रात को सोते वक्त अपने पास रखना चाहिए कार की चाबी, सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुई ये पोस्ट / रात को सोते वक्त अपने पास रखना चाहिए कार की चाबी, सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुई ये पोस्ट

dainikbhaskar.com

Oct 13, 2018, 04:49 PM IST

इतनी इंट्रेस्टिंग है इसकी वजह कि जानकर हर कोई हो जाता है खुश

Why People Keep Their Car Keys Beside Bed At Night Time. The Reason Why Will Surprise You

(ये कहानी 'सोशल वायरल सीरीज' के तहत है। दुनियाभर में सोशल मीडिया पर ऐसी स्टोरीज वायरल हुईं हैं, जिसे आपको जानना चाहिए।)

खबर जरा हटके डेस्क. अमेरिका में सोशल मीडिया पर इन दिनों एक पोस्ट काफी ज्यादा वायरल हो रही है, जिसमें लोगों को रात के वक्त कार की चाबी बिस्तर के पास रखते हुए सोने के लिए कहा जा रहा है। इस पोस्ट को पुलिस डिपार्टमेंट की पोस्ट बताया जा रहा है, साथ में ये भी बताया गया है कि ऐसा क्यों करना चाहिए। इसे पढ़ने के बाद लोग इससे पूरी तरह सहमत भी हो रहे हैं और सच में कार की चाबी अपने पास रखकर सोने लगे हैं।

इस वजह से पास रखकर सोना चाहिए कार की चाबी

- पोस्ट के मुताबिक रात को सोने से पहले कार की चाबियां बिस्तर के पास रख लेना चाहिए। इसका फायदा ये है कि अगर रात के वक्त अगर आपके घर में कोई घुस आया है या घुसने की कोशिश कर रहा है तो आप कार key का बटन दबाकर उसे पैनिक बटन की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं।
- सेंट्रल लॉक का बटन दबाते ही कार का अलार्म लगातार बजना शुरू हो जाएगा और वो तब तक बजता रहेगा, जब तक कि आप खुद उसे बंद नहीं कर देते या कार की बैटरी डिस्चार्ज नहीं हो जाएगी।
- लगातार अलार्म बजने का असर ये होगा कि उसकी आवाज से आसपास के लोग डिस्टर्ब हो जाएंगे और उनकी नींद भी खुल जाएगा। इसके बाद वे आपसे उसे बंद करने का जरूर बोलेंगे। वहीं उसकी आवाज सुनकर घर में घुसे शख्स को भी खतरा महसूस होगा और वो भागने पर मजबूर हो जाएगा।
- इस पोस्ट में कार की इस चाबी को आपके घर का सिक्यूरिटी अलार्म सिस्टम बताया गया है, जिसे इंस्टाल करने की जरूरत भी नहीं पड़ती। ये आपके पास हमेशा रहता है, लेकिन इसके बाद भी आप इसे इस्तेमाल करना नहीं जानते।

हर मुसीबत में काम आ सकता है ये अलार्म

- पोस्ट में ये भी बताया गया कि ये तरीका आपको अपनी वाइफ, बच्चों, पेरेंट्स, पड़ोसियों, रिश्तेदारों और हर मिलने-जुलने वाले के साथ शेयर करना चाहिए। ताकि वे भी इसे फॉलो कर सकें। साथ ही मोहल्लेवाले आपस में बात करके इसे एक सिक्यूरिटी सिस्टम की तरह भी इस्तेमाल कर सकते हैं।
- पोस्ट लिखने वाले शख्स के मुताबिक ये फॉर्मूला कई तरह की इमरजेंसी में काम आ सकता है। फिर चाहे वो घर के अंदर रहने के दौरान हो या किसी पार्क में जाने पर हो। हार्ट अटैक आने से लेकर किसी अनजान शख्स के हमला या किसी अन्य मुसीबत में फंसने पर भी कार के अलार्म को एक्टिवेट करते हुए बचा जा सकता है।

X
Why People Keep Their Car Keys Beside Bed At Night Time. The Reason Why Will Surprise You
COMMENT