• Hindi News
  • No fake news
  • It is rumored that Shirdi Sai temple is closed, there is a dispute over the birth place of Baba

फैक्ट चेक / अफवाह है शिर्डी में साईं मंदिर बंद होने की खबर, बाबा के जन्म स्थान को लेकर हो रहा विवाद

It is rumored that Shirdi Sai temple is closed, there is a dispute over the birth place of Baba
X
It is rumored that Shirdi Sai temple is closed, there is a dispute over the birth place of Baba

दैनिक भास्कर

Jan 24, 2020, 04:41 PM IST

फैक्ट चेक डेस्क. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने साईंबाबा के जन्म स्थान को लेकर बयान दिया था। उनका कहना था कि परभणी के पाथरी में बाबा का जन्मस्थान है। सीएम के इस बयान के बाद से ही शिर्डी शहर के अनिश्चितकाल के लिए बंद होने की खबरें आ रहीं थीं। हालांकि हाल ही में अधिकारियों ने यह साफ कर दिया है कि मंदिर बंद होने की खबरें महज अफवाह हैं।

क्या था मामला
उद्धव ठाकरे ने कहा था कि परभणी के पाथरी में साईं बाबा का जन्म हुआ था। इसके बाद से ही बाबा के जन्म स्थान को लेकर बहस छिड़ गई थी। जारी विवाद के बीच शहर को बंद करने का ऐलान कर दिया। ऐसे में भक्तों के बीच अफवाहें पहुंच गईं कि मंदिर भी इस दौरान बंद रहेगा। संस्थान के सदस्य बी वाकचुरे के मुताबिक 19 जनवरी से शहर बंद करने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि गांववालों के साथ शनिवार को चर्चा की जाएगी। मंदिर में पहुंचने वाले श्रद्धालुओं को कोई तकलीफ नहीं होगी।

सीईओ ने दी सफाई
साईं मंदिर के चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफिसर दीपक मुगलिकर ने मंदिर बंद होने की बात को अफवाह बताया। समाचार ऐजेंसी एएनआई को दिए इंटरव्यू में कहा कि, मीडिया में रिपोर्ट्स चल रहीं हैं कि मंदिर 19 जनवरी को बंद रहेगा, मैं यह स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि यह अफवाह है और मंदिर खुलेगा।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना