Hindi News »Sports »Cricket »Latest News» Zimbabwe Cricketers Give Ultimatum To The Board For Salary

बकाए वेतन के लिए टी-20 सीरीज का बहिष्कार करेंगे जिंबाब्वे के क्रिकेटर, पिछले साल के श्रीलंका दौरे की अभी नहीं मिली मैच फीस

जिंबाब्वे क्रिकेट के प्रवक्ता के अनुसार बकाए वेतन भुगतान की प्रक्रिया इस सप्ताह शुरू कर दी जाएगी।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Jun 05, 2018, 03:41 PM IST

  • बकाए वेतन के लिए टी-20 सीरीज का बहिष्कार करेंगे जिंबाब्वे के क्रिकेटर, पिछले साल के श्रीलंका दौरे की अभी नहीं मिली मैच फीस, sports news in hindi, sports news
    +1और स्लाइड देखें
    जिंबाब्वे की टीम ऑस्ट्रेलिया-पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 ट्राई सीरीज खेलेगी।
    • जिंबाब्वे को अपने घरेलू मैदान पर पाकिस्तान के खिलाफ 5 वनडे मैच खेलना है
    • जिंबाब्वे क्रिकेट के प्रवक्ता ने कहा कि संकट के बावजूद स्थिति नियंत्रण में है

    हरारे. जिंबाब्वे के क्रिकेटरों ने अपने बोर्ड को अल्टीमेटम दिया है कि यदि वह 25 जून तक उनका बकाया वेतन और मैच फीस दे दे, नहीं तो वे जुलाई में ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली टी-20 ट्राई सीरीज में भाग नहीं लेंगे। खिलाड़ियों को तीन महीने से वेतन नहीं मिला है। जिंबाब्वे क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें पिछले साल जुलाई में श्रीलंका दौरे में खेले गए मैचों की फीस का भी भुगतान नहीं किया है।

    अभ्यास सत्र में भाग न लेने की दी धमकी

    - जिंबाब्वे को जुलाई में ऑस्ट्रेलिया-पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 ट्राई सीरीज खेलनी है। हालांकि खिलाड़ियों ने वेतन न दिए जाने का शृंखला से पहले पहले से ही इसका विरोध करना शुरू कर दिया है। उन्होंने फैसला किया है कि वे अभ्यास सत्र में भाग नहीं लेंगे।
    - टीम के नए अंतरिम कोच लालचंद राजपूत के 10 जून तक जिंबाब्वे पहुंचने की संभावना है, लेकिन आशंका है कि उन्हें नेट्स पर कोई न मिले।
    - इस साल के बाद जिंबाब्वे को पाकिस्तान के साथ 5 वनडे मैच वाली एक घरेलू सीरीज भी खेलनी है। लेकिन वे मुकाबले हो भी पाएंगे या नहीं यह अब तक साफ नहीं है।

    समस्या का समाधान होने वाला है: जिंबाब्वे क्रिकेट के एक प्रवक्ता

    - जिंबाब्वे क्रिकेट के एक प्रवक्ता ने बताया कि इस समस्या का समाधान लगभग होने ही वाला है। आर्थिक संकट होने के बावजूद स्थिति नियंत्रण में है।
    - जिंबाब्वे क्रिकेट खिलाड़ियों और कर्मचारियों को समय से वेतन समेत उनके कुछ दायित्वों का समय से भुगतान करने में असमर्थ रहा है।
    - हालांकि यह सर्वोच्च प्राथमिकता का विषय है। जिंबाब्वे क्रिकेट इस चुनौती के समाधान के लिए चौबीसों घंटे काम कर रहा है। हमारे अध्यक्ष ने खिलाड़ियों से जो वादा किया है, उसके अनुसार, इस सप्ताह भुगतान करने की प्रक्रिया शुरू की जा सकती है।

  • बकाए वेतन के लिए टी-20 सीरीज का बहिष्कार करेंगे जिंबाब्वे के क्रिकेटर, पिछले साल के श्रीलंका दौरे की अभी नहीं मिली मैच फीस, sports news in hindi, sports news
    +1और स्लाइड देखें
    भारत के लालचंद राजपूत जिंबाब्वे क्रिकेट टीम के कोच हैं।-फाइल
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Zimbabwe Cricketers Give Ultimatum To The Board For Salary
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Latest News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×