--Advertisement--

घर का लेटरबॉक्स देखकर पोस्टमैन को लगा कुछ अजीब, उसने तुरंत पड़ोसियों को बताया, बुलाई गई पुलिस

अंदर जाकर देखा तो महिला की बेबसी देख इमोशनल हो गए सब

Dainik Bhaskar

Nov 09, 2018, 11:53 AM IST

मिशीगन. अमेरिका में रहने वाली 54 साल की एक महिला अपने ही घर के बाथटब में 5 दिन तक कैदी बनकर फंसी रही। नहाने के दौरान वो उस छोटे से टब में फंस गई थी। उसकी जान तब बची जब उसके घर पहुंचे पोस्टमैन को लेटरबॉक्स देखकर कुछ शक हुआ। उसने तुरंत इस बारे में महिला के पड़ोसियों को बताया, जिसके बाद उन्होंने पुलिस को बुला लिया। घर का दरवाजा तोड़कर जब पुलिस अंदर गई तो उन्हें महिला बाथटब में फंसी मिली। जान बचने के बाद महिला अपने पड़ोसियों और उस पोस्टमैन को धन्यवाद दे रही है।

बाथटब में कैद हो गई महिला

- ये स्टोरी अमेरिका के मिशीगन में रहने वाली महिला एलिसन गिब्सन की है। जो काफी मोटी है और उसका वजन भी काफी ज्यादा है। एलिसन हमेशा की तरह 15 अक्टूबर को भी अपने बाथटब में नहाने गई थी। वो उसी टब में बैठकर नहा रही थी।
- नहाने के बाद महिला ने जब बाहर निकलने के लिए वहां दीवार पर लगे लोहे के हत्थे (हैंडरेल) को पकड़ने की कोशिश की तो उसे पता चला कि वो अपनी बॉडी को घुमा तक नहीं पा रही है। वो उस टब में बुरी तरह फंस चुकी थी।
- आमतौर पर महिला पीछे दीवार पर लगे उसी हैंडरेल का सहारा लेकर टब से बाहर निकलती थी। लेकिन ऐसा तब होता था जब वो लेटकर नहाती थी, लेकिन इसबार उससे बैठकर नहाने की गलती हो गई। इसी दौरान वो इतनी बुरी फंस गई कि उसकी मुड़ना भी मुश्किल हो गया।
- महिला की हालत तब और खराब हो गई जब उसे याद आया कि वो अपना फोन तो दूसरे कमरे में ही छोड़कर आई थी। घर में अकेली रहने की वजह से किसी से मदद मिलने की उम्मीद भी नहीं थी। इसके बाद उसने अड़ोस-पड़ोस के लोगों को बुलाने के लिए काफी आवाज भी लगाई, लेकिन किसी तक उसकी आवाज नहीं पहुंची।

पोस्टमैन की समझदारी से बची महिला की जान

- महिला ना तो वहां से बाहर निकल पा रही थी और ना ही किसी से संपर्क कर पा रही थी। बाथरूम घर के पीछे की ओर था, इस वजह से किसी तक उसकी आवाज भी नहीं पहुंच रही थी। ऐसे में उसका बाहर निकलना बेहद मुश्किल था।
- महिला शायद अगले कई दिन तक और भी वहीं फंसी रहती, अगर 19 अक्टूबर को वहां पोस्टमैन नहीं पहुंचा होता। घर का लेटरबॉक्स भरा हुआ देख उसे कुछ शक हुआ और उसने इस बारे में महिला के पड़ोसियों को बता दिया।
- इसके बाद कुछ लोग उसके घर के पीछे की ओर गए, जहां से उन्होंने महिला को आवाज दी, बदले में एलिसन ने उन्हें अपनी हालत बताकर उनसे मदद मांगी। फिर पड़ोसियों ने पुलिस को खबर कर दी।
- पुलिस के आने के बाद कुछ लोगों ने खिड़की के रास्ते एलिसन के घर में गए और बाथरूम का दरवाजा खोलकर उसकी जान बचाई। जब पुलिस वहां पहुंची तो वो बाथटब में लेटी हुई थी। उसकी हालत ठीक थी।
- एलिसन ने बताया कि पांच दिन तक उसे खाने को कुछ नहीं मिला और उसने जैसे-तैसे अपनी जान बचाई। इस दौरान जब भी उसे ठंड लगती तो वो गर्म पानी से नहाने लग जाती, वहीं जब प्यास लगती तो वो ठंडा पानी पी लेती।
- इसके बाद महिला को हॉस्पिटल ले जाया गया, हालांकि वो पूरी तरह ठीक थी, इसके बावजूद अगले चार दिनों तक उसे निगरानी में रखा गया। ठीक होने के बाद उसने अपने पड़ोसियों और खासकर उस पोस्टमैन को जान बचाने के लिए शुक्रिया कहा। गिब्सन ने जल्द ही घर में एक बड़ा बाथटब लगवाने की बात भी कही।

Woman Rescued After Being Trapped in Bathtub for 5 Days
Woman Rescued After Being Trapped in Bathtub for 5 Days
Woman Rescued After Being Trapped in Bathtub for 5 Days
X
Woman Rescued After Being Trapped in Bathtub for 5 Days
Woman Rescued After Being Trapped in Bathtub for 5 Days
Woman Rescued After Being Trapped in Bathtub for 5 Days
Bhaskar Whatsapp

Recommended