--Advertisement--

बोर्ड 25 जून तक बकाया वेतन और मैच फीस दे, नहीं तो ऑस्ट्रेलिया-पाक के खिलाफ टी-20 सीरीज नहीं खेलेंगेः जिंबाब्वे के क्रिकेटर

Dainik Bhaskar

Jun 05, 2018, 12:37 PM IST

जिंबाब्वे क्रिकेट के प्रवक्ता के अनुसार बकाए वेतन भुगतान की प्रक्रिया इस सप्ताह शुरू कर दी जाएगी।

जिंबाब्वे की टीम ऑस्ट्रेलिया-पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 ट्राई सीरीज खेलेगी। जिंबाब्वे की टीम ऑस्ट्रेलिया-पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 ट्राई सीरीज खेलेगी।

  • जिंबाब्वे को अपने घरेलू मैदान पर पाकिस्तान के खिलाफ 5 वनडे मैच खेलना है
  • जिंबाब्वे क्रिकेट के प्रवक्ता ने कहा कि संकट के बावजूद स्थिति नियंत्रण में है

हरारे. जिंबाब्वे के क्रिकेटरों ने अपने बोर्ड को अल्टीमेटम दिया है कि यदि वह 25 जून तक उनका बकाया वेतन और मैच फीस दे दे, नहीं तो वे जुलाई में ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली टी-20 ट्राई सीरीज में भाग नहीं लेंगे। खिलाड़ियों को तीन महीने से वेतन नहीं मिला है। जिंबाब्वे क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें पिछले साल जुलाई में श्रीलंका दौरे में खेले गए मैचों की फीस का भी भुगतान नहीं किया है।

अभ्यास सत्र में भाग न लेने की दी धमकी

- जिंबाब्वे को जुलाई में ऑस्ट्रेलिया-पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 ट्राई सीरीज खेलनी है। हालांकि खिलाड़ियों ने वेतन न दिए जाने का शृंखला से पहले पहले से ही इसका विरोध करना शुरू कर दिया है। उन्होंने फैसला किया है कि वे अभ्यास सत्र में भाग नहीं लेंगे।
- टीम के नए अंतरिम कोच लालचंद राजपूत के 10 जून तक जिंबाब्वे पहुंचने की संभावना है, लेकिन आशंका है कि उन्हें नेट्स पर कोई न मिले।
- इस साल के बाद जिंबाब्वे को पाकिस्तान के साथ 5 वनडे मैच वाली एक घरेलू सीरीज भी खेलनी है। लेकिन वे मुकाबले हो भी पाएंगे या नहीं यह अब तक साफ नहीं है।

समस्या का समाधान होने वाला है: जिंबाब्वे क्रिकेट के एक प्रवक्ता

- जिंबाब्वे क्रिकेट के एक प्रवक्ता ने बताया कि इस समस्या का समाधान लगभग होने ही वाला है। आर्थिक संकट होने के बावजूद स्थिति नियंत्रण में है।
- जिंबाब्वे क्रिकेट खिलाड़ियों और कर्मचारियों को समय से वेतन समेत उनके कुछ दायित्वों का समय से भुगतान करने में असमर्थ रहा है।
- हालांकि यह सर्वोच्च प्राथमिकता का विषय है। जिंबाब्वे क्रिकेट इस चुनौती के समाधान के लिए चौबीसों घंटे काम कर रहा है। हमारे अध्यक्ष ने खिलाड़ियों से जो वादा किया है, उसके अनुसार, इस सप्ताह भुगतान करने की प्रक्रिया शुरू की जा सकती है।

भारत के लालचंद राजपूत जिंबाब्वे क्रिकेट टीम के कोच हैं।-फाइल भारत के लालचंद राजपूत जिंबाब्वे क्रिकेट टीम के कोच हैं।-फाइल
X
जिंबाब्वे की टीम ऑस्ट्रेलिया-पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 ट्राई सीरीज खेलेगी।जिंबाब्वे की टीम ऑस्ट्रेलिया-पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 ट्राई सीरीज खेलेगी।
भारत के लालचंद राजपूत जिंबाब्वे क्रिकेट टीम के कोच हैं।-फाइलभारत के लालचंद राजपूत जिंबाब्वे क्रिकेट टीम के कोच हैं।-फाइल
Astrology

Recommended

Click to listen..