--Advertisement--

श्याओमी का 10 अरब डॉलर का आईपीओ जल्द आने की उम्मीद, तीसरी तिमाही में 1 अरब डॉलर का नुकसान

4 साल में अलीबाबा ग्रुप के बाद सबसे बड़ा आईपीओ हो सकता है

Dainik Bhaskar

Jun 11, 2018, 01:40 PM IST
जनवरी-मार्च तिमाही में श्याओमी की स्मार्टफोन बिक्री में 88% इजाफा- फाइल जनवरी-मार्च तिमाही में श्याओमी की स्मार्टफोन बिक्री में 88% इजाफा- फाइल

  • जनवरी-मार्च तिमाही में श्याओमी का रेवेन्यू बढ़कर 5.3 अरब डॉलर हुआ
  • श्याओमी ने पिछले महीने आईपीओ के लिए अर्जी दाखिल की थी

हॉन्गकॉन्ग. चीन की स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी श्याओमी के आईपीओ को हॉन्गकॉन्ग स्टॉक एक्सचेंज की मंजूरी मिल गई है। ब्लूमबर्ग के मुताबिक इससे जुड़े लोगों का कहना है कि अगले कुछ दिनों में कंपनी का इनिशियल पब्लिक ऑफर निवेशकों के लिए खुल जाएगा। आईपीओ के जरिए कंपनी की 10 अरब डॉलर जुटाने की योजना है। अलीबाबा ग्रुप होल्डिंग के बाद ये सबसे बड़ा आईपीओ हो सकता है।

आईपीओ से पहले 1 अरब डॉलर का नुकसान

जनवरी-मार्च तिमाही में कंपनी को ये नुकसान हुआ है। स्मार्टफोन की बिक्री में 88% इजाफा हुआ है जिससे रेवेन्यू बढ़कर 5.3 अरब डॉलर हुआ है।

नए नियमों के मुताबिक पहला आईपीओ
अप्रैल में हॉन्गकॉन्ग स्टॉक एक्सचेंज ने नियमों में बदलाव किया है। इसके बाद शिओमी पहली कंपनी है जिसने वोटिंग राइट्स स्ट्रक्चर के साथ आईपीओ की अर्जी दाखिल की। इसके साथ ही ये चाइनीज डिपॉजिटरी रिसीप्ट जारी करने वाली पहली कंपनी भी हो सकती है। इसके तहत 30% तक शेयर बिक्री की उम्मीद है। पिछले महीने कंपनी की ओर से स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में दी गई जानकारी के मुताबिक सीएलएसए लिमिटेड, गोल्डमैन सैक्स ग्रुप और मोर्गन स्टेनले आईपीओ के ज्वाइंट स्पॉन्सर होंगे। क्रेडिट सुइस ग्रुप एजी , डॉएचे बैंक, जेपी मॉर्गन चेज और चीन के 6 बैंक शेयर बिक्री और निवेशकों को जानकारी देने में मदद करेंगे।

श्याओमी हॉन्गकॉन्ग स्टॉक एक्सचेंज पर लिस्ट होगी।- फाइल श्याओमी हॉन्गकॉन्ग स्टॉक एक्सचेंज पर लिस्ट होगी।- फाइल
X
जनवरी-मार्च तिमाही में श्याओमी की स्मार्टफोन बिक्री में 88% इजाफा- फाइलजनवरी-मार्च तिमाही में श्याओमी की स्मार्टफोन बिक्री में 88% इजाफा- फाइल
श्याओमी हॉन्गकॉन्ग स्टॉक एक्सचेंज पर लिस्ट होगी।- फाइलश्याओमी हॉन्गकॉन्ग स्टॉक एक्सचेंज पर लिस्ट होगी।- फाइल
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..