कई महीनों से कॉफी पीते ही लगने लगता था उल्टी जैसा, महिला नहीं समझ पा रही थी वजह, फिर एक दिन उसने खोली कॉफी मशीन

मशीन खोलते से ही सामने आ गई वजह, महिला के मुंह से निकला सिर्फ एक शब्द

Apr 24, 2019, 06:59 PM IST

मिशिगन. अमेरिका में रहने वाली एक महिला को कॉफी पीना बेहद पसंद था और उसके दिन की शुरुआत भी अपने हाथ की बनी गर्मागर्म कॉफी के साथ ही होती थी। लेकिन पिछले कई महीनों से सुबह की कॉफी पीने के बाद उसे अजीब सा एक्सपीरियंस हो रहा था। मुंह का स्वाद खराब होने के अलावा कई बार उसे उल्टी जैसा महसूस होता था। एक दिन जब इसकी वजह पता लगाने के लिए उसने कॉफी मशीन को खोलकर देखा तो वो हैरान रह गई।

इसलिए लगता था उल्टी जैसा...

- ये स्टोरी अमेरिका के मिशिगन इलाके में रहने वाली स्टेफनी ब्राउन्स की है, जिसे सुबह उठने के बाद सबसे पहले अपने हाथों की बनी गर्मागर्म कॉफी पीने की आदत थी।
- महिला के मुताबिक पिछले करीब छह महीनों से कॉफी पीने के बाद उसे बेहद अजीब से एक्सपीरियंस हो रहे थे। लंबे वक्त तक समस्या को झेलने के बाद एक दिन उसके दोस्त ने उसे अपनी कॉफी मशीन चेक करने की सलाह दी।
- उसकी सलाह मानकर स्टेफनी ने अपनी कॉफी मशीन को खोलकर इसकी वजह पता लगाने का फैसला कर लिया। महिला ने जब उसने मशीन को खोला तो वो अंदर का हाल देखकर डर गई।

मुंह से निकला सिर्फ एक शब्द

- मशीन को खोलते ही स्टेफनी को उसमें सालों की जमी हुई गंदगी दिखी। जिसे देखते ही वो बोली 'बेहद डरावना'। दरअसल सालों से सफाई नहीं होने की वजह से ना केवल उसमें कैल्शियम की मोटी परत जम गई थी, बल्कि पीले और भूरे रंग की फफूंद भी पड़ गई थी।
- स्टेफनी ने बताया, कॉफी मशीन को खोलते ही उसके अंदर की गंदगी देखकर मैं परेशान हो गई। मुझे लगा इतने दिनों से मैं अपनी हेल्थ के साथ कितना बड़ा खिलवाड़ कर रही थी।
- अब ये महिला अपने जैसे अन्य लोगों को कॉफी मशीन की साफ-सफाई और हाइजिन को लेकर जागरूक कर रही है। महिला लोगों से उनकी मशीन का यूजर मैनुअल संभालकर रखने और उसे खोलने का तरीका सीखने की अपील कर रही है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना