बॉलीवुड

जन्माष्टमी / छोटे पर्दे के कृष्ण अवतार

X
सुमेध मुद्गलकर इस वक्त स्टार भारत पर प्रसारित हो रहे 'राधा-कृष्ण' टीवी शो में कृष्णा का किरदार निभा रहे हैं। ये शो 2018 में शुरू हुआ था। कृष्ण की भूमिका में सुमेध को काफी पसंद किया जा रहा है।सुमेध मुद्गलकर इस वक्त स्टार भारत पर प्रसारित हो रहे 'राधा-कृष्ण' टीवी शो में कृष्णा का किरदार निभा रहे हैं। ये शो 2018 में शुरू हुआ था। कृष्ण की भूमिका में सुमेध को काफी पसंद किया जा रहा है।
साल 2013 में स्टार प्लस में एक बार फिर 'महाभारत' को नए कलाकारों के साथ पेश किया गया था। इस शो में कृष्ण का किरदार सौरभ राज जैन ने निभाया था। इस रोल के बाद से ही इनकी लोकप्रियता काफी बढ़ गई थी। सौरभ का कहना है कि इस रोल के बाद इन्हें कभी भी दूसरे शोज में स्क्रीन टेस्ट के लिए नहीं कहा गया। इसके बाद उन्होंने देवों के देव महादेव में भगवान विष्णु का रोल किया था। सौरभ अभी स्टार प्लस में आ रहे नच बलिए सीजन 9 में प्रतिभागी हैं।साल 2013 में स्टार प्लस में एक बार फिर 'महाभारत' को नए कलाकारों के साथ पेश किया गया था। इस शो में कृष्ण का किरदार सौरभ राज जैन ने निभाया था। इस रोल के बाद से ही इनकी लोकप्रियता काफी बढ़ गई थी। सौरभ का कहना है कि इस रोल के बाद इन्हें कभी भी दूसरे शोज में स्क्रीन टेस्ट के लिए नहीं कहा गया। इसके बाद उन्होंने देवों के देव महादेव में भगवान विष्णु का रोल किया था। सौरभ अभी स्टार प्लस में आ रहे नच बलिए सीजन 9 में प्रतिभागी हैं।
सुदीप साहिर ने साल 2017 में आए शो 'परम अवतार श्री कृष्णा' में कृष्ण का रोल निभाया था। ये तीसरी बार था जब उन्होंने भगवान कृष्ण का रोल निभाया था।सुदीप साहिर ने साल 2017 में आए शो 'परम अवतार श्री कृष्णा' में कृष्ण का रोल निभाया था। ये तीसरी बार था जब उन्होंने भगवान कृष्ण का रोल निभाया था।
निर्णय समाधिया ने टीवी शो परम अवतार श्री कृष्णा सीरियल में बाल कृष्ण की भूमिका निभाई थी।  करीब दो साल तक निर्णय बाल कृष्ण रूप में नजर आए थे और सभी के चहेते बन गए।निर्णय समाधिया ने टीवी शो परम अवतार श्री कृष्णा सीरियल में बाल कृष्ण की भूमिका निभाई थी। करीब दो साल तक निर्णय बाल कृष्ण रूप में नजर आए थे और सभी के चहेते बन गए।
साल 2011 में एंड टीवी चैनल पर आए टीवी शो 'द्वारकाधीश - भगवान श्री कृष्ण' में विशाल करनाल को कृष्ण की भूमिका में देखा गया था। इस रोल में उन्हें खूब पसंद किया गया था।साल 2011 में एंड टीवी चैनल पर आए टीवी शो 'द्वारकाधीश - भगवान श्री कृष्ण' में विशाल करनाल को कृष्ण की भूमिका में देखा गया था। इस रोल में उन्हें खूब पसंद किया गया था।
2008 में कलर्स चैनल का शो 'जय श्री कृष्णा' धारावाहिक दर्शकों के बीच बहुत लोकप्रिय था। इसमें बाल कृष्ण की भूमिका धृति भाटिया ने निभाई थी।2008 में कलर्स चैनल का शो 'जय श्री कृष्णा' धारावाहिक दर्शकों के बीच बहुत लोकप्रिय था। इसमें बाल कृष्ण की भूमिका धृति भाटिया ने निभाई थी।
स्वपनिल जोशी जब 15 साल के थे तब उन्हें कृष्ण का रोल ऑफर किया गया था। उन्होंने 1993 में आए रामानंद सागर के पौराणिक शो कृष्णा में कृष्ण की भूमिका निभाई थी।स्वपनिल जोशी जब 15 साल के थे तब उन्हें कृष्ण का रोल ऑफर किया गया था। उन्होंने 1993 में आए रामानंद सागर के पौराणिक शो कृष्णा में कृष्ण की भूमिका निभाई थी।
इंडियन टेलीविजन के कृष्ण नितीश भारद्वाज को ही कहा जाता है।1988 में आए बी.आर.चोपड़ा का शो 'महाभारत' आज भी लोगों के लिए खास है और नितीश ने कृष्ण के रोल में सबके दिल में गहरी छाप छोड़ी थी। हाल ही में वे केदारनाथ फिल्म में सारा अली खान के पिता की भूमिका में नजर आए थे।इंडियन टेलीविजन के कृष्ण नितीश भारद्वाज को ही कहा जाता है।1988 में आए बी.आर.चोपड़ा का शो 'महाभारत' आज भी लोगों के लिए खास है और नितीश ने कृष्ण के रोल में सबके दिल में गहरी छाप छोड़ी थी। हाल ही में वे केदारनाथ फिल्म में सारा अली खान के पिता की भूमिका में नजर आए थे।
साल 1993 से 1996 तक प्रसारित हुए रामानंद सागर के शो 'कृष्णा' में कृष्ण की भूमिका सर्वदमन डी बनर्जी ने निभाई थी। उन्हें इस शो में खूब पसंद किया गया था। सर्वदमन डी बनर्जी आजकल ऋषिकेष में रहते हैं और मेडीटेशन सेंटर चलाते हैं।साल 1993 से 1996 तक प्रसारित हुए रामानंद सागर के शो 'कृष्णा' में कृष्ण की भूमिका सर्वदमन डी बनर्जी ने निभाई थी। उन्हें इस शो में खूब पसंद किया गया था। सर्वदमन डी बनर्जी आजकल ऋषिकेष में रहते हैं और मेडीटेशन सेंटर चलाते हैं।
COMMENT