बॉलीवुड

ऑस्कर 2020 / सबसे बड़ा अवॉर्ड पाकर चमक उठे सितारों के चहरे

X
ब्रैड पिट ने फिल्म ‘वन्स अपॉन ए टाइम इन हॉलीवुड’ के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का अवॉर्ड जीता। पिट को पहली बार एक्टिंग के लिए ऑस्कर मिला है।ब्रैड पिट ने फिल्म ‘वन्स अपॉन ए टाइम इन हॉलीवुड’ के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का अवॉर्ड जीता। पिट को पहली बार एक्टिंग के लिए ऑस्कर मिला है।
फिल्म ‘1917’  के लिए रॉजर डीकिंस ने बेस्ट सिनेमेटोग्राफी अवॉर्ड अपने नाम किया।फिल्म ‘1917’ के लिए रॉजर डीकिंस ने बेस्ट सिनेमेटोग्राफी अवॉर्ड अपने नाम किया।
मार्शल करी ने शॉर्ट फिल्म-लाइव एक्शन कैटेगरी में ‘द नेबर्स विंडो’ के लिए अवॉर्ड जीता।मार्शल करी ने शॉर्ट फिल्म-लाइव एक्शन कैटेगरी में ‘द नेबर्स विंडो’ के लिए अवॉर्ड जीता।
जैक्लीन डुरन ने फिल्म ‘लिटिल वुमन’ के लिए कॉस्ट्यूम डिजाइन अवॉर्ड जीता।जैक्लीन डुरन ने फिल्म ‘लिटिल वुमन’ के लिए कॉस्ट्यूम डिजाइन अवॉर्ड जीता।
ताइका वतीती को फिल्म ‘जोजो रैबिट’ के लिए बेस्ट एडाप्टेड स्क्रीनप्ले का अवॉर्ड मिला। फिल्म इस बेस्ट पिक्चर कैटेगरी के लिए भी नॉमिनेट हुई थी।ताइका वतीती को फिल्म ‘जोजो रैबिट’ के लिए बेस्ट एडाप्टेड स्क्रीनप्ले का अवॉर्ड मिला। फिल्म इस बेस्ट पिक्चर कैटेगरी के लिए भी नॉमिनेट हुई थी।
फिल्म एडिटिंग कैटेगरी में माइकल मैकास्कर और एंड्रयू बकलैंड ने ‘फोर्ड v फरारी’ के लिए ऑस्कर जीता।फिल्म एडिटिंग कैटेगरी में माइकल मैकास्कर और एंड्रयू बकलैंड ने ‘फोर्ड v फरारी’ के लिए ऑस्कर जीता।
बेस्ट डॉक्यूमेंट्री कैटेगरी में बराक ओबामा के प्रोडक्शन में बनी ‘अमेरिकन फैक्ट्री’ ने पुरस्कार जीता। जूलिया रीचर्ट ने अवॉर्ड रिसीव किया।बेस्ट डॉक्यूमेंट्री कैटेगरी में बराक ओबामा के प्रोडक्शन में बनी ‘अमेरिकन फैक्ट्री’ ने पुरस्कार जीता। जूलिया रीचर्ट ने अवॉर्ड रिसीव किया।
वर्ल्ड वॉर एपिक ‘1917’ को बेस्ट विजुअल इफेक्ट्स कैटेगरी में ऑस्कर अवॉर्ड मिला।वर्ल्ड वॉर एपिक ‘1917’ को बेस्ट विजुअल इफेक्ट्स कैटेगरी में ऑस्कर अवॉर्ड मिला।
डोनाल्ड सिल्वेस्टर ने ‘फोर्ड v फरारी’ के लिए साउंड एडिटिंग कैटेगरी में अवॉर्ड जीता।डोनाल्ड सिल्वेस्टर ने ‘फोर्ड v फरारी’ के लिए साउंड एडिटिंग कैटेगरी में अवॉर्ड जीता।
‘पैरासाइट’ के लिए इस साल के बेस्ट डायरेक्टर चुने गए बॉन्ग जून हो को बेस्ट स्क्रीनप्ले अवॉर्ड भी मिला। बॉन्ग और हा जी वॉन ने अवॉर्ड रिसीव किया।‘पैरासाइट’ के लिए इस साल के बेस्ट डायरेक्टर चुने गए बॉन्ग जून हो को बेस्ट स्क्रीनप्ले अवॉर्ड भी मिला। बॉन्ग और हा जी वॉन ने अवॉर्ड रिसीव किया।
बेस्ट डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट सब्जेक्ट में ‘लर्निंग टू स्केटबोर्ड इन ए वॉरजोन (इफ यू आर ए गर्ल)’ ने जीता। निर्देशक कैरॉल और एलेना ने अवॉर्ड रिसीव किया।बेस्ट डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट सब्जेक्ट में ‘लर्निंग टू स्केटबोर्ड इन ए वॉरजोन (इफ यू आर ए गर्ल)’ ने जीता। निर्देशक कैरॉल और एलेना ने अवॉर्ड रिसीव किया।
फिल्म ‘1917’ के लिए मार्क टेलर और स्टुअर्ट विल्सन ने साउंड मिक्सिंग कैटेगरी में अवॉर्ड जीता।फिल्म ‘1917’ के लिए मार्क टेलर और स्टुअर्ट विल्सन ने साउंड मिक्सिंग कैटेगरी में अवॉर्ड जीता।
‘टॉय स्टोरी 4’ इस साल बेस्ट एनिमेटेड फिल्म चुनी गई। फिल्ममेकर जोनस रिवेरा, मार्क नीलसन और जॉश कूली ने अवॉर्ड रिसीव किया।‘टॉय स्टोरी 4’ इस साल बेस्ट एनिमेटेड फिल्म चुनी गई। फिल्ममेकर जोनस रिवेरा, मार्क नीलसन और जॉश कूली ने अवॉर्ड रिसीव किया।
सेट डेकोरेटर नैन्सी हे और प्रोडक्शन डिजाइनर बार्बरा लिंग ने फिल्म ‘वन्स अपॉन ए टाइम इन हॉलीवुड’ के लिए प्रोडक्शन डिजाइन अवॉर्ड जीता>सेट डेकोरेटर नैन्सी हे और प्रोडक्शन डिजाइनर बार्बरा लिंग ने फिल्म ‘वन्स अपॉन ए टाइम इन हॉलीवुड’ के लिए प्रोडक्शन डिजाइन अवॉर्ड जीता>
‘मैरिज स्टोरी’ के लिए लॉरा डर्न ने बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस कैटेगरी में अवॉर्ड जीता।‘मैरिज स्टोरी’ के लिए लॉरा डर्न ने बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस कैटेगरी में अवॉर्ड जीता।
बेस्ट एनिमेटेड शॉर्ट फिल्म का खिताब ‘हेयर लव’ को मिला। डायरेक्टर मैथ्यू चैरी ने यह अवॉर्ड दिवंगत कोबे ब्रायंट को समर्पित किया।बेस्ट एनिमेटेड शॉर्ट फिल्म का खिताब ‘हेयर लव’ को मिला। डायरेक्टर मैथ्यू चैरी ने यह अवॉर्ड दिवंगत कोबे ब्रायंट को समर्पित किया।
COMMENT