Hindi News »Sports »Cricket »Latest News» West Indies Too Strong For World XI In Charity Match, Wins By 72 Runs

चैरिटी मैच में वेस्टइंडीज ने वर्ल्ड-11 को हराया, नए तरीके से कमेंट्री करने के चक्कर में फर्स्ट स्लिप तक आ गए नासिर हुसैन

वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट पर 199 रन बनाए। वर्ल्ड-11 की टीम 16.4 ओवर में 127 पर ऑलआउट हुई।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Jun 01, 2018, 05:07 PM IST

  • चैरिटी मैच में वेस्टइंडीज ने वर्ल्ड-11 को हराया, नए तरीके से कमेंट्री करने के चक्कर में फर्स्ट स्लिप तक आ गए नासिर हुसैन, sports news in hindi, sports news
    +2और स्लाइड देखें
    नासिर हुसैन का कमेंट्री करते हुए इस तरह मैदान में आ जाना क्रिकेट प्रशंसकों को रास नहीं आ रहा है।
    • विंडीज के लिए केसरिक विलियम्स ने 22 गेंद में 42 रन पर 3 और बद्री, रसेल ने 2-2 विकेट लिए
    • वर्ल्ड-11 की ओर से राशिद खान ने 48 रन देकर 2 विकेट लिए, परेरा ने सर्वाधिक 61 रन बनाए

    लार्ड्स.वेस्टइंडीज ने शुक्रवार को यहां एक चैरिटी टी-20 मैच में वर्ल्ड-11 को 72 रनों से हरा दिया। वर्ल्ड-11 के कप्तान शाहिद अफरीदी ने टॉस जीता और वेस्टइंडीज को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। वेस्टइंडीज ने एविन लुईस, मर्लोन सैमुअल्स, दिनेश रामदीन और आंद्रे रसेल की मदद से 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 199 रन बनाए। जवाब में वर्ल्ड-11 की पूरी टीम 16.4 ओवर में 127 रन पर ही पवेलियन लौट गई। खास बात ये रही कि वेस्टइंडीज की पारी के दौरान जब अफरीदी गेंदबाजी कर रहे थे, तब इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन कमेंट्री करते स्लिप तक आ गए।

    नासिर की हरकत पर क्रिकेट प्रशंसकों ने जताई नाराजगी
    - नासिर हुसैन नए तरीके से कमेंट्री करने के चक्कर में मैदान में पहुंच गए। दरअसल किसी भी कमेंट्रेटर का काम दर्शकों तक मैच का ताजा हाल बताना होता है। ऐसे में नासिर ने मैदान पर जाकर और ज्यादा जीवंत कमेंट्री करने की सोची।

    - उन्होंने मैच के दौरान ही वर्ल्ड-11 के विकेटकीपर ल्यूक रोंची से बात की। उन्होंने गेंदबाज शाहिद अफरीदी के भी कमेंट लिए। अफरीदी से पूछा कि अपनी वापसी के बारे में वे क्या कहेंगे? इस पर अफरीदी ने कहा कि मैं वापसी के बारे में बिल्कुल नहीं सोच रहा हूं।

    - हालांकि कमेंट्री करते हुए नासिर के इस तरह मैदान में आने से क्रिकेट प्रशंसक नाराज हैं। सोशल मीडिया में उनकी इस हरकत का विरोध किया जा रहा है।

    - क्रिकेट प्रशसंकों का कहना है कि जब इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने इस मुकाबले को टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच का दर्जा दिया था, तो नासिर हुसैन कमेंट्री करते हुए आखिर कैसे मैदान पर आ गए? क्या अंतरराष्ट्रीय मैच में कमेंट्रेटर को ऐसा करने की मंजूरी है? यह वाकई आश्चर्यजनक है।

    वेस्टइंडीज की शानदार शुरुआत, लुईस ने 26 गेंद पर बनाए 58 रन

    - वेस्टइंडीज की ओर से क्रिस गेल और एविन लुईस ने पारी की शुरुआत की। दोनों ने पहले विकेट के लिए 47 गेंद में 75 रन जोड़े। इस स्कोर पर लुईस 26 गेंद में 58 रन पर पवेलियन लौट गए। लुईस ने 5 चौके और 5 छक्के लगाए। लुईस को राशिद खान ने अपना शिकार बनाया।
    - 87 के स्कोर पर गेल के रूप में वेस्टइंडीज का दूसरा विकेट गिरा। हालांकि गेल ने अपनी प्रकृति के विपरीत धीमा खेल दिखाया। उन्होंने 18 रन बनाने के लिए 28 गेंदें खेलीं। गेल शोएब मलिक की गेंद पर बोल्ड हो गए।

