बॉलीवुड

बर्थडे / 64 की हुईं किरण खेर

X
बॉलीवुड डेस्क. किरण खेर 14 जून को अपना 64वां जन्मदिन मना रहीं हैं। किरण इस वक्त चंडीगढ़ से सांसद हैं और फिल्म एक्टिंग से दूरी बनाते हुए अपनी राजनीतिक जिम्मेदारियों को निभा रही हैं।बॉलीवुड डेस्क. किरण खेर 14 जून को अपना 64वां जन्मदिन मना रहीं हैं। किरण इस वक्त चंडीगढ़ से सांसद हैं और फिल्म एक्टिंग से दूरी बनाते हुए अपनी राजनीतिक जिम्मेदारियों को निभा रही हैं।
2014 में लोकसभा चुनाव में हिस्सा लेते हुए किरण खेर ने सक्रिय राजनीति में कदम रखा।2014 में लोकसभा चुनाव में हिस्सा लेते हुए किरण खेर ने सक्रिय राजनीति में कदम रखा।
किरण का जन्म पंजाब में हुआ और पढ़ाई चंडीगढ़ में पूरी हुई। इसलिए उन्होंने चुनाव भी अपनी कर्मभूमि मुंबई की बजाए अपनी जन्मभूमि से लड़ा।किरण का जन्म पंजाब में हुआ और पढ़ाई चंडीगढ़ में पूरी हुई। इसलिए उन्होंने चुनाव भी अपनी कर्मभूमि मुंबई की बजाए अपनी जन्मभूमि से लड़ा।
किरण ने 1985 में अनुपम खेर से शादी की। अनुपम से ये उनकी दूसरी शादी थी।किरण ने 1985 में अनुपम खेर से शादी की। अनुपम से ये उनकी दूसरी शादी थी।
इससे पहले उन्होंने गौतम बेरी से शादी की थी। पहली शादी से उन्हें एक बेटा है सिकंदर खेर।इससे पहले उन्होंने गौतम बेरी से शादी की थी। पहली शादी से उन्हें एक बेटा है सिकंदर खेर।
अनुपम ने किरण के बेटे को अपनाया और अपने बेटे की तरह पाला।अनुपम ने किरण के बेटे को अपनाया और अपने बेटे की तरह पाला।
किरण और अनुपम चंडीगढ़ के थिएटर ग्रुप का हिस्सा थे और वहीं दोनों की मुलाकात हुई।किरण और अनुपम चंडीगढ़ के थिएटर ग्रुप का हिस्सा थे और वहीं दोनों की मुलाकात हुई।
किरण ने कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है। लेकिन उन्हें फिल्मी मां के रूप ज्यादा पहचान मिली।किरण ने कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है। लेकिन उन्हें फिल्मी मां के रूप ज्यादा पहचान मिली।
किरण की पहली पंजाबी फिल्म 'असर प्यार दा' 1973 में आई थी। उसके बाद वह 1996 में अमरीश पुरी के साथ फिल्म 'सरदारी बेगम' में नजर आईं जिससे उन्हें सफलता मिली। उन्होंने पंजाबी, हिंदी, इंग्लिश, बंगाली और मलयालम फिल्मों में काम किया।किरण की पहली पंजाबी फिल्म 'असर प्यार दा' 1973 में आई थी। उसके बाद वह 1996 में अमरीश पुरी के साथ फिल्म 'सरदारी बेगम' में नजर आईं जिससे उन्हें सफलता मिली। उन्होंने पंजाबी, हिंदी, इंग्लिश, बंगाली और मलयालम फिल्मों में काम किया।
देवदास, कभी अलविदा ना कहना, वीर-जारा, दोस्ताना, खूबसूरत (2014) और सिंह इज किंग में मां की भूमिका निभाई जिनमें उन्हें खूब पसंद किया गया।देवदास, कभी अलविदा ना कहना, वीर-जारा, दोस्ताना, खूबसूरत (2014) और सिंह इज किंग में मां की भूमिका निभाई जिनमें उन्हें खूब पसंद किया गया।
किरण टीवी पर भी सक्रिय रहती हैं। वो रियलिटी शो इंडियाज गॉट टैलेंट की जज की रूप नजर आ चुकी हैं।किरण टीवी पर भी सक्रिय रहती हैं। वो रियलिटी शो इंडियाज गॉट टैलेंट की जज की रूप नजर आ चुकी हैं।
वो सामाजिक कार्यों में भी काफी सक्रिय रहती हैं, उन्होंने भ्रूण हत्या के खिलाफ चलाए गए अभियान लाडली में अहम भूमिका निभाई थी और वह कैंसर के खिलाफ चलाए गए अभियान रोको कैंसर से भी जुड़ी रहीं।वो सामाजिक कार्यों में भी काफी सक्रिय रहती हैं, उन्होंने भ्रूण हत्या के खिलाफ चलाए गए अभियान लाडली में अहम भूमिका निभाई थी और वह कैंसर के खिलाफ चलाए गए अभियान रोको कैंसर से भी जुड़ी रहीं।
COMMENT