--Advertisement--

गलियारे या बालकनी में लगाना चाहिए झरने या झील की तस्वीर, किचन में लगाने से बचें

सिर्फ पानी या झरने की तस्वीर से भी दूर हो सकता है वास्तु दोष।

Danik Bhaskar | Jul 12, 2018, 01:53 PM IST

रिलिजन डेस्क. ज्योतिष और वास्तु में घर को बुरी नजर, नेगेटिव एनर्जी से बचाने और गुडलक लाने के लिए पानी की तस्वीर भी काफी अच्छी मानी जाती है। झरना, नदी या बहते पानी की तस्वीर या शो-पीस इसके लिए काफी यूजफुल माने गए हैं। अगर सही दिशा में इनको रखा जाए तो काफी फायदेमंद साबित हो सकते हैं। बहता पानी या उसकी तस्वीर घर में सकारात्मक ऊर्जा लेकर आती है। नेगेटिव एनर्जी को दूर करती है।

झरने या नदी की तस्वीर या झरने का शो-पीस हमें किस दिशा में रखना चाहिए, ये बहुत महत्वपूर्ण है। ऐसा इसलिए क्योंकि दिशाओं के अपने-अपने तत्व है। उत्तर-पूर्व दिशा जल तत्व की दिशा है। सही वस्तु के श्रेष्ठ दिशा में होने से पॉजीटिव एनर्जी मिलती है, जो हमारे लिए सौभाग्य का कारण बनती है। घर में पानी का स्थान कहां होना चाहिए, जिससे की घर के लोगों को कई फायदे और तरक्की मिले।

गलियारे या बालकनी में रखें पानी का शो-पीस या तस्वीर

घर के सदस्यों या फैमिली बिजनेस को बेडलक या लोगों की बुरी नजर से बचाए रखने के लिए गलियारे या बालकनी में पानी से संबंधित कोई तस्वीर या शो-पीस रखना चाहिए।

उत्तर-पूर्व दिशा में रखें पानी का बर्तन

घर की उत्तर-पूर्व दिशा में मिट्टी के बने बर्तन या सुराही में पानी भरकर रखना चाहिए। ऐसा करने से घर के लोगों का दुर्भाग्य खत्म होता है और हर काम में सफलता मिलती है।

किचन में न लगाएं पानी से जुड़ी कोई भी चीज

पानी से जुड़ा कोई भी शो-पीस या तस्वीर किचन में नहीं लगाना चाहिए। किचन में पाने से पानी या किचन के काम में प्रयोग आने वाले पानी के अलावा जल संबंधी कोई भी वस्तु रखना अच्छा नहीं माना जाता।

इस तरह लगाए वाटरफॉल

यदि आपके घर में गार्डन एरिया है तो आप वहां वाटरफॉल लगवा सकते हैं। घर में वाटरफॉल की दिशा इस तरह से होनी चाहिए कि पानी का प्रवाह आपके घर की दिशा में हो। यह बाहर की ओर कभी नहीं जाना चाहिए।

फाउंनटेन लगाने की सही दिशा

यदि आप फाउंनटेन घर में लगवा रहे हैं तो इसे घर की उत्तर या दक्षिण-पूर्व दिशा में लगना सकते हैं। ऐसा करने से फाउंनटेन गुडलक और तरक्की लाता है।

Related Stories