पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Iranian Hackers Targeted On Donald Trump\'s Election Campaign

ईरानी हैकरों के निशाने पर डोनाल्ड ट्रम्प का चुनाव अभियान

10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

निकोल पर्लरॉथ, डेविड सेंगर. सैनफ्रांसिस्को अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव 13 माह दूर हैं लेकिन ईरानियों ने अभियान को अस्त-व्यस्त करने के लिए साइबर हमलों की तैयारियां शुरू कर दी हैं। माइक्रोसॉफ्ट ने शुक्रवार को बताया कि ईरानी हैकरों ने अमेरिकी सरकार के वर्तमान और पूर्व सरकारी अधिकारियों, राजनीतिक कवरेज करने वाले पत्रकारों और राष्ट्रपति के अभियान से संबंधित ईमेल अकाउंट जानने के लिए 2700 से अधिक प्रयास किए हैं। लगता है, हैकरों को ईरानी सरकार का समर्थन है।
 
हैकिंग की जानकारी रखने वाले दो लोगों ने बताया, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के अभियान के ईमेल अकाउंट जानने की कोशिश की गई है। सुरक्षा शोधकर्ताओं और खुफिया अधिकारियों के अनुसार ईरान के अलावा रूस और उत्तर कोरिया के हैकरों ने राष्ट्रपति चुनाव के उम्मीदवारों के लिए काम करने वाले संगठनों को निशाना बनाना शुरू कर दिया है। साइबर सिक्यूरिटी कंपनी एरिया- 1 के मुख्य अधिकारी ओरेन फाल्कोविट्ज ने कहा, हम पहले भी चुनाव अभियान पर हमले देख चुके हैं। चुनाव का दिन निकट आने के साथ हमलों की संख्या बढ़ेगी।
 
माइक्रोसॉफ्ट की रिपोर्ट से संकेत मिलता है कि 2020 के चुनाव को प्रभावित करने के लिए साइबर हमले किए जाएंगे। 2016 में रूसी हैकरों ने डेमोक्रेटिक और रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवारों के कंप्यूटर नेटवर्क में सेंध लगाई थी। इसके बाद हिलेरी क्लिंटन के अभियान के प्रमुख जॉन पोडेस्टा के ईमेल हैक किए गए। हिलेरी को नुकसान पहुंचाने के इरादे से ऐसा किया गया था। माइक्रोसॉफ्ट ने बताया, साइबर हमले अगस्त, सितंबर में 30 दिन के भीतर हुए हैं। ट्रम्प सरकार द्वारा ईरान के खिलाफ अतिरिक्त प्रतिबंधों की घोषणा के कुछ दिन बाद ऐसा हुआ है।
 

Advertisement

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement