पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sonbarsha News Youth Preparing To Deliver Door To Door Vegetables From March 28

28 मार्च से डोर टू डोर सब्जी पहुंचाने की तैयारी में युवा

6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शिवहर|जिले के युवा अब कोरोना से दो-दो हाथ करने को तैयार है। छात्र जदयू के जिलाध्यक्ष आर्यन चौहान ने कहा है कि जिले के विभिन्न पंचायतों में गांव एवं वार्ड स्तर तक मालवाहक गाड़ी द्वारा डोर टू डोर हरी सब्जी पहुंचाने की तैयारी की जा रही है। उन्होंने कहा कि भले ही प्रशासन द्वारा लोगों को एकत्रित होने से रोक दिया गया है। परन्तु, हरी सब्जी लेने को लोग हाट-बाजार का रुख करते है। जहां काफी संख्या में लोग एकत्रित हो जाते है। वहां सफाई का भी अभाव होता है। जिस वजह से लोगों के संक्रमित होने का खतरा बढ़ जाता है। इस कारण संगठन के युवाओं द्वारा फैसला लिया गया है कि लोगों के घर पर जब सब्जी पहुंचा दिया जाएगा, तो वे स्वयं हाट-बाजार आना छोड़ देंगे। चौहान ने बताया कि डोर-टू-डोर डिलेवरी में डिलेवरी चार्ज निःशुल्क होगा। वही सब्जी भी मार्केट रेट से कम दाम पर उपलब्ध कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि डिलेवरी के लिए फिलहाल 10 गाड़ियों की व्यवस्था की गई है। 28 मार्च से डिलेवरी शुरू कर दी जाएगी।

सोनबरसा| सीमाई इलाके में कोरोना के खतरों के बीच लोगों की लापरवाही साफ झलक रही है। हाट बाजार में भीड़ में एक दूसरे से रगड़ खाते सब्जी खरीदते लोग नजर आ रहे है, पुलिस की सख्ती के बावजूद सड़कों पर वाहन और जमावड़ा करते लोग साफ दिखलायी देते है। ऐसे में सोनबरसा प्रखंड के फरछहिया निवासी सब्जी विक्रेता किसान प्रमोद महतो ने अपने सब्जी दुकान पर चुना का घेरा लगाया है। साथ ही ग्राहकों से अपील किया कि वे नियम का पालन करें। उनके इस अपील का प्रभाव भी पड़ा। ग्राहक भी दूरी बनाकर सब्जी लेते नजर आए। श्री महतो की इस पहल के बाद लॉक डाउन तोड़ने वालों को न सीख मिलेगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें