न्यूज़ इन फोटो

पुष्कर मेला / 2150 महिलाओं ने एक साथ घूमर किया

X
यह फोटो अंतरराष्ट्रीय पुष्कर मेले में घूमर डांस का है।  मेला मैदान में गुरुवार को राजस्थानी परिधान में सजी-धजी 2,150 महिलाओं ने एक साथ लोक नृत्य की प्रस्तुति देकर इंडिया का सबसे लार्जेस्ट घूमर डांस का कीर्तिमान स्थापित किया। कलेक्टर को इस सफल आयोजन के लिए इंडिया बुक ऑफ रिकार्ड के खिताब से नवाजा गया।यह फोटो अंतरराष्ट्रीय पुष्कर मेले में घूमर डांस का है। मेला मैदान में गुरुवार को राजस्थानी परिधान में सजी-धजी 2,150 महिलाओं ने एक साथ लोक नृत्य की प्रस्तुति देकर इंडिया का सबसे लार्जेस्ट घूमर डांस का कीर्तिमान स्थापित किया। कलेक्टर को इस सफल आयोजन के लिए इंडिया बुक ऑफ रिकार्ड के खिताब से नवाजा गया।
ऐतिहासिक घूमर नृत्य की तैयारियां एक माह से चल रही थी। डांस की कोरियोग्राफी स्मिता भार्गव ने की।ऐतिहासिक घूमर नृत्य की तैयारियां एक माह से चल रही थी। डांस की कोरियोग्राफी स्मिता भार्गव ने की।
महिलाओं ने वीडियो से घूमर डांस सीखा। इससे पहले 1750 महिलाओं ने जोधपुर में घूमर किया था। गुरुवार को यह रिकॉर्ड टूट गया।महिलाओं ने वीडियो से घूमर डांस सीखा। इससे पहले 1750 महिलाओं ने जोधपुर में घूमर किया था। गुरुवार को यह रिकॉर्ड टूट गया।
COMMENT