--Advertisement--

IPL में पंजाब-हैदराबाद के मैच में हुआ फनी इंसीडेंट, कीपिंग करते दिखे क्रिस गेल

मैच में टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए सनराइजर्स की टीम ने 20 ओवरों में 6 विकेट पर 132 रन बनाए।

Dainik Bhaskar

Apr 26, 2018, 10:24 PM IST
हैदराबाद के खिलाफ मैच में एक मौके पर क्रिस गेल हाथों में ग्लव्स पहने विकेट कीपर का रोल निभाते नजर आए। हैदराबाद के खिलाफ मैच में एक मौके पर क्रिस गेल हाथों में ग्लव्स पहने विकेट कीपर का रोल निभाते नजर आए।

स्पोर्ट्स डेस्क. IPL 2018 के 25वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने किंग्स इलेवन पंजाब को 13 रन से हरा दिया। गुरुवार को हैदराबाद में खेला गया ये मैच लो-स्कोरिंग रहा। जिसमें सनराइजर्स ने टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवरों में 132 रन बनाए थे, जवाब में पंजाब की टीम 119 रन पर ऑलआउट हो गई। मैच के दौरान फैन्स उस वक्त हैरान रह गए, जब पंजाब के विस्फोटक बैट्समैन क्रिस गेल को विकेटकीपिंग ग्लव्स पहने हुए देखा। लोकेश के जाने पर हुआ ऐसा...

- मैच के दौरान ये मोमेंट हैदराबाद की इनिंग के दौरान छठे ओवर में नजर आया। उस वक्त लोकेश कीपिंग कर रहे थे।
- बरिंदर सरन ने इस ओवर की दूसरी बॉल नो बॉल डाली थी। इसके बाद टीम के रेगुलर विकेटकीपर लोकेश राहुल को अचानक किसी काम की वजह से मैदान से जाना पड़ा।
- जाते वक्त लोकेश अपने ग्लव्स स्लिप में फील्डिंग कर रहे क्रिस गेल को देकर गए। इसी दौरान गेल वो ग्लव्स पहनकर विकेट के पीछे जाकर खड़े हो गए।
- गेल ने बिल्कुल रेगुलर कीपर के अंदाज में मोर्चा संभाला और बॉलर की ओर बॉल करने का इशारा भी किया। इसके बाद वे बिल्कुल वैसी ही पोजिशन में खड़े हो गए जैसे विकेटकीपर खड़े होते हैं।
- हालांकि गेल को विकेटकीपिंग करने का मौका नहीं मिल सका, क्योंकि कुछ ही मिनटों बाद लोकेश राहुल लौट आए और उन्होंने गेल से ग्लव्स ले लिए। इसके बाद गेल दोबारा स्लिप में फील्डिंग करने चले गए। गेल को कीपिंग करते देख लोकेश को भी हंसी आ गई।

मैच समरीः

सनराइजर्स हैदराबाद- 132/6 (20 ओवर) (मनीष 54 रन)
किंग्स इलेवन पंजाब- 119/10 (19.2 ओवर) (राहुल 32 रन)

रिजल्ट- हैदराबाद ने 13 रन से जीता मैच

आगे की स्लाइड्स में देखें, गेल ने किस तरह की विकेटकीपिंग की कोशिश...

मैच के दौरान ये मोमेंट छठे ओवर की दूसरी बॉल से पहले नजर आया। मैच के दौरान ये मोमेंट छठे ओवर की दूसरी बॉल से पहले नजर आया।
पंजाब टीम के रेगुलर विकेटकीपर लोकेश राहुल किसी काम से कुछ मिनट के लिए मैदान से बाहर गए। इसी दौरान वे अपने ग्लव्स गेल के हाथ में थमा गए थे। पंजाब टीम के रेगुलर विकेटकीपर लोकेश राहुल किसी काम से कुछ मिनट के लिए मैदान से बाहर गए। इसी दौरान वे अपने ग्लव्स गेल के हाथ में थमा गए थे।
स्लिप में फील्डिंग कर रहे गेल ने भी तुरंत लोकेश के ग्लव्स पहन लिए और विकेटकीपर की तरह बिहैव करने लगे। स्लिप में फील्डिंग कर रहे गेल ने भी तुरंत लोकेश के ग्लव्स पहन लिए और विकेटकीपर की तरह बिहैव करने लगे।
गेल ने विकेट के पीछे खड़े होकर मोर्चा संभाल लिया। गेल ने विकेट के पीछे खड़े होकर मोर्चा संभाल लिया।
गेल को देखकर ऐसा लग रहा था जैसे वे सचमुच कीपिंग कर रहे हों। गेल को देखकर ऐसा लग रहा था जैसे वे सचमुच कीपिंग कर रहे हों।
हालांकि कीपिंग करने का गेल का सपना पूरा नहीं हो सका। क्योंकि कुछ मिनट बाद ही लोकेश राहुल लौट आए। हालांकि कीपिंग करने का गेल का सपना पूरा नहीं हो सका। क्योंकि कुछ मिनट बाद ही लोकेश राहुल लौट आए।
लोकेश राहुल जब वापस आए तो गेल को कीपिंग के रोल में देख मुस्कुराने लगे। लोकेश राहुल जब वापस आए तो गेल को कीपिंग के रोल में देख मुस्कुराने लगे।
लोकेश के वापस आते ही गेल ने उनके ग्लव्स उन्हें वापस कर दिए। लोकेश के वापस आते ही गेल ने उनके ग्लव्स उन्हें वापस कर दिए।
इसके बाद दोनों प्लेयर्स अपनी-अपनी पोजिशन पर लौट गए। इसके बाद दोनों प्लेयर्स अपनी-अपनी पोजिशन पर लौट गए।
X
हैदराबाद के खिलाफ मैच में एक मौके पर क्रिस गेल हाथों में ग्लव्स पहने विकेट कीपर का रोल निभाते नजर आए।हैदराबाद के खिलाफ मैच में एक मौके पर क्रिस गेल हाथों में ग्लव्स पहने विकेट कीपर का रोल निभाते नजर आए।
मैच के दौरान ये मोमेंट छठे ओवर की दूसरी बॉल से पहले नजर आया।मैच के दौरान ये मोमेंट छठे ओवर की दूसरी बॉल से पहले नजर आया।
पंजाब टीम के रेगुलर विकेटकीपर लोकेश राहुल किसी काम से कुछ मिनट के लिए मैदान से बाहर गए। इसी दौरान वे अपने ग्लव्स गेल के हाथ में थमा गए थे।पंजाब टीम के रेगुलर विकेटकीपर लोकेश राहुल किसी काम से कुछ मिनट के लिए मैदान से बाहर गए। इसी दौरान वे अपने ग्लव्स गेल के हाथ में थमा गए थे।
स्लिप में फील्डिंग कर रहे गेल ने भी तुरंत लोकेश के ग्लव्स पहन लिए और विकेटकीपर की तरह बिहैव करने लगे।स्लिप में फील्डिंग कर रहे गेल ने भी तुरंत लोकेश के ग्लव्स पहन लिए और विकेटकीपर की तरह बिहैव करने लगे।
गेल ने विकेट के पीछे खड़े होकर मोर्चा संभाल लिया।गेल ने विकेट के पीछे खड़े होकर मोर्चा संभाल लिया।
गेल को देखकर ऐसा लग रहा था जैसे वे सचमुच कीपिंग कर रहे हों।गेल को देखकर ऐसा लग रहा था जैसे वे सचमुच कीपिंग कर रहे हों।
हालांकि कीपिंग करने का गेल का सपना पूरा नहीं हो सका। क्योंकि कुछ मिनट बाद ही लोकेश राहुल लौट आए।हालांकि कीपिंग करने का गेल का सपना पूरा नहीं हो सका। क्योंकि कुछ मिनट बाद ही लोकेश राहुल लौट आए।
लोकेश राहुल जब वापस आए तो गेल को कीपिंग के रोल में देख मुस्कुराने लगे।लोकेश राहुल जब वापस आए तो गेल को कीपिंग के रोल में देख मुस्कुराने लगे।
लोकेश के वापस आते ही गेल ने उनके ग्लव्स उन्हें वापस कर दिए।लोकेश के वापस आते ही गेल ने उनके ग्लव्स उन्हें वापस कर दिए।
इसके बाद दोनों प्लेयर्स अपनी-अपनी पोजिशन पर लौट गए।इसके बाद दोनों प्लेयर्स अपनी-अपनी पोजिशन पर लौट गए।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..