--Advertisement--

आवारा डॉगी के प्रेग्नेंट होने की बात सुनकर घर ले आई महिला और करने लगी देखभाल, उसके पेट का एक्स-रे कराया, लेकिन रिपोर्ट ने दे दिया धोखा

कुछ हफ्तों बाद जो सामने आया, उसपर किसी को नहीं हुआ विश्वास

Dainik Bhaskar

Oct 13, 2018, 10:56 PM IST

(ये कहानी 'सोशल वायरल सीरीज' के तहत है। दुनियाभर में सोशल मीडिया पर ऐसी स्टोरीज वायरल हुईं हैं, जिसे आपको जानना चाहिए।)

ब्लू स्प्रिंग्स. अमेरिका के मिसौरी स्टेट में रहने वाली एक महिला एक बेघर डॉगी को अपने घर लेकर आई। ये डॉगी प्रेग्नेंट थी और उसका बेबी बम्प देखने से लग रहा था कि वो किसी भी वक्त मां बन सकती है। अपने साथ लाने के बाद महिला ने उसे डॉक्टर को भी दिखाया और उसका स्कैन भी कराया। रिपोर्ट से पता चला कि वो एकसाथ कई बच्चों को जन्म देने वाली है। लेकिन ये रिपोर्ट भी उसकी सही हालत के बारे में नहीं बता सकी। क्योंकि जब उसकी डिलीवरी हुई तो उसने अपनी ओनर को जबरदस्त तरीके से हैरान कर दिया।

प्रेग्नेंट डॉगी के बारे में जान पिघल गया दिल

- ये स्टोरी मिसौरी के ब्लू स्प्रिंग्स शहर में रहने वाली एश्ली हॉलैंड की है जो कि अपने तीन बच्चों के साथ रहती है। एश्ली को जानवरों से बहुत ज्यादा लगाव है।
- जून 2017 में महिला को एक NGO से ऐसी बेघर डॉगी के बारे में खबर मिली जो प्रेग्नेंट थी। डॉगी के बारे में सुनते ही एश्ली का दिल पिघल गया और वो उसे अपनाने के लिए तैयार हो गई।
- महिला तुरंत गोल्डन-चो प्रजाति की इस डॉगी को लेने वहां पहुंच गई और उसे लेकर अपने घर आ गई। एश्ली ने उसका नाम एवा रखा। महिला ने बताया कि उसे देखते ही मुझे लगा कि उसे मेरी जरूरत है।
- एवा की डिलीवरी होने से ठीक दो हफ्ते पहले एश्ली उसे अपने घर लेकर आई थी। वो इस बात को जानने के लिए बेहद ज्यादा उत्सुक थी उसकी डॉगी कितने बच्चों को जन्म देने वाली है।
- दरअसल गोल्डन-चो एक मिक्स्ड ब्रीड होती है, जो कि चो-चो और गोल्डन रिट्रीवर प्रजाति को मिक्स करके बनाई जाती है। आमतौर पर चो-चो ब्रीड की एक मादा तीन से छह पपीज को जन्म देती है, वहीं गोल्डन रिट्रीवर एक साथ 12 बच्चों तक को जन्म दे सकती है।
- इसी वजह से एश्ली ये जानना चाहती थी कि उसकी एवा कितने बच्चों को जन्म देने वाली है। इसी बात को जानने के लिए एश्ली ने उसका एक्स-रे कराया। लेकिन एक्स-रे रिपोर्ट से भी ये बात साफ नहीं हुई कि वो कितने बच्चों की मां बनने वाली है।

डिलीवरी में एवा ने किया सरप्राइज

- जून 2017 में वो दिन भी आ गया जब एवा ने बच्चे देना शुरू किया। एवा ने रात को करीब 10 बजे पहले पपी को जन्म दिया। इसके बाद अगले 57 मिनट में उसने 4 और पपीज को जन्म दिया। अगले डेढ़ घंटे में उसने 2 और बच्चों को जन्म दिया।
- अबतक एवा 7 बच्चों को जन्म दे चुकी थी, ऐसे में हॉलैंड को लगा कि उसकी डिलीवरी पूरी हो गई है, इसके बाद एवा को साफ करने के बाद वो सोने चली गई। अगले दिन जब वो सोकर उठी तो वहां 8 और पपीज को देखकर हैरान रह गई।
- इसके बाद वो अपने बच्चों को स्कूल के लिए रेडी करने चली गई। लेकिन एवा की डिलीवरी अब भी खत्म नहीं हुई थी। क्योंकि इसके बाद उसने तीन और पपीज को जन्म दिया। यानी कुल मिलाकर उसने 18 बच्चों को जन्म दिया।
- अपने घर आए इन 18 मेहमानों को देखने के बाद एश्ली और उसका सबसे बड़ा बेटा बेहद खुश हो गया। उसका बेटा बास्केटबॉल खेलता था और उसने इन सभी बच्चों के नाम इस खेल के फेमस प्लेयर्स के नाम पर रख दिए।
- एश्ली के मुताबिक 'ये मेरे लिए बेहद जबरदस्त और अविश्वसनीय रहा। क्योंकि मैंने एक नहीं 19 जान बचाई थी। हालांकि जन्म लेने के कुछ घंटों बाद ही एक बच्चे की मौत हो गई। लेकिन बाकी सभी 17 बच्चे पूरी तरह स्वस्थ रहे।'

Missouri woman saves dog pregnant with 18 pups from being put to sleep
Missouri woman saves dog pregnant with 18 pups from being put to sleep
Missouri woman saves dog pregnant with 18 pups from being put to sleep
X
Missouri woman saves dog pregnant with 18 pups from being put to sleep
Missouri woman saves dog pregnant with 18 pups from being put to sleep
Missouri woman saves dog pregnant with 18 pups from being put to sleep
Bhaskar Whatsapp

Recommended