--Advertisement--

महिला हॉकी विश्वकप: भारत ने इटली को 3-0 से हराया, क्वार्टर फाइनल में आयरलैंड से होगी भिड़ंत

Dainik Bhaskar

Aug 03, 2018, 02:46 AM IST

2015 में भी भारत ने इटली को हराया था

क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के बाद भारतीय टीम ने अपनी तस्वीर ट्विटर पर साझा की। क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के बाद भारतीय टीम ने अपनी तस्वीर ट्विटर पर साझा की।

  • ग्रुप मुकाबलों में भारतीय टीम एक भी मैच नहीं जीत पाई
  • भारत ने इंग्लैंड-अमेरिका से ड्रॉ खेला, आयरलैंड से हार गई
  • अंपायर ने भारत की सुनीता लाकड़ा को ग्रीन कार्ड दिखाया

लंदन. महिला हॉकी वर्ल्ड कप में भारत ने मंगलवार रात इटली को 3-0 से हराकर आखिरी-8 में अपनी जगह पक्की की। इस मैच में भारत ने पूल मैच में की गई गलतियों से सबक लिया और शानदार प्रदर्शन किया। भारत की ओर से लालरेमसियामी, नेहा गोयल और वंदना कटारिया ने गोल किए। अब 2 अगस्त रात 12 बजे (भारतीय समयानुसार) के बाद होने वाले चौथे क्वार्टर फाइनल में उसका मुकाबला आयरलैंड से होगा।

लालरेमसियामी ने मैच में 9वें मिनट में फील्ड गोल करके भारत का खाता खोला। हालांकि, अगले आधे घंटे तक भारत को कई पेनल्टी कॉर्नर मिले, लेकिन वह उसे गोल में नहीं बदल सका। तीसरे हॉफ के आखिरी यानी 45वें मिनट में भारत को फिर पेनल्टी कॉर्नर मिला। इस बार नेहा ने उसे गोल में बदलने में कोई गलती नहीं की। मैच खत्म होने के पांच मिनट पहले (55वें मिनट) वंदना ने भी एक पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर भारत की जीत तय कर दी।

पूरे मैच में भारत का पलड़ा भारी रहा : इस मैच में भारतीय खिलाड़ी पूरे समय इटली की टीम पर हावी रहीं। मुकाबले के दौरान भारतीय टीम ने न सिर्फ शानदार अटैक किया, बल्कि विपक्षी टीम को अपना डिफेंस भी नहीं भेदने दिया। इस मैच से लालरेमसियामी के रूप में भारत को एक नई हॉकी स्टार मिली। उन्होंने मैच के दौरान कई शानदार अटैक किए। भारतीय गोलकीपर सविता पुनिया ने भी अच्छा खेल दिखाया। उन्होंने 48वें मिनट में इटली को पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलने से रोक दिया।

लालरेमसियामी ने वीडियो पोस्ट कर की मैच देखने की अपील : मैच के बाद लालरेमसियामी ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया। इसमें उन्होंने मैच देखने की अपील की।

क्वार्टर फाइनल मुकाबले

तारीख टीमें भारतीय समयानुसार
1 अगस्त जर्मनी v/s स्पेन रात 10:30
2 अगस्त ऑस्ट्रेलिया v/s अर्जेंटीना रात 12:45
2 अगस्त नीदरलैंड v/s इंग्लैंड रात 10:30
3 अगस्त आयरलैंड v/s भारत रात 12:45

आखिरी आठ में जगह पक्की करने के लिए उतरी भारतीय टीम पूरे समय इटली पर हावी रही। आखिरी आठ में जगह पक्की करने के लिए उतरी भारतीय टीम पूरे समय इटली पर हावी रही।
भारतीय महिला हॉकी टीम ने इस मैच में इटली को 3-0 से शिकस्त दी। भारतीय महिला हॉकी टीम ने इस मैच में इटली को 3-0 से शिकस्त दी।
X
क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के बाद भारतीय टीम ने अपनी तस्वीर ट्विटर पर साझा की।क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के बाद भारतीय टीम ने अपनी तस्वीर ट्विटर पर साझा की।
आखिरी आठ में जगह पक्की करने के लिए उतरी भारतीय टीम पूरे समय इटली पर हावी रही।आखिरी आठ में जगह पक्की करने के लिए उतरी भारतीय टीम पूरे समय इटली पर हावी रही।
भारतीय महिला हॉकी टीम ने इस मैच में इटली को 3-0 से शिकस्त दी।भारतीय महिला हॉकी टीम ने इस मैच में इटली को 3-0 से शिकस्त दी।
Astrology

Recommended

Click to listen..