• Hindi News
  • No fake news
  • Manish Sisodia Admitted That The Aam Aadmi Party Does Hooliganism And Riots Across The Country? Know The Truth Of This Viral Video

फेक न्यूज एक्सपोज:मनीष सिसोदिया ने माना कि आम आदमी पार्टी देशभर में गुंडागर्दी और दंगे कराती है? जानिए इस वायरल VIDEO का सच

16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

क्या हो रहा है वायरल : सोशल मीडिया पर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की प्रेस कान्फ्रेंस का एक वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में मनीष सिसोदिया को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि दो हफ्ते पहले हम लोगों ने एक सर्वे कराया था, 21 अप्रैल से ये सर्वे का काम शुरू किया था। हमने जनता से 3 सवाल पूछे थे।

मनीष सिसोदिया ने आगे कहा- हमने पूछा था कि कौनसी पार्टी देशभर में गुंडागर्दी और दंगे कराती है। जनता बहुत स्पष्ट रूप से इस बात को समझती है कि आम आदमी पार्टी ही इस देश में दंगे कराती है, आम आदमी पार्टी ही गुंडाई कराती है। 91% लोगों ने कहा कि गुंडागर्दी और दंगे कराती है, 8% लोगों ने कहा कांग्रेस और 1% अन्य।

दूसरा सवाल था, किस पार्टी में लफंगे, गुंडे और अनपढ़ लोग हैं। 89% लोग कहते हैं कि आम आदमी पार्टी में सबसे ज्यादा लफंगे, गुंडे और अनपढ़ लोग हैं, 5% कांग्रेस और 4% अन्य। तीसरा सवाल था कि किस पार्टी में शरीफ, पढ़े-लिखे और ईमानदार लोग हैं। इसमें 73% लोगों ने कहा भाजपा, कांग्रेस 15%, आम आदमी पार्टी 10% और 2% अन्य।

और सच क्या है?

  • वायरल वीडियो का सच जानने के लिए हमने इससे जुड़े की-वर्ड्स गूगल पर सर्च किए। सर्च रिजल्ट में हमें मनीष सिसोदिया की प्रेस कान्फ्रेंस का लाइव वीडियो मनीष सिसोदिया के ट्विटर अकाउंट पर मिला।
  • इस वीडियो में मनीष सिसोदिया को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि अप्रैल से ये सर्वे का काम शुरू किया था। इसमें हमने जनता से 3 सवाल पूछे थे कि कौनसी पार्टी देशभर में गुंडागर्दी और दंगे कराती है। किस पार्टी में लफंगे, गुंडे और अनपढ़ लोग हैं और तीसरा कि किस पार्टी में शरीफ, पढ़े-लिखे और ईमानदार लोग हैं।
  • ये सर्वे हमने फोन कॉल से, फील्ड सर्वे और कैटी सर्वे कराया के रूप में कराया। इसमें बहुत ही चौंकाने वाले नतीजे आए हैं। इस सर्वे में हमने 11 लाख 54 हजार 231 लोगों से बात की। ये सर्वे दिल्ली की जनता से किया है।
  • जनता बहुत स्पष्ट रूप से इस बात को समझती है कि भारतीय जनता पार्टी ही इस देश में दंगे कराती है, भारतीय जनता पार्टी ही गुंडाई कराती है। 91% लोगों ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी गुंडागर्दी और दंगे कराती है, 8% लोगों ने कहा कांग्रेस और 1% ने कहा अन्य।
  • दूसरा सवाल था, किस पार्टी में सबसे ज्यादा लफंगे, गुंडे और अनपढ़ लोग हैं। 89% लोग कहते हैं कि भारतीय जनता पार्टी में सबसे ज्यादा लफंगे, गुंडे और अनपढ़ लोग हैं, 5% कांग्रेस और 4% अन्य।
  • तीसरा सवाल था कि किस पार्टी में शरीफ, पढ़े-लिखे और ईमानदार लोग हैं। इसमें 73% लोगों ने कहा आम आदमी पार्टी, कांग्रेस 15%, भाजपा 10% और 2% अन्य। ये सर्वे बता रहे हैं कि भारतीय जनता पार्टी लोगों के बीच बेनकाब हो गई है।
  • साफ है कि सोशल मीडिया पर उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की प्रेस कान्फ्रेंस का एडिटेड वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में एडिट कर भारतीय जनता पार्टी की जगह आम आदमी पार्टी का नाम चलाया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...