सिटी इवेंट्स

मुंबई / बप्पा की विदाई

X
मुंबई. दस दिन तक घरों और पंडालों में विराजित रहने के बाद मुंबई में भक्त बप्पा को विदाई दे रहे हैं। लालबाग के राजा समेत सभी प्रमुख गणेश मंडलों में आरती के बाद गणपति की विसर्जन यात्रा शुरू हुई। ढोल-नगाड़ों के साथ भक्तों ने बप्पा को विदा किया।मुंबई. दस दिन तक घरों और पंडालों में विराजित रहने के बाद मुंबई में भक्त बप्पा को विदाई दे रहे हैं। लालबाग के राजा समेत सभी प्रमुख गणेश मंडलों में आरती के बाद गणपति की विसर्जन यात्रा शुरू हुई। ढोल-नगाड़ों के साथ भक्तों ने बप्पा को विदा किया।
लालबाग के राजा का दर्शन करने के लिए उमड़े भक्त।लालबाग के राजा का दर्शन करने के लिए उमड़े भक्त।
लालबाग के राजा पर भक्तों ने की रंग और गुलाल की वर्षा।लालबाग के राजा पर भक्तों ने की रंग और गुलाल की वर्षा।
लालबाग के राजा की आरती के बाद विसर्जन यात्रा शुरू हुई।लालबाग के राजा की आरती के बाद विसर्जन यात्रा शुरू हुई।
गणेश गली के बप्पा को विदाई देते भक्त।गणेश गली के बप्पा को विदाई देते भक्त।
काला चौक के गणपति की धूमधाम से निकाली गई विसर्जन यात्रा।काला चौक के गणपति की धूमधाम से निकाली गई विसर्जन यात्रा।
बप्पा के दर्शन के लिए भक्तों को जहां जगह मिली, वहीं खड़े हो गए। कुछ लोगों ने छज्जे पर चढ़कर भी बप्पा के दर्शन किए।बप्पा के दर्शन के लिए भक्तों को जहां जगह मिली, वहीं खड़े हो गए। कुछ लोगों ने छज्जे पर चढ़कर भी बप्पा के दर्शन किए।
ढोल-नगाड़ों के साथ भक्तों ने गणेश गल्ली के गणपति को विदा किया।ढोल-नगाड़ों के साथ भक्तों ने गणेश गल्ली के गणपति को विदा किया।
विसर्जन के दौरान हर कोई बप्पा के साथ सेल्फी लेता हुआ नजर आया।विसर्जन के दौरान हर कोई बप्पा के साथ सेल्फी लेता हुआ नजर आया।
गणेश गली के गणपति पर भक्तों ने की रंगों की बारिश।गणेश गली के गणपति पर भक्तों ने की रंगों की बारिश।
प्रगति सेवा मंडल की तरफ से भी धूमधाम से गणपति की विर्सजन यात्रा निकाली गई।प्रगति सेवा मंडल की तरफ से भी धूमधाम से गणपति की विर्सजन यात्रा निकाली गई।
गणपति की विसर्जन यात्रा के दौरान मुंबई में चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था की गई। करीब 50 हजार जवानों को तैनात किया गया।गणपति की विसर्जन यात्रा के दौरान मुंबई में चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था की गई। करीब 50 हजार जवानों को तैनात किया गया।
चिरा बाजार के गणपति को भी भक्तों ने धूमधाम से विवाई  दी।चिरा बाजार के गणपति को भी भक्तों ने धूमधाम से विवाई दी।
खेतवाड़ी 12 गली के गणपति।खेतवाड़ी 12 गली के गणपति।
सुतारवाड़ी के राजा को विदाई देने के दौरान हजारों की संख्या में भक्त मौजूद रहे।सुतारवाड़ी के राजा को विदाई देने के दौरान हजारों की संख्या में भक्त मौजूद रहे।
स्लाटर रोड के गणपति की धूमधाम से विसर्जन यात्रा निकाली गई।स्लाटर रोड के गणपति की धूमधाम से विसर्जन यात्रा निकाली गई।
आर्थर रोड के विघ्नहर्ताआर्थर रोड के विघ्नहर्ता
COMMENT