पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Clowns Reach The World Of Social Media, Movie, Fashion

फिल्मों के बाद अब सोशल मीडिया, और फैशन की दुनिया पर छाए जोकर

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

सनम यार. इन दिनों अमेरिका में क्लाउंस (जोकरों) की उपस्थिति हर जगह दिखाई पड़ रही है। वे खबरों, फिल्मों और मीम्स में हैं। उनके दायरे का विस्तार डिटेक्टिव पिकाचू में जोकर जैसे मिस्टर माइम और बैटमैन की फिल्मों में हो चुका है। फैशन की दुनिया भी क्लाउन से प्रभावित है। मॉडल बेला हदीद ने अभी हाल में चमकदार क्लाउन सूट में रैम्प पर जलवा बिखेरा था। अक्टूबर में एक डॉक्यूमेंट्री फिल्म फ्लोरिडा क्लाउन पर आ रही है। 
 
सोशल मीडिया पर भी जोकरों की भीड़ है। इंस्टाग्राम यूजर अन्य लोगों की पोस्ट की खिल्ली उड़ाने के लिए क्लाउन इमोजी का उपयोग करते हैं। टि्वटर पर कॉमेडियन किड मीरो क्लाउन बनाते हैं। टिक टॉक पर यूजर क्लाउन मेकअप लगाते हैं और अपने वीडियो पर #clowncheck की टैगिंग करते हैं। कॉमेडियन और टीवी लेखक डेमी एडिजुयिगबे ने एक ट्वीट में क्लाउन शब्द को स्विस आर्मी नाइफ की संज्ञा दी है। वे कहते हैं, किसी को जोकर कहना बहुत खराब नहीं है।
 
टीवी लेखक इरा मेडिसन कहती हैं, सोशल मीडिया पर क्लाउंस और उनकी इमेज का उपयोग कॉमेडी की भावना में हो रहा है। इन दिनों जब लोग इंटरनेट पर गुस्से में होते हैं तो क्लाउंस बीच में आते हैं। अभी हाल में कॉमेडियन शेन गिलिस ने टि्वटर पर एक पोस्ट में अपने रंगभेदी रवैये को जायज ठहराने का प्रयास किया था। उनकी पोस्ट के जवाब में मिशेल ओबामा की डॉक्टर्ड वीडियो क्लिप लगाई गई। उसमें कहा गया, हे क्लाउन, तुमने फिर एक बार मूर्खता के साथ वही किया है। इस पोस्ट को 1700 लाइक मिले। क्लाउन संबंधी ट्वीट करने वाले जावीग व्हाइट कहते हैं, क्लाउन मीम्स और वीडियो शार्टहैंड के समान काम करते हैं।

Advertisement

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement