नो फेक न्यूज / संबित पात्रा अपने घर के बाहर भाजपा का स्टीकर लगा रहे थे, किसी ने एडिट करके लिख दिया 'चौकीदार ही चोर है'

Dainik Bhaskar

Feb 14, 2019, 06:13 PM IST


bjp spokesperson sambit patra fake photo viral on social media
bjp spokesperson sambit patra fake photo viral on social media
X
bjp spokesperson sambit patra fake photo viral on social media
bjp spokesperson sambit patra fake photo viral on social media
  • comment

  • भाजपा इन दिनों \'मेरा परिवार भाजपा परिवार\' नाम से अभियान चला रही है
  • इसके तहत बीजेपी समर्थक अपने घर के बाहर भाजपा का झंडा और स्टीकर लगा रहे हैं
  • संबित पात्रा भी यही स्टीकर लगा रहे थे, लेकिन लोगों ने उसमें भी कलाकारी कर दी

नो फेक न्यूज डेस्क. सोशल मीडिया पर अक्सर राजनीति पार्टियों के समर्थक अपनी विरोधी पार्टियों के नेताओं को नीचे दिखाने की कोशिश करते रहते हैं। फिर चाहे उसके लिए फेक न्यूज या फर्जी फोटो का ही सहारा क्यों न लेना पड़ जाए। इसी तरह की एक फोटो इन दिनों भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा की भी वायरल हो रही है। इस फोटो में संबित पात्रा घर के बाहर एक पोस्टर चिपकाते दिख रहे हैं, जिसपर 'चौकीदार ही चोर है' लिखा है। 

 

 


दरअसल, लोकसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए 12 फरवरी से भाजपा ने 'मेरा परिवार, भाजपा परिवार' अभियान की शुरुआत की है। इस अभियान के तहत भाजपा समर्थक अपने घर के बाहर पार्टी का झंडा और स्टीकर लगा रहे हैं। संबित पात्रा भी यही कर रहे थे, लेकिन कुछ शरारती लोगों ने उस पर चौकीदार ही चोर है लिख दिया।

 

no fake news


संबित पात्रा ने खुद शेयर की थी फोटो

  • भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा ने 13 फरवरी को ट्विटर अकाउंट पर दो फोटो शेयर की थीं। पहली फोटो में वे घर के बाहर झंडा लगा रहे थे जबकि दूसरी फोटो में स्टीकर। इस स्टीकर पर लिखा है, "फिर एक बार, मोदी सरकार"। इन फोटो को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, "क्योंकि मैं कल शहर से बाहर था, इसलिए आज अपने घर के बाहर भाजपा का झंडा फहराया...और मेरा परिवार, भाजपा परिवार सेलिब्रेट करने के लिए पार्टी स्टीकर लगाया।" 

 

 

  • इन्हीं फोटो में से दूसरी फोटो, जिसमें संबित पात्रा घर के बाहर स्टीकर लगा रहे हैं, उसे फोटोशॉप कर दिया गया। फोटोशॉप कर इस फोटो को शेयर भी कर दिया और लिख दिया, "अब तो संबित पात्रा ने भी मान लिया। भक्तों तुम भी मानलो कि..#चौकीदार_ही_चोर_है।" 

 

<blockquote class="twitter-tweet" data-lang="en"><p lang="hi" dir="ltr">अब तो संबित पात्रा ने भी मान लिया।<br><br>भक्तों तुम भी मानलो कि<br>👇<br> <a href="https://twitter.com/hashtag/%E0%A4%9A%E0%A5%8C%E0%A4%95%E0%A5%80%E0%A4%A6%E0%A4%BE%E0%A4%B0_%E0%A4%B9%E0%A5%80_%E0%A4%9A%E0%A5%8B%E0%A4%B0_%E0%A4%B9%E0%A5%88?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw">#चौकीदार_ही_चोर_है</a> 😜😝😂🤣 <a href="https://t.co/4WDUXFEpCx">pic.twitter.com/4WDUXFEpCx</a></p>&mdash; 🇮🇳मेरी कलम  मेरी ताकत🇮🇳 (@DrSalimAhmed3) <a href="https://twitter.com/DrSalimAhmed3/status/1095899192608808961?ref_src=twsrc%5Etfw">February 14, 2019</a></blockquote> <script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

COMMENT
Astrology
Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें