• Home
  • Jeevan Mantra
  • Jyotish
  • Rashi Aur Nidaan
  • worship tips in hindi, shrikrishna puja method, आज ही घर ले आएं ये चीजें, श्रीकृष्ण चमका सकते हैं आपकी किस्मत
--Advertisement--

आज ही घर ले आएं ये चीजें, श्रीकृष्ण चमका सकते हैं आपकी किस्मत

घर में श्रीकृष्ण की चीजें रखने से वास्तु दोष भी दूर हो सकते हैं।

Danik Bhaskar | Apr 22, 2018, 05:27 PM IST

रिलिजन डेस्क। महाभारत में श्रीकृष्ण ने पांडवों की हर पल मदद की, क्योंकि वे धर्म के मार्ग पर चल रहे थे। अगर आप भी सही तरीके से काम करते हैं तो भगवान आपकी मदद कर सकते हैं। भगवान की कृपा पाने के लिए अच्छे कामों के साथ ही कुछ और उपाय किए जाए तो लाभ जल्दी मिल सकते हैं। उज्जैन के भागवत कथाकार पं. सुनील नागर के अनुसार श्रीकृष्ण की कुछ ऐसी चीजें हैं, जिन्हें घर में रखने से किस्मत से जुड़ी परेशानियां दूर हो सकती हैं। जानिए ये चीजें कौन-कौन सी हैं...

1. बांसुरी

श्रीकृष्ण को बांसुरी बहुत प्रिय है, इसी वजह घर में श्रीकृष्ण के साथ ही बांसुरी भी जरूर रखें। बांसुरी की वजह से घर के कई वास्तु दोष दूर हो सकते हैं।

2. गाय या गाय की मूर्ति

आज के समय में ये सभी के लिए संभव नहीं है कि वे घर में गाय पाल सके। ऐसी स्थिति में हमें घर में गाय की एक मूर्ति जरूर रखनी चाहिए। मान्यता है कि गाय में सभी देवी-देवता वास करते हैं। श्रीकृष्ण को गौ माता से विशेष लगाव है। इसीलिए घर के मंदिर में श्रीकृष्ण के साथ ही गाय की मूर्ति भी रखनी चाहिए।

3. मोर पंख

श्रीकृष्ण अपने मस्तक पर मोर पंख हमेशा धारण किए रहते हैं। मोर पंख की वजह से आकर्षण बढ़ता है। घर के मंदिर में श्रीकृष्ण के साथ ही मोर पंख भी रखें। घर में मोर पंख रखने से वास्तु दोष भी दूर होते हैं।

4. वैजयंती माला

महाभारत में भगवान श्रीकृष्ण गले में वैजयंती माला हमेशा धारण किए रहते हैं। ये माला जो कमल के बीजों से बनी होती है। ये माला घर में रखने से श्रीकृष्ण की विशेष कृपा बनी रहती है।