Home | Business | Xiaomi blockbuster IPO Win Hong Kong stock exchange approval

श्याओमी का 10 अरब डॉलर का आईपीओ जल्द आने की उम्मीद, तीसरी तिमाही में 1 अरब डॉलर का नुकसान

4 साल में अलीबाबा ग्रुप के बाद सबसे बड़ा आईपीओ हो सकता है

DainikBhaskar.com| Last Modified - Jun 11, 2018, 01:40 PM IST

1 of
Xiaomi blockbuster IPO Win Hong Kong stock exchange approval
जनवरी-मार्च तिमाही में श्याओमी की स्मार्टफोन बिक्री में 88% इजाफा- फाइल

 

  • जनवरी-मार्च तिमाही में श्याओमी का रेवेन्यू बढ़कर 5.3 अरब डॉलर हुआ
  • श्याओमी ने पिछले महीने आईपीओ के लिए अर्जी दाखिल की थी

 

हॉन्गकॉन्ग. चीन की स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी श्याओमी के आईपीओ को हॉन्गकॉन्ग स्टॉक एक्सचेंज की मंजूरी मिल गई है। ब्लूमबर्ग के मुताबिक इससे जुड़े लोगों का कहना है कि अगले कुछ दिनों में कंपनी का इनिशियल पब्लिक ऑफर निवेशकों के लिए खुल जाएगा। आईपीओ के जरिए कंपनी की 10 अरब डॉलर जुटाने की योजना है। अलीबाबा ग्रुप होल्डिंग के बाद ये सबसे बड़ा आईपीओ हो सकता है।  

 

आईपीओ से पहले 1 अरब डॉलर का नुकसान

जनवरी-मार्च तिमाही में कंपनी को ये नुकसान हुआ है। स्मार्टफोन की बिक्री में 88% इजाफा हुआ है जिससे रेवेन्यू बढ़कर 5.3 अरब डॉलर हुआ है।  

 

नए नियमों के मुताबिक पहला आईपीओ 
अप्रैल में हॉन्गकॉन्ग स्टॉक एक्सचेंज ने नियमों में बदलाव किया है। इसके बाद शिओमी पहली कंपनी है जिसने वोटिंग राइट्स स्ट्रक्चर के साथ आईपीओ की अर्जी दाखिल की। इसके साथ ही ये चाइनीज डिपॉजिटरी रिसीप्ट जारी करने वाली पहली कंपनी भी हो सकती है। इसके तहत 30% तक शेयर बिक्री की उम्मीद है। पिछले महीने कंपनी की ओर से स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में दी गई जानकारी के मुताबिक सीएलएसए लिमिटेड, गोल्डमैन सैक्स ग्रुप और मोर्गन स्टेनले आईपीओ के ज्वाइंट स्पॉन्सर होंगे। क्रेडिट सुइस ग्रुप एजी , डॉएचे बैंक, जेपी मॉर्गन चेज और चीन के 6 बैंक शेयर बिक्री और निवेशकों को जानकारी देने में मदद करेंगे। 

Xiaomi blockbuster IPO Win Hong Kong stock exchange approval
श्याओमी हॉन्गकॉन्ग स्टॉक एक्सचेंज पर लिस्ट होगी।- फाइल
prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now