पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पत्रकार सुधीर चौधरी के साथ नहीं हुई मारपीट, कांग्रेस कार्यालय को जी न्यूज का ऑफिस बताकर किया जा रहा वायरल

6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • क्या वायरल: पत्रकार सुधीर चौधरी के साथ मारपीट और जी न्यूज के दफ्तर में तोड़फोड़ हुई
  • क्या सच: एक्सीडेंट में सुधीर चौधरी घायल हुए थे। 2017 में कांग्रेस कार्यालय पर हमला हुआ था
Advertisement
Advertisement

फैक्ट चेक डेस्क. बीते कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर पत्रकार सुधीर चौधरी का एक फोटो वायरल हो रहा है। दावा किया जा रहा है कि सुधीर के साथ मारपीट की गई है। वहीं साथ में एक फोटो भी शेयर किया जा रहा है, जिसमें पत्रकार के चेहरे पर चोट नजर आ रही है। साथ ही एक अन्य फोटों में तोड़फोड़ की तस्वीर है। हालांकि जब हमने मामले की जांच की तो वायरल दावा गलत निकला।

एक-एक कर सभी का नंबर आए
सुधीर चौधरी की फोटो शेयर कर रहे सोशल मीडिया यूजर्स के अनुसार, पत्रकार पर नोएडा में हमला, एक-एक कर सभी का नंबर आए। वहीं, एक अन्य यूजर के मुताबिक चौधरी पर जूता फेंका गया है।

क्या है सच्चाई
हमने खबर की सच्चाई जानने के लिए कीवर्ड्स की मदद ली। गूगल सर्च के जरिए हम एक न्यूज रिपोर्ट तक पहुंचे जहां यह साफ हुआ की चौधरी के चेहरे पर चोट एक एक्सीडेंट के दौरान लगी थी। वीडियो होस्टिंग साइट यूट्यूब पर हमें पत्रकार का वीडियो मिला। जिसमें उन्होंने बताया कि मुंबई में उनका एक्सीडेंट हुआ है। वीडियो को 11 जुलाई 2019 को पोस्ट किया गया था। इससे साफ होता है कि सोशल मीडिया पर किया जा रहा मारपीट का दावा झूठा है।


साथ ही एक और फोटो शेयर कर दावा किया जा रहा है कि जी न्यूज के ऑफिस में तोड़ फोड़ हुई है। हमने कीवर्ड्स के जरिए इस फोटो की पड़ताल की तो खबर गलत निकली। दरअसल, ट्रिब्यून इंडिया के मुताबिक यह फोटो 1 दिसंबर 2017 की है। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने मुंबई स्थित प्रांतीय कांग्रेस कार्यालय में तोड़फोड़ की थी। 

निष्कर्ष: पत्रकार सुधीर चौधरी के साथ मारपीट और जी न्यूज के ऑफिस में तोड़फोड़ की बात फर्जी है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप अपनी रोजमर्रा की व्यस्त दिनचर्या में से कुछ समय सुकून और मौजमस्ती के लिए भी निकालेंगे। मित्रों व रिश्तेदारों के साथ समय व्यतीत होगा। घर की साज-सज्जा संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत हो...

और पढ़ें

Advertisement