--Advertisement--

अगर पत्नी नहीं करेगी 5 काम तो पति का दुर्भाग्य कभी पीछा नहीं छोड़ेगा

जिन घरों में पुरानी परंपराओं का पालन किया जाता है, वहां सुख-शांति बनी रहती है।

Danik Bhaskar | Jun 13, 2018, 05:02 PM IST

रिलिजन डेस्क। घर में सुख-समृद्धि बनाए रखने कई परंपराएं पुराने समय से चली आ रही हैं। अगर इन परंपराओं का पालन किया जाता है तो घर में पैसों की और सुख की कमी नहीं रहती है। सभी सदस्यों को भाग्य का साथ मिलता है। मान्यता है कि पति और पत्नी का भाग्य एक-दूसरे से जुड़ा रहता है। इसी वजह से पत्नी के शुभ काम पति के दुर्भाग्य को दूर करने में मदद करते हैं। उज्जैन के इंद्रेश्वर महादेव मंदिर के पुजारी और भागवत कथाकर पं. सुनील नागर के अनुसार जानिए पत्नी के लिए 5 ऐसे काम, जिनके बिना पति का भाग्योदय नहीं हो सकता है…

पहला काम - घर में साफ-सफाई करना

जिन घरों में साफ-सफाई नहीं होती है, वहां वास्तु दोष बने रहते हैं और अलक्ष्मी का वास होता है। इसीलिए पति-पत्नी को सौभाग्य बढ़ाने के लिए घर में साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखना चाहिए।

दूसरा काम - घर में शांति रखना

जिन घरों मे पति-पत्नी के बीच प्रेम रहता है, वहां सभी सुख रहते हैं। अगर पति-पत्नी के बीच वाद-विवाद होता है तो पति को कभी भी भाग्य का साथ नहीं मिल पाएगा।

तीसरा काम - तुलसी की सेवा करना

घर के आंगन में तुलसी का पौधा लगाने की परंपरा बहुत पुराने समय से चली आ रही है। तुलसी की सेवा करने से भी परिवार में सुख-समृद्धि बनी रहती है।

चौथा काम - अतिथियों का सत्कार करना

पुरानी मान्यताओं के अनुसार अतिथि को भगवान के समान माना जाता है। इसीलिए घर आए अतिथि को उचित सम्मान देना चाहिए। अतिथि प्रसन्न होते हैं तो भगवान की कृपा भी मिलती है। साथ ही घर के बड़ों का भी सम्मान करना चाहिए।

पांचवा काम - मंदिर में पूजा करना

नियमित रूप से सुबह-शाम घर के मंदिर में पूजा करनी चाहिए। मंदिर में कम से कम 1 दीपक रोज जलाएं।

Related Stories

Related Stories