Hindi News »Lifestyle »Tech» Whatsapp Rolling Out New Beta Update With Revamped Reporting Layout

WhatsApp में बड़ा बदलाव : गलत जानकारी शेयर करने पर डिलीट हो जाएगा अकाउंट, दोबारा नहीं बनेगा

व्हाट्सऐप का यह फीचर ग्रुप चैट के साथ-साथ इंडिविजुअल चैट के लिए भी अवेलेबल होगा।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Aug 11, 2018, 03:57 PM IST

  • WhatsApp में बड़ा बदलाव : गलत जानकारी शेयर करने पर डिलीट हो जाएगा अकाउंट, दोबारा नहीं बनेगा
    +2और स्लाइड देखें

    गैजेट डेस्क. इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप प्लेटफॉर्म व्हाट्सऐप ने एंड्रॉयड के लिए नया बीटा वर्जन 2.18.246 जारी कर दिया है। व्हाट्सऐप के इस बीटा वर्जन में Reprot फीचर के लेआउट में सुधार किया गया है। यह नया फीचर नहीं है। यह ग्रुप चैट के साथ-साथ इंडिविजुअल चैट के लिए अवेलेबल होगा।

    फेक न्यूज फैलाने वालों की होगी पहचान : WABetaInfo की रिपोर्ट में बताया गया है कि इस सुधार के होने बाद जब व्हाट्सऐप यूजर रिपोर्ट बटन पर टैप करेंगे तो उनके सामने एक नया अलर्ट बॉक्स दिखाई देगा। इस अलर्ट के माध्यम से व्हाट्सऐप यूजर्स ग्रुप से बाहर निकल सकेंगे या इंडिविजुअल को ब्लॉक कर सकेंगे।

    -इसके अलावा इसके साथ ही उस ग्रुप या इंडिविजुअल के खिलाफ व्हाट्सऐप के पास रिपोर्ट भी चली जाएगी। व्हाट्सऐप का यह फीचर फेक न्यूज फैलाने वाले ग्रुप्स और कॉन्टैक्ट की पहचान करने में मदद करेगा।

    बीटा यूजर्स से लिया जाएगा फीडबैक : WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार, व्हाट्सऐप के इस सुधार के बाद इंडिविजुअल को ब्लॉग करते समय या ग्रुप से बाहर निकलते समय यूजर्स को बातचीत डिलीट करने का भी ऑप्शन मिलेगा। व्हाट्सऐप के इस नए बदलाव के बाद यूजर्स रिपोर्टेड ग्रुप्स और इंडिविजुअल्स की चैट हिस्ट्री बनाए रख सकेंगे। जबकि, यह पहले पॉसिबल नहीं था। हालांकि, व्हाट्सऐप का यह लेआउट अभी फाइनल नहीं है। बीटा यूजर्स से फीडबैक मिलने के बाद इसमें बदलाव भी किया जा सकता है।

    शिकायत पर व्हाट्सऐप कर देगा ब्लैक लिस्टेड : बार-बार किसी ग्रुप या इंडिविजुअल के खिलाफ रिपोर्ट मिलने पर व्हाट्सऐप उस ग्रुप और इंडिविजुअल नम्बर को ब्लैक लिस्ट में डाल देगा। इसके बाद उस मोबाइल नम्बर का यूज करके व्हाट्सऐप अकाउंट नहीं बनाया जा सकेगा।

    ऐसे कर सकते हैं फीचर का यूज : व्हाट्सऐप के बीटा वर्जन में इस फीचर को एक्सेस करने के लिए जिस ग्रुप या इंडिविजुअल चैट को रिपोर्ट करना चाहते हैं उस पर जाएं। अब राइट साइड में बने तीन डॉट वाले मेनू ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। इंडिविजुअल चैट होने की स्थिति में View contact और ग्रुप में View group info पर क्लिक करने के बाद रिपोर्ट पर सेलेक्ट करके कर सकते हैं।

  • WhatsApp में बड़ा बदलाव : गलत जानकारी शेयर करने पर डिलीट हो जाएगा अकाउंट, दोबारा नहीं बनेगा
    +2और स्लाइड देखें
  • WhatsApp में बड़ा बदलाव : गलत जानकारी शेयर करने पर डिलीट हो जाएगा अकाउंट, दोबारा नहीं बनेगा
    +2और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Tech

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×