न्यूज़ इन फोटो

अयोध्या / शांत रही रामनगरी, दर्शन के लिए पहुंचे श्रद्धालु

X
सुप्रीम कोर्ट ने शनिवार को श्रीराम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद पर फैसला सुनाया। सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या में 2.77 एकड़ की विवादित जमीन रामलला विराजमान को देने का आदेश दिया। कोर्ट ने कहा कि मुस्लिम पक्ष को मस्जिद निर्माण के लिए 5 एकड़ वैकल्पिक जमीन आवंटित की जाए। इसके साथ ही, केंद्र सरकार को आदेश दिया है कि वह मंदिर निर्माण के लिए तीन माह में ट्रस्ट बनाएं। अयोध्या केस के फैसले पर जहां देशभर में जिज्ञासा व कौतुहल के बादल उमड़ रहे थे, वहीं इस विवाद की धुरी अयोध्या आम दिनों की तरह शांत रही।सुप्रीम कोर्ट ने शनिवार को श्रीराम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद पर फैसला सुनाया। सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या में 2.77 एकड़ की विवादित जमीन रामलला विराजमान को देने का आदेश दिया। कोर्ट ने कहा कि मुस्लिम पक्ष को मस्जिद निर्माण के लिए 5 एकड़ वैकल्पिक जमीन आवंटित की जाए। इसके साथ ही, केंद्र सरकार को आदेश दिया है कि वह मंदिर निर्माण के लिए तीन माह में ट्रस्ट बनाएं। अयोध्या केस के फैसले पर जहां देशभर में जिज्ञासा व कौतुहल के बादल उमड़ रहे थे, वहीं इस विवाद की धुरी अयोध्या आम दिनों की तरह शांत रही।
रामलला को जाने वाले सभी मार्गों पर बैरिकेडिंग की गई थी।रामलला को जाने वाले सभी मार्गों पर बैरिकेडिंग की गई थी।
आने जाने वालों को चेक किया गया।आने जाने वालों को चेक किया गया।
संदिग्धों पर खास नजर रखी गई।संदिग्धों पर खास नजर रखी गई।
जवानों ने श्रद्धालुओं को बेरोकटोक आने जाने दिया।जवानों ने श्रद्धालुओं को बेरोकटोक आने जाने दिया।
सुबह दोपहिया वाहनों को भी अयोध्या में प्रवेश की अनुमति नहीं थी, लेकिन बाद में यातायात बहाल कर दिया गया।सुबह दोपहिया वाहनों को भी अयोध्या में प्रवेश की अनुमति नहीं थी, लेकिन बाद में यातायात बहाल कर दिया गया।
अयोध्या पहुंचे श्रद्धालु।अयोध्या पहुंचे श्रद्धालु।
सुरक्षा के लिए मुस्तैद जवान।सुरक्षा के लिए मुस्तैद जवान।
जवानों ने फैसले के मद्देनजर पूरी सतर्कता बरती।जवानों ने फैसले के मद्देनजर पूरी सतर्कता बरती।
शहर में पुलिस ने किया मार्च।शहर में पुलिस ने किया मार्च।
करीब 70 फीसदी खुली रहीं दुकानें।करीब 70 फीसदी खुली रहीं दुकानें।
सुबह गुरुनानक के प्रकाश पर्व पर प्रभात फेरी निकाली गई।सुबह गुरुनानक के प्रकाश पर्व पर प्रभात फेरी निकाली गई।
हेलीकॉप्टर से सुरक्षा।हेलीकॉप्टर से सुरक्षा।
इस दौरान छोटे बच्चे रहे घरों में कैद।इस दौरान छोटे बच्चे रहे घरों में कैद।
लखनऊ में सीएम योगी ने डायल 100 मुख्यालय पहुंचकर प्रदेश की सुरक्षा व्यवस्था देखी।लखनऊ में सीएम योगी ने डायल 100 मुख्यालय पहुंचकर प्रदेश की सुरक्षा व्यवस्था देखी।
इस दौरान डीजीपी ओपी सिंह समेत अन्य अर्द्धसैनिक बलों के प्रतिनिधि भी मौजूद रहे।इस दौरान डीजीपी ओपी सिंह समेत अन्य अर्द्धसैनिक बलों के प्रतिनिधि भी मौजूद रहे।
लखनऊ के इस्लामिक रिसर्च सेंटर में धर्मावलंबियों ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर हर्ष जताया।लखनऊ के इस्लामिक रिसर्च सेंटर में धर्मावलंबियों ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर हर्ष जताया।
COMMENT