कौन बनेगा करोड़पति की फर्जी कॉल बना सकती है आपको कंगाल

Mohali Bhaskar News - मोहित शंकर|मोहाली [email protected] अगर आपको भी कौन बनेगा करोड़पति से कॉल आया और लाखों रुपए इनाम देने की बात कही जा रही है...

Dec 17, 2019, 07:31 AM IST
Mohali News - who can make fake call of a millionaire
मोहित शंकर|मोहाली [email protected]

अगर आपको भी कौन बनेगा करोड़पति से कॉल आया और लाखों रुपए इनाम देने की बात कही जा रही है तो आप भी सावधान हो जाएं, क्योंकि यह कॉल आपको कंगाल बना सकती है। साइबर ठगो की ओर से ठगी करने का यह नया तरीका निकाला गया है। जिसमें खुद को टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति से होने का दावा कर लाखों रुपए इनाम देने का झांसा दिया जाता है। जिसके बाद आपके मोबाइल पर ओटीपी भेज उसकी जानकारी लेकर आपके बैंक खाते को खाली कर दिया जाता है। ग्रीन इन्क्लेव निवासी भारत को ऐसा ही एक कॉल आया जिसमें की उसे कहा गया कि कौन बनेगा करोड़पति से बात कर रहे हैं, आपका 25 लाख का इनाम निकला है। आपको वेरिफाई करने के लिए आपके मोबाइल नंबर पर ओटीपी भेजा जा रहा है वो बताए उसके बाद कौन बनेगा करोड़पति की टीम आपके घर आएगी और आपको प्राइज मनी का चैक सौंपेंगी। इस कॉल के तुरंत बाद शिकायककर्ता भारत की ओर से पुलिस हेल्पलाइन 181 पर कॉल करके मामले की सूचना दी और जिस नंबर से कॉल आया वो नंबर भी नोट करवाया। लेकिन पुलिस हेल्पलाइन से भारत को बहुत ही हैरान करने वाला जवाब मिला। उसे कहा गया कि आजकल तो ऐसी बहुत कॉल्स आ रही है आप तो बस ऐसी कॉल्स को इग्नोर ही करें। कंप्लेंट करवाने की कोई जरूरत नहीं है।

पाकिस्तान के नंबर से आई कॉल, ट्रैक नहीं कर सकते

भारत ने बताया कि जब उसने पुलिस हेल्पलाइन पर कॉल करके फ्रॉड कॉल आने की सूचना दी थी तो उसके बाद उन्हें आगे से जवाब मिला कि जो नंबर +923162255948 बता रहे हैं वो पाकिस्तान का नंबर है। इसलिए इंटरनेशनल नंबर होने के कारण इस नंबर को ट्रैक नहीं किया जा सकता है। आगे कहा गया कि वैसी भी आज कल ऐसे बहुत फ्रॉड कॉल्स आ रहे हैं। इसलिए इन कॉल्स को बस इग्नोर करें और इसकी शिकायत करवाने की कोई जरूरत नहीं है, जिस पर भारत ने कहा कि उन्हें फ्रॉड काॅल आया है, हालांकि उन्होंने अपनी कोई भी डीटेल साइबर ठग को नहीं दी है, लेकिन उसके बावजूद उनके साथ अगर किसी प्रकार की कोई ठगी होती है तो उसका जिम्मेवार कौन है। जिसके बाद पुलिस हेल्पलाइन पर भारत की शिकायत नोट कर ली गई।

ओटीपी बताओ, बच्चन साहब से बात भी करवाएंगे और मिलवा भी देंगे...शिकायतकर्ता ने बताया कि जब उसे साइबर ठग ने कहा कि वो कौन बनेगा करोड़पति से बात कर रहा है तो उन्हें पहले ही शक हो गया था कि यह कोई फ्रॉड कॉल है। उन्होंने बताया कि उन्होंने उसे कहा कि अगर वो कौन बनेगा करोड़पति से बात कर रहा है तो अमिताभ बच्चन से बात करवाएं, जिस पर उसने जवाब दिया कि जरूर आपकी बात साहब से करवाई जाएगी। आप पहले अपने फोन पर आया ओटीपी बताओ उसके एक घंटे बाद आपको दोबारा कॉल करेंगे और आपकी बात बच्चन साहब से करवाई जाएगी और आपको बच्चन साहब से मिलवाएंगे।

Mohali News - who can make fake call of a millionaire
X
Mohali News - who can make fake call of a millionaire
Mohali News - who can make fake call of a millionaire

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना