मेराल के डेबीडीह गांव में जंगली हाथी ने एक घर काे किया ध्वस्त, दहशत

Gumla News - जारी थाना अन्तर्गत मेराल पंचायत के डेबीडीह गांव में चादरस खलखो के मकान को बीती रात जंगली हाथियों ने ध्वस्त कर...

Mar 27, 2020, 07:11 AM IST
Jari News - wild elephant ravaged a house in debidih village of meral panic

जारी थाना अन्तर्गत मेराल पंचायत के डेबीडीह गांव में चादरस खलखो के मकान को बीती रात जंगली हाथियों ने ध्वस्त कर दिया। चादरस खलखो ने बताया कि रात लगभग 11 बजे में जब मेरा घर को धास रहा था तो मै अपने घर में सोया हुआ था। अचानक घर के कोरो को खींचने की आवाज आई तो मैं उठा तो देखा हाथी है। तब मैं हल्ला करने लगा तब ग्रामीण उठे जिसके बाद ग्रामीणों की मदद से हाथी को भगाया गया।

ग्रामीणों ने बताया कि जंगली हाथी लाहटोली की ओर से रात 11 बजे लगभग आया और चादरस खलखो के घर को ध्वस्त करने लगा। हम सभी ग्रामीण उठकर बड़ी मशक्कत के साथ हाथी को भगाने लगे। हाथी भगाने के क्रम में अमोन कुजूर नामक युवक को हाथी के चंगुल से बाल-बाल बचाया गया। अन्यथा बहुत बड़ी हादसा हो सकती थी। ज्ञात हो कि ये जंगली हाथी विगत पन्द्रह दिनों से प्रखंड के बितरी रिंगनी, लाहटोली आदि गांवों में लगातार उत्पात मचा रहा है। और अनेक घरों को ध्वस्त भी कर दिया है। साथ ही लोगो के द्वारा लगाए गए फसलों वो घर में रखे धान को नष्ट कर रहे हैं। वही चादरस खलखो ने प्रशासन से मुआवजे की मांग की। मौके पर मेराल पंचायत के मुखिया शीतल खलखो पहुंचकर वस्त स्थिति की जानकारी ली और आश्वासन दिये कि हम अपने स्तर प्रधानमंत्री आवास और वन विभाग से बात कर मुआवजे दिलाने का प्रयास करूंगा।

X
Jari News - wild elephant ravaged a house in debidih village of meral panic

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना