--Advertisement--

कपड़े पहनते समय जेब गिरे सिक्के तो ये है आपके लिए बहुत शुभ, ऐसे ही 5 किस्मत खोलने वाले संकेत

कई लोगों के साथ ऐसा होता है कि जब वे कपड़े पहन रहे होते हैं तो उनकी जेब से सिक्के गिर जाते हैं।

Danik Bhaskar | Apr 27, 2018, 06:01 PM IST

रिलिजन डेस्क. कई लोगों के साथ ऐसा होता है कि जब वे कपड़े पहन रहे होते हैं तो उनकी जेब से सिक्के गिर जाते हैं। वैसे तो ये सामान्य घटना है। लेकिन, ज्योतिष के शकुन-अपशकुन शास्त्र में इसे बहुत शुभ माना जाता है। शकुन शास्त्र ज्योतिष में एक सहायक ग्रंथ माना गया है। जिसमें हमारे ऋषि-मुनियों ने सामान्य जीवन में रोजमर्रा में होने वाली उन घटनाओं के बारे में बताया है जो होती तो हैं लेकिन कोई इस पर ध्यान नहीं देता। जेब से सिक्के गिरने से लेकर घर में रखे सामानों में आए बदलाव तक कई ऐसी बातें हैं जिनको शकुन शास्त्र में बताया गया है।

ज्योतिषाचार्य प्रवीण के. त्रिवेदी के मुताबिक भले ही आज लोग इन बातों को मजाक या अंधविश्वास मानते हैं लेकिन इनका आज भी कहीं ना कहीं अस्तित्व है। ये छोटी-छोटी घटनाएं भी हमारे भविष्य की ओर संकेत करती हैं। ऐसे संकेतों को अगर हम पहचान लें तो अपने साथ भविष्य में होने वाली घटनाओं का अनुमान लगा सकते हैं। घर में या घर के आसपास कुछ ऐसी घटनाएं होती हैं जिनको देखकर अपने आप को भविष्य के लिए तैयार कर सकते हैं।

ये हैं कुछ संकेत

जेब से सिक्के गिरना - अगर कपड़े पहनते वक्त जेब से सिक्के गिरें तो ये शुभ संकेत हैं। आपको भविष्य में धन लाभ के अवसर मिल सकते हैं। आपको उसके लिए तैयार रहना होगा।

घर में रखे नारियल का अपने आप चटक जाना - अगर घर में कोई नारियल लाकर रखा है और उसमें अगर अपने आप दरारें पड़ जाएं तो ये संकेत है कि आपके घर में मौजूद नेगेटिव एनर्जी को उसने सोख लिया है और अब उससे आपको कोई परेशानी नहीं आएगी।

घर में अपने आप तुलसी का उग जाना - अगर आपके घर के बगीचे में अपने आप तुलसी का पौधा उग आए, तो ये शुभ संकेत हैं। आपके घर में भगवान विष्णु और लक्ष्मी का वास होने वाला है।

अपने आप दुर्वा उग आना - अगर घर के बगीचे में दुर्वा (गणेश जी को चढ़ाई जाने वाली एक घास) उग आए तो ये संकेत है कि आपके घर में अब किसी काम में कोई परेशानी नहीं आएगी।

घर में शहद का बिखरना - अगर घर में शहद का कोई बरतन टूट कर शहद फर्श पर बिखर जाए तो ये संकेत है कि आपके घर में कोई नेगेटिव एनर्जी अब नहीं रही है। घर में कोई मांगलिक कार्य हो सकता है।