विवाद / डोनाल्ड ट्रम्प ने लंदन के मेयर सादिक खान को फिर विनाशकारी बताया



Donald Trump attacks Sadiq Khan over London violence
X
Donald Trump attacks Sadiq Khan over London violence

Jun 17, 2019, 01:48 PM IST

पीटर बेकर।वाशिंगटन
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने लंदन के मेयर से अपने विवाद को फिर छेड़ दिया है। ब्रिटेन की राजधानी में छुरेबाजी की कई घटनाओं के बाद उन्होंने सादिक खान को विनाशकारी बताते हुए कहा कि उन्हें पद से हटा देना चाहिए। अनुदारवादी कॉमेंटेटर केटी हॉपकिन्स के ट्वीट को पोस्ट करते हुए ट्रम्प ने मेयर पर हमला बोला है। हॉपकिन्स ने 20 घंटे में छुरेबाजी की तीन और गोलीबारी की एक घटना में तीन लोगों की मौत के बाद ट्वीट किया। शहर की मुस्लिम आबादी पर निशाना साधते हुए उन्होंने लिखा, यह खान का लंदनिस्तान है। सादिक खान ब्रिटेन के पहले मुस्लिम मेयर हैं। 


शनिवार को वर्जीनिया में अपने गोल्फ क्लब जाते हुए ट्रम्प ने यह ट्वीट किया था। पांच घंटे बाद व्हाइट हाउस लौटने पर राष्ट्रपति ने लिखा, खान राष्ट्रीय अपमान हैं। वे लंदन शहर को नष्ट कर रहे हैं। सहयोगी मित्र देश के आंतरिक मामलों पर अपनी राय जताना किसी भी अमेरिकी राष्ट्रपति के लिए बहुत अस्वाभाविक है। वैसे, ट्रम्प के लिए विदेशी नेताओं को नसीहत देना नई बात नहीं है। 


ट्रम्प ने खान के खिलाफ 2016 से वाक् युद्ध छेड़ रखा है। उस समय मेयर ने अमेरिका में मुस्लिम वोटरों पर प्रतिबंध के ट्रम्प के प्रस्ताव का विरोध किया था। अभी हाल में ट्रम्प की ब्रिटेन यात्रा से पहले खान ने कहा, ट्रम्प के मूल्य लंदन के मूल्यों के एकदम खिलाफ हैं। ट्रम्प ने जवाबी हमले में कहा खान ने लंदन के मेयर के रूप में बहुत खराब काम किया है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना