--Advertisement--

विंबल्डनः 8 बार के चैम्पियन फेडरर ने ग्रास कोर्ट पर दर्ज की 175वीं जीत, वुमन्स सिंगल्स में वर्ल्ड नंबर हालेप का सफर खत्म

वर्ल्ड नंबर वन नडाल ने ऑस्ट्रेलिया के 19 साल के एलेक्स डी मिनौर को तीसरे दौर में 6-1, 6-2, 6-4 से हराया।

Dainik Bhaskar

Jul 31, 2018, 06:52 PM IST
जर्मनी के जॉन लेनार्ड स्ट्रफ को हराने के बाद रोजर फेडरर ने कुछ इस तरह प्रतिक्रिया जाहिर की। जर्मनी के जॉन लेनार्ड स्ट्रफ को हराने के बाद रोजर फेडरर ने कुछ इस तरह प्रतिक्रिया जाहिर की।

  • विंबल्डन में 2014 के बाद पहली बार वर्ल्ड नंबर खिलाड़ी हारी
  • 2014 में सेरेना विलियम्स प्री-क्वार्टर फाइनल में हार गईं थीं

लंदन. आठ बार के चैम्पियन स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर सीजन के तीसरे ग्रैंड स्लैम विंबल्डन में मेन्स सिंगल्स के चौथे दौर में पहुंच गए। ग्रास कोर्ट पर उनकी यह 175वीं जीत है। शीर्ष वरीयता प्राप्त और दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी फेडरर ने जर्मनी के जॉन लेनार्ड स्ट्रफ को एक घंटे 34 मिनट में 6-3, 7-5, 6-2 से हराया। वुमन्स सिंगल्स में शनिवार को फिर उलटफेर हुआ। खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रहीं दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी और टॉप सीड रोमानिया की सिमोना हालेप तीसरे दौर में बाहर हो गईं। हालेप को ताइपे की सू वेई सीह ने 2 घंटे 20 मिनट तक चले मैच में 3-6, 6-4, 7-5 से हराया। सू वेई की कॅरियर की यह सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले गत चैम्पियन स्पेन की गरबाइन मुगुरुजा भी टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी हैं।

लगातार सेट जीतने के अपने रिकॉर्ड से 6 कदम दूर

फेडरर की विंबल्डन में लगातार सेट जीतने की संख्या 29 हो गई है। उन्हें 2005 से 2006 के बीच लगातार 34 विंबल्डन सेट जीतने का अपना रिकॉर्ड तोड़ने के लिए 6 और सेट और अपने नाम करने की जरूरत है। 36 वर्षीय फेडरर का अगला मुकाबला फ्रांस के 30 साल के एड्रियन मेनेरिनो से होगा। मेन्स सिंगल्स के अन्य मुकाबलों में 5वीं वरीयता प्राप्त अर्जेंटीना के जुआन मार्टिन डेल पोत्रो ने फ्रांस के बेनॉयट पेयरे को 2 घंटे 24 मिनट में 6-4, 7-6, 6-3 से हराकर चौथे दौर में प्रवेश किया। उनका अगला मैच फ्रांस के जाइल्स सिमोन से होगा। सिमोन ने ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू एब्देन को दो घंटे 51 मिनट में 6-1, 6-7, 6-3, 7-6 से हराया।

मेन्स सिंगल्स में 13वीं सीड कनाडा के मिलोस राऑनिक ने ऑस्ट्रिया के डेनिस नोवाक को 2 घंटे 32 मिनट में 7-6, 4-6, 7-6, 6-2 से हराकर चौथे दौर में जगह बनाई। राऑनिक के सामने अब अमेरिका के मैकेंजी मैक्डोनाल्ड की चुनौती होगी। 8वीं वरीयता प्राप्त दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन लगातार सेटों में जीत हासिल कर चौथे दौर में पहुंचे। वहीं 11वीं सीड अमेरिका के सैम क्वेरी का टूर्नामेंट में अभियान खत्म हो गया।

वुमन्स सिंगल्स में रूस की डारिया कसात्किना ने ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी को एक घंटे 13 मिनट में 7-5, 6-3 से हराकर चौथे दौर में जगह बनाई। बेल्जियम की एलिसन वान उइत्वांक ने एस्तोनिया की एनेट कोंटाविट को एक घंटे 15 मिनट में 6-2, 6-3 से पराजित किया। वहीं 10वीं सीड अमेरिका की मैडिसन कीज हार कर टूर्नामेंट से बाहर हो गए।

ताइपे की सू वेई सीह से हारने के बाद कोर्ट से बाहर जातीं रोमानिया की सिमोना हालेप। ताइपे की सू वेई सीह से हारने के बाद कोर्ट से बाहर जातीं रोमानिया की सिमोना हालेप।
ताइपे की सू वेई सीह ने सिमोना हालेप को 2 घंटे 20 मिनट में हराया। ताइपे की सू वेई सीह ने सिमोना हालेप को 2 घंटे 20 मिनट में हराया।
ताइपे की सू वेई सीह की कॅरियर की यह सबसे बड़ी जीत है। ताइपे की सू वेई सीह की कॅरियर की यह सबसे बड़ी जीत है।
X
जर्मनी के जॉन लेनार्ड स्ट्रफ को हराने के बाद रोजर फेडरर ने कुछ इस तरह प्रतिक्रिया जाहिर की।जर्मनी के जॉन लेनार्ड स्ट्रफ को हराने के बाद रोजर फेडरर ने कुछ इस तरह प्रतिक्रिया जाहिर की।
ताइपे की सू वेई सीह से हारने के बाद कोर्ट से बाहर जातीं रोमानिया की सिमोना हालेप।ताइपे की सू वेई सीह से हारने के बाद कोर्ट से बाहर जातीं रोमानिया की सिमोना हालेप।
ताइपे की सू वेई सीह ने सिमोना हालेप को 2 घंटे 20 मिनट में हराया।ताइपे की सू वेई सीह ने सिमोना हालेप को 2 घंटे 20 मिनट में हराया।
ताइपे की सू वेई सीह की कॅरियर की यह सबसे बड़ी जीत है।ताइपे की सू वेई सीह की कॅरियर की यह सबसे बड़ी जीत है।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..