--Advertisement--

आईसीसी ने जिम्बाब्वे क्रिकेट के निदेशक इकोप को किया निलंबित, इसी साल मार्च में मार्केटिंग डायरेक्टर पर लगा था 20 साल का प्रतिबंध

Dainik Bhaskar

Jun 11, 2018, 09:04 PM IST

पूर्व निदेशक ने भ्राष्टाचार के जांच में आईसीसी के अधिकारियों की मदद नहीं की।

जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड ने उ जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड ने उ

  • एक सप्ताह पहले क्रिकेटरों ने बोर्ड को दिया था मैच न खेलने का अल्टीमेटम
  • जिंबाब्वे को जुलाई में ऑस्ट्रेलिया-पाकिस्तान से टी-20 ट्राई सीरीज खेलनी है

दुबई. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड के निदेशक एनॉक इकोप को भ्रष्टाचार संहिता के उल्लंघन के मामले में निलंबित कर दिया। आईसीसी ने इकोप को भ्रष्टाचार के तीन मामलों में संलिप्त मानते हुए तत्काल प्रभाव से निलंबित किया। आईसीसी ने हरारे मेट्रोपॉलिटन क्रिकेट एसोसिएशन (एचएमसीए) के अध्यक्ष और जिम्बाब्वे क्रिकेट के निदेशक इकोप को 14 दिनों के अंदर जवाब देने के लिए कहा है।

आईसीसी ने तीन मामलो में माना दोषी

- आईसीसी के अनुसार इकोप ने अनुच्छेद 2.4.6 के तहत एसीयू द्वारा किए जा रहे एक जांच में सहयोग देने से इनकार करने, अनुच्छेद 2.4.7 के तहत एसीयू द्वारा की जा रही जांच में देरी और अनुच्छेद 2.4.7 के तहत एसीयू द्वारा किए जा रहे जांच में बाधा पहुंचाने के लिए दोषी माना गया।
- इससे पहले मार्च में एचएमसीए के पूर्व सचिव और मार्केटिंग निदेशक राजन नायर को भी आईसीसी ने 20 साल के लिए निलंबित किया था। उन पर अंतरराष्ट्रीय मैच को अनुचित रूप से प्रभावित करने का आरोप लगा था।

क्रिकेटरों ने भी दिया था बोर्ड को अल्टीमेटम
- एक सप्ताह पहले जिम्बाब्वे के क्रिकेटरों ने अपने बोर्ड को अल्टीमेटम दिया था कि यदि वह 25 जून तक उनका बकाया वेतन और मैच फीस दे दे, नहीं तो वे जुलाई में ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली टी-20 ट्राई सीरीज में भाग नहीं लेंगे। खिलाड़ियों को तीन महीने से वेतन नहीं मिला है। जिंबाब्वे क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें पिछले साल जुलाई में श्रीलंका दौरे में खेले गए मैचों की फीस का भी भुगतान नहीं किया है।

- जिम्बाब्वे को जुलाई में ऑस्ट्रेलिया-पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 ट्राई सीरीज खेलनी है। हालांकि खिलाड़ियों ने वेतन न दिए जाने का शृंखला से पहले पहले से ही इसका विरोध करना शुरू कर दिया है। उन्होंने फैसला किया है कि वे अभ्यास सत्र में भाग नहीं लेंगे।

X
जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड ने उजिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड ने उ
Astrology

Recommended

Click to listen..