• Yamaha 50cc Vino One Seater Scooter; Model Code YJ50
--Advertisement--

सिर्फ एक आदमी के लिए बना है ये स्टाइलिश और पावरफुल स्कूटर, इतनी है कीमत

इंडियन ऑटो मार्केट में स्कूटर की बड़ी रेंज मौजूद है। लगभग सभी ऑटो कंपनियां स्कूटर बना रही है।

Danik Bhaskar | Apr 28, 2018, 12:02 AM IST

ऑटो डेस्क। इंडियन ऑटो मार्केट में स्कूटर की बड़ी रेंज मौजूद है। लगभग सभी ऑटो कंपनियां स्कूटर बना रही है। इसमें होंडा का पॉपुलर एक्टिवा, सुजुकी का एक्सेस, हीरो का डुइट समेत TVS, यामाहा और अन्य कंपनियों के स्कूटर शामिल हैं। ये सभी स्कूटर 2 सीटर है। हालांकि, यामाहा का एक स्कूटर ऐसा भी है जो सिंगल सीटर है। कंपनी ने इस अब तक इंडिया में लॉन्च नहीं किया है। यामाहा के इस स्कूटर का नाम Yamaha 50cc Vino ये देखने में स्टाइलिश और दमदार फीचर्स से लैस है।

# छोटे स्कूटर का बड़ा टैंक

यामाहा Vino देखने में छोटा है, लेकिन इसमें 4.5 लीटर का पेट्रोल टैंक दिया है। इंडिया में ऐसे स्कूटर जो टू सीटर हैं उनमें भी 4.5 लीटर से 5.5 लीटर तक का फ्यूल टैंक होता है। वहीं, इसमें 49cc का लिक्विड-कूल्ड 4-स्ट्रोक SOHC इंजन दिया है। कंपनी का दावा है कि ये स्कूटर एक लीटर पेट्रोल में 45 किलोमीटर का माइलेज देता है। ये ऑटोमैटिक गियर बॉक्स के साथ आता है।

# ऐसे फीचर्स भी मिलेंगे

इस स्कूटर का साइज भले ही छोटा है लेकिन इसमें लेग स्पेस पूरा मिलेगा। इसमें सीट की लंबाई और चौड़ाई इतनी है कि एक आदमी आराम से इस पर बैठ सकता है। स्कूटर में अलॉय व्हील के साथ टेलिस्कोप सस्पेंसन दिए हैं। वहीं, आगे और पीछे दोनों जगह ड्रम ब्रेक्स हैं। इसमें फ्यूल टैंक पीछे की तरफ दिया है। साथ ही, डिजिटल मीटर, मोबाइल लॉकर चार्जर के साथ, सीट के नीचे हेलमेट का स्पेस भी दिया है। नॉर्थ अमेरिकन मार्केट में इसकी कीमत $ 2299 लगभग 1,53,542 रुपए है। इसके डीप सी ब्लू और वनिला व्हाइट कलर्स उपलब्ध हैं।

आगे की स्लाइड्स पर देखिए यामाहा के इस स्टाइलिश स्कूटर की कुछ फोटोज...