विज्ञापन

रिलीज के 3 दिन पहले तक तैयार नहीं थे 'अंदाज अपना अपना' के पोस्टर्स, रिलीज के वक्त फिल्म के फ्लॉप होने के 4 कारण

Dainik Bhaskar

Sep 12, 2018, 12:01 AM IST

शूटिंग के दौरान एक-दूसरे से बात तक नहीं करते थे लीड एक्टर्स

Why Andaz Apna Apna Was Flopped Initially After Release
  • comment

मुंबई. 1994 में आई 'अंदाज अपना-अपना' बॉलीवुड की उन कल्ट कॉमेडी फिल्मों में से एक है, जो आज भी जब टीवी पर आती है तो लोग बड़े चाव से देखते हैं। लेकिन क्या आप जाते हैं कि डायरेक्टर राजकुमार संतोषी की यह फिल्म जब रिलीज हुई तो बॉक्सऑफिस पर फ्लॉप हो गई थी। इसके कई कारण थे, लेकिन सबसे बड़ी वजह थी पब्लिसिटी की कमी। कहा जाता है कि फिल्म की रिलीज से तीन दिन पहले तक इसके पोस्टर तैयार नहीं थे। क्योंकि यूनिट से जुड़े कई लोगों को ऐसा लग रहा था कि सलमान खान और आमिर खान अगर फिल्म में हैं तो उसे पब्लिसिटी की जरूरत नहीं। लेकिन कई बार देरी होने और रिलीज को लेकर गलत खबरें आने से ऑडियंस और बाजार का रिस्पॉन्स कम हो जाता है। (फिल्म के फ्लॉप होने के ऐसे ही कारण आप ऊपर वीडियो में देख सकते हैं)

'अंदाज अपना अपना' के कुछ और फैक्ट्स...

- फिल्म में सलमान खान, आमिर खान, करिश्मा कपूर और रवीना टंडन लीड रोल में थे। लेकिन जब इसकी शूटिंग चल रही थी, तब ये स्टार्स एक-दूसरे से बात तक नहीं करते थे। खुद रवीना टंडन ने एक ट्वीट में लिखा था, "यह आश्चर्य की बात है कि फिल्म बन कैसे गई थी। कोई किसी से बात नहीं करता था, बावजूद इसके हम सभी ने हर सीन को खूब एन्जॉय किया और टेक्स के दौरान हम हंसी नहीं रोक पाते थे।
- सलमान खान और आमिर खान फिल्म में एक-दूसरे से ज्यादा स्पेस चाहते थे। लेकिन जब मेकर्स तैयार नहीं हुए तो वे बराबर स्पेस की शर्त पर काम करने को तैयार हो गए।
- फिल्म के क्रेडिट में शक्ति कपूर को Thakti Kapoor लिखा गया है। इसकी वजह यह थी कि पूरी फिल्म में बोलते समय शक्ति ने S की जगह T का इस्तेमाल किया था। मसलन, उन्होंने Namaste को फिल्म में Namate बोला है।

X
Why Andaz Apna Apna Was Flopped Initially After Release
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन