बॉलीवुड

यादें शेष / दिव्या भारती की 26वीं पुण्यतिथि

X
बॉलीवुड डेस्क. दिव्या भारती को गुजरे हुए 26वीं पुण्यतिथि है। 5 अप्रैल 1993 को दिव्या की मौत की खबर ने सबको चौंका दिया था। रात लगभग 11 बजे दिव्या मुंबई के वर्सोवा में पांचवीं मंजिल के अपार्टमेंट से गिर गईं।बॉलीवुड डेस्क. दिव्या भारती को गुजरे हुए 26वीं पुण्यतिथि है। 5 अप्रैल 1993 को दिव्या की मौत की खबर ने सबको चौंका दिया था। रात लगभग 11 बजे दिव्या मुंबई के वर्सोवा में पांचवीं मंजिल के अपार्टमेंट से गिर गईं।
दिव्या की मौत के बाद उनकी तीन फिल्में रिलीज हुई। वहीं कई फिल्मों की शूटिंग वो आधी ही छोड़ गईं थी।दिव्या की मौत के बाद उनकी तीन फिल्में रिलीज हुई। वहीं कई फिल्मों की शूटिंग वो आधी ही छोड़ गईं थी।
जब दिव्या का निधन हुआ तब उनकी उम्र महज 19 साल थी।जब दिव्या का निधन हुआ तब उनकी उम्र महज 19 साल थी।
दिव्या अपने घर की खिड़की पर बैठीं थीं, तभी अचनाक उनका बैलेंस बिगड़ा और वो नीचे गिर गई।दिव्या अपने घर की खिड़की पर बैठीं थीं, तभी अचनाक उनका बैलेंस बिगड़ा और वो नीचे गिर गई।
सिर में आई गंभीर चोट की वजह से उन्होंने मौके पर दम तोड़ दिया।सिर में आई गंभीर चोट की वजह से उन्होंने मौके पर दम तोड़ दिया।
दिव्या की मौत को रहस्य की तरह देखा जाता है। कुछ लोग इसे सुसाइड मानते हैं तो वहीं कुछ इसे मर्डर।दिव्या की मौत को रहस्य की तरह देखा जाता है। कुछ लोग इसे सुसाइड मानते हैं तो वहीं कुछ इसे मर्डर।
दिव्या ने 14 साल की उम्र में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की। 1990 में उन्होंने तेलुगु फिल्म बोब्बिली राजा से फिल्मी दुनिया में कदम रखा।दिव्या ने 14 साल की उम्र में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की। 1990 में उन्होंने तेलुगु फिल्म बोब्बिली राजा से फिल्मी दुनिया में कदम रखा।
1992 तक उन्होंने खुद को बॉलीवुड में स्थापिक कर लिया।1992 तक उन्होंने खुद को बॉलीवुड में स्थापिक कर लिया।
इसी साल आई फिल्म दिवाना से उन्हें स्टारडम मिला। इस फिल्म में उनके अपोजिट ऋषि कपूर और शाहरुख खान थे।इसी साल आई फिल्म दिवाना से उन्हें स्टारडम मिला। इस फिल्म में उनके अपोजिट ऋषि कपूर और शाहरुख खान थे।
1992 में जब दिव्या 18 साल की हईं तो उन्होंने फिल्ममेकर साजिद नाडियाडवाला से शादी कर ली।1992 में जब दिव्या 18 साल की हईं तो उन्होंने फिल्ममेकर साजिद नाडियाडवाला से शादी कर ली।
इस शादी की वजह से दिव्या अपने माता-पिता से दूर हो गईं और डिप्रेशन में रहने लगीं।इस शादी की वजह से दिव्या अपने माता-पिता से दूर हो गईं और डिप्रेशन में रहने लगीं।
मुंबई पुलिस दिव्या की मौत से पर्दा उठाने में नाकामयाब रही और 1998 में दिव्या की केस फाइल बंद कर दी गई।मुंबई पुलिस दिव्या की मौत से पर्दा उठाने में नाकामयाब रही और 1998 में दिव्या की केस फाइल बंद कर दी गई।
फिल्म रंग उनकी मौत के बाद रिलीज हुई। ये फिल्म उस साल की सुपरहिट फिल्मों में शामिल है।फिल्म रंग उनकी मौत के बाद रिलीज हुई। ये फिल्म उस साल की सुपरहिट फिल्मों में शामिल है।
COMMENT