekly Rashifal 30 april to 6 may 2018 hindi Horoscope
Weekly Rashifal 30 april to 6 may 2018 hindi Horoscope
Weekly Rashifal 30 april to 6 may 2018 hindi Horoscope
Weekly Rashifal 30 april to 6 may 2018 hindi Horoscope
Weekly Rashifal 30 april to 6 may 2018 hindi Horoscope
Weekly Rashifal 30 april to 6 may 2018 hindi Horoscope
Weekly Rashifal 30 april to 6 may 2018 hindi Horoscope
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें