न्यूज़ इन फोटो

राजस्थान / भारतीय सैनिकों का युद्धाभ्यास

X
यह फोटो राजस्थान के पोकरण फील्ड फायरिंग रेंज की है। देश की पश्चिमी सीमा पर यहां थलसेना की 21 स्ट्राइक कोर (सुदर्शन शक्ति) ने सोमवार को अभ्यास किया। इसे 'सिंधु सुदर्शन' युद्धाभ्यास नाम दिया गया है।यह फोटो राजस्थान के पोकरण फील्ड फायरिंग रेंज की है। देश की पश्चिमी सीमा पर यहां थलसेना की 21 स्ट्राइक कोर (सुदर्शन शक्ति) ने सोमवार को अभ्यास किया। इसे 'सिंधु सुदर्शन' युद्धाभ्यास नाम दिया गया है।
सेना तीन साल में एक बार स्ट्राइक कोर का युद्धाभ्यास करती है।सेना तीन साल में एक बार स्ट्राइक कोर का युद्धाभ्यास करती है।
सैन्य विशेषज्ञ युद्धाभ्यास की प्रत्येक गतिविधि पर नजर रखते है। इसक बाद वे अभ्यास को अंक प्रदान करते हैं।सैन्य विशेषज्ञ युद्धाभ्यास की प्रत्येक गतिविधि पर नजर रखते है। इसक बाद वे अभ्यास को अंक प्रदान करते हैं।
जोधपुर से जगुआर और बाड़मेर के उत्तरलाई से मिग-21 लड़ाकू विमान रेंज सोमवार को पोकरण फील्ड फायरिंग पहुंचे।जोधपुर से जगुआर और बाड़मेर के उत्तरलाई से मिग-21 लड़ाकू विमान रेंज सोमवार को पोकरण फील्ड फायरिंग पहुंचे।
पोकरण फील्ड फायरिंग रेंज पर हेलिकॉप्टर रूद्र और मानव रहित विमान हैरोन ने भी हमलों का अभ्यास किया।पोकरण फील्ड फायरिंग रेंज पर हेलिकॉप्टर रूद्र और मानव रहित विमान हैरोन ने भी हमलों का अभ्यास किया।
COMMENT