बॉलीवुड

श्रद्धांजलि / विद्या सिन्हा की प्रेयर मीट

X
'पति पत्नी और वो', 'रजनीगंधा' और 'छोटी सी बात' जैसी फिल्मों में काम कर चुकीं विद्या सिन्हा ने 15 अगस्त के दिन दुनिया को अलविदा कह दिया। रविवार शाम उनके लिए शोक सभा का आयोजन किया गया। यहां टीवी और फिल्म जगत के कई एक्टर पहुंचे। विद्या आखिरी बार 'कुल्फी कुमार बाजेवाला' सीरियल में नजर आई थीं। इस सीरियल में विद्या ने सिकंदर की मां का रोल निभाया था। फैमिली के साथ अंजिली आनंद अपनी मां के साथ प्रेयर मीट में पहुंती।'पति पत्नी और वो', 'रजनीगंधा' और 'छोटी सी बात' जैसी फिल्मों में काम कर चुकीं विद्या सिन्हा ने 15 अगस्त के दिन दुनिया को अलविदा कह दिया। रविवार शाम उनके लिए शोक सभा का आयोजन किया गया। यहां टीवी और फिल्म जगत के कई एक्टर पहुंचे। विद्या आखिरी बार 'कुल्फी कुमार बाजेवाला' सीरियल में नजर आई थीं। इस सीरियल में विद्या ने सिकंदर की मां का रोल निभाया था। फैमिली के साथ अंजिली आनंद अपनी मां के साथ प्रेयर मीट में पहुंती।
मुंबई में 71 साल की उम्र में विद्या ने आखिरी सांस ली। विद्या को दिल और फेफड़े संबंधी समस्या के कारण जुहू के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था। कुनिका भी इस प्रेयर मीट में शामिल हुईं।मुंबई में 71 साल की उम्र में विद्या ने आखिरी सांस ली। विद्या को दिल और फेफड़े संबंधी समस्या के कारण जुहू के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था। कुनिका भी इस प्रेयर मीट में शामिल हुईं।
विद्या सिन्हा ने 18 साल की उम्र में काम करना शुरू कर दिया था। प्रतिमा काज्मी यहां दिखाई दीं।विद्या सिन्हा ने 18 साल की उम्र में काम करना शुरू कर दिया था। प्रतिमा काज्मी यहां दिखाई दीं।
1974 में मशहूर कहानीकार मन्नू भंडारी की कहानी 'यही सच है' पर बनी फिल्म रजनीगंधा से वह चर्चा में आई थीं। उन्होंने 'हवस', 'छोटी सी बात', 'मेरा जीवन', 'इनकार', 'जीवन मुक्त', 'किताब', 'पति पत्नी और वो', 'तुम्हारे लिए', 'सबूत' जैसी कई फिल्मों में काम किया। कुनिका यहां विद्या की फ्रेंड के साथ नजर आईं।1974 में मशहूर कहानीकार मन्नू भंडारी की कहानी 'यही सच है' पर बनी फिल्म रजनीगंधा से वह चर्चा में आई थीं। उन्होंने 'हवस', 'छोटी सी बात', 'मेरा जीवन', 'इनकार', 'जीवन मुक्त', 'किताब', 'पति पत्नी और वो', 'तुम्हारे लिए', 'सबूत' जैसी कई फिल्मों में काम किया। कुनिका यहां विद्या की फ्रेंड के साथ नजर आईं।
फिल्मों के अलावा विद्या सिन्हा 'काव्यांजलि', 'जारा', 'नीम नीम शहद शहद', 'कुबूल है', 'इश्क का रंग सफेद', 'चंद्र नंदिनी' और 'कुल्फी कुमार बाजेवाला' जैसे टीवी सीरियलों में दिखाई दी थीं। किरण कुमार विद्या की शोक सभा में शामिल हुए।फिल्मों के अलावा विद्या सिन्हा 'काव्यांजलि', 'जारा', 'नीम नीम शहद शहद', 'कुबूल है', 'इश्क का रंग सफेद', 'चंद्र नंदिनी' और 'कुल्फी कुमार बाजेवाला' जैसे टीवी सीरियलों में दिखाई दी थीं। किरण कुमार विद्या की शोक सभा में शामिल हुए।
फिल्मों और टीवी में आने से पहले विद्या मॉडलिंग किया करती थीं। वे 'मिस बॉम्बे' भी रह चुकी हैं। प्रेयर मीट में शामिल विद्या के करीबी।फिल्मों और टीवी में आने से पहले विद्या मॉडलिंग किया करती थीं। वे 'मिस बॉम्बे' भी रह चुकी हैं। प्रेयर मीट में शामिल विद्या के करीबी।
विद्या सिन्हा की अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी चर्चा में रहीं। साल 2001 में उन्होंने दूसरी शादी की। 8 साल बाद ही उन्होंने अपने  दूसरे पति के खिलाफ प्रताड़ना मामला दर्ज करवाया था। ऑस्ट्रेलिया बेस्ड डॉक्टर पति से उनका तलाक साल 2011 में हुआ।विद्या सिन्हा की अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी चर्चा में रहीं। साल 2001 में उन्होंने दूसरी शादी की। 8 साल बाद ही उन्होंने अपने दूसरे पति के खिलाफ प्रताड़ना मामला दर्ज करवाया था। ऑस्ट्रेलिया बेस्ड डॉक्टर पति से उनका तलाक साल 2011 में हुआ।
COMMENT