    रसेल-रामदीन ने 19 गेंद में बनाए 47 रन
    - लुईस की जगह आए एंड्रे फ्लेचर ने सैमुअल्स के साथ तीसरे विकेट के लिए 13 रन ही जोड़े थे कि शाहिद अफरीदी की गेंद पर न्यूजीलैंड के ल्यूक रोंची ने उन्हें 7 के निजी स्कोर पर स्टंप कर दिया। उस समय टीम का स्कोर 100 रन था।
    - इसके बाद सैमुअल्स और दिनेश रामदीन ने चौथे विकेट के लिए 33 गेंद पर 52 रन बनाए। सैमुअल्स 22 गेंद पर 43 रन बनाकर खेल रहे थे कि राशिद खान ने उन्हें परेरा के हाथों कैच आउट करा दिया।
    - सैमुअल्स की जगह आए आंद्रे रसेल ने रामदीन के साथ मिलकर आखिरी 19 गेंद में 47 रन बनाए। इसमें रसेल के 10 गेंद में बनाए गए 21 रन भी शामिल हैं।

    वर्ल्ड-11 के 8 रन पर गिरे 4 विकेट
    - वर्ल्ड-11 की शुरुआत बेहद खराब रही। पारी की 9वीं गेंद पर ही तमीम इकबाल 2 के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए। उस समय टीम का स्कोर महज 4 रन था।
    - तीसरे ओवर की पहली गेंद पर रोंची बिना खाता खोले सैमुअल बद्री की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए। इस समय टीम का स्कोर 8 रन ही हुआ था। उनकी जगह आए भारत के दिनेश कार्तिक भी ओवर की आखिरी गेंद पर बिना खाता पवेलियन लौट गए। बद्री ने उन्हें लुईस के हाथों कैच आउट कराया। टीम का स्कोर 8 रन ही था।
    - टीम के स्कोर अभी कोई और रन नहीं जुड़ा था कि चौथे ओवर की तीसरी गेंद पर सैम बिलिंग्स 4 रन पर रसेल का शिकार बने। वेस्टइंडीज के कप्तान कार्लोस ब्रैथवेट ने उनका कैच पकड़ा।

    - वर्ल्ड-11 की ओर से तिसारा परेरा ने सर्वाधिक 61 रन बनए। एविन लुईस को मैन ऑफ द मैच चुना गया। कैरेबियाई द्वीपों में आए तूफान के कारण क्षतिग्रस्त हुए क्रिकेट स्टेडियम की मरम्मत के लिए पैसा इकट्ठा करने के लिए यह मैच खेला गया था।

    परेरा-अफरीदी ने 28 गेंद पर बनाए 48 रन, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाए
    - 4 विकेट गिरने के बाद आए श्रीलंका के तिसारा परेरा पाकिस्तान के शोएब मलिक के साथ मिलकर स्कोर को 45 रन तक ले गए। दोनों ने 5वें विकेट के लिए 25 गेंद में 37 रन जोड़े। हालांकि इसी स्कोर पर ब्रैथवेट ने शोएब को 12 रन के निजी स्कोर पर एलबीडब्ल्यू कर दिया।
    - कप्तान अफरीदी ने परेरा के साथ मिलकर 28 गेंद में 48 रन जोड़े। लेकिन जब ये दोनों बल्लेबाज बड़ी साझेदारी की ओर बढ़ रहे थे, तभी कीमो पॉल की लो फुलटास गेंद को फ्लिक करने की कोशिश में अफरीदी एश्ले नर्स को कैच थमा बैठे। अफरीदी 12 गेंद पर 11 रन बनाए। जब वे आउट हुए तब टीम का स्कोर 6 विकेट पर 93 रन था।

    चोटिल होने के चलते बल्लेबाजी के लिए नहीं उतरे टायमल मिल्स
    - इसके बाद टीम के स्कोर 8 रन ही और जुड़े थे कि केसरिक विलियम्स ने अपनी ही गेंद पर परेरा का कैच पकड़ लिया। परेरा ने 7 चौके और 3 छक्के की मदद से 37 गेंद में 61 रन बनाए।
    - टीम का स्कोर जब 108 रन था, तब अफगानिस्तान के राशिद खान भी 9 के निजी स्कोर पर विलियम्स की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए। टीम के खाते में जब 127 रन जुड़े थे तब न्यूजीलैंड मिशेल मैकक्लेनघन भी विलियम्स का शिकार बने। उन्होंने 8 गेंद पर 10 रन बनाए। नर्स ने उनका कैच पकड़ा।
    - आखिरी विकेट के रूप में इंग्लैंड के टायमल मिल्स को आना था, लेकिन मैच में घायल होने के कारण वे बल्लेबाजी के लिए नहीं उतरे और वेस्टइंडीज की टीम को विजेता घोषित कर दिया गया।

  • चैरिटी मैच में वेस्टइंडीज ने वर्ल्ड-11 को हराया, नए तरीके से कमेंट्री करने के चक्कर में फर्स्ट स्लिप तक आ गए नासिर हुसैन, sports news in hindi, sports news
    +2और स्लाइड देखें
    26 गेंद पर 58 रन बनाने वाले एविन लुईस मैन ऑफ द मैच चुने गए।
  • चैरिटी मैच में वेस्टइंडीज ने वर्ल्ड-11 को हराया, नए तरीके से कमेंट्री करने के चक्कर में फर्स्ट स्लिप तक आ गए नासिर हुसैन, sports news in hindi, sports news
    +2और स्लाइड देखें
    आंद्रे रसेल ने साथी खिलाड़ियों के साथ जीत का जश्न मनाया।
Topics:
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: West Indies Too Strong For World XI In Charity Match, Wins By 72 Runs
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Latest News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